होम / ये 4 गलतियां आपके पूरे लुक को कर सकती है खराब, मेकअप करते समय इन बातों का रखें खास ख्याल

ये 4 गलतियां आपके पूरे लुक को कर सकती है खराब, मेकअप करते समय इन बातों का रखें खास ख्याल

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : August 26, 2023, 11:20 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Makeup Mistakes: इन दिनों मेकअप सभी के जीवन का एक आम हिस्सा बन चुका है। शादी-विवाह हो या कोई अन्य फंक्शन मेकअप के बिना सबकुछ अधूरा लगता है। मेकअप खुद को सुंदर बनाने का एक बढ़िया विकल्प है। लेकिन इसमें हुई जरा सी गलती आपके पूरे लुक को खराब कर सकती है। अगर आप भी अक्सर अपनी खूबसूरती निखारने के लिए मेकअप का सहारा लेती हैं, तो यहां जानिए 4 ऐसी गलतियों के बारे में, जिन्हें आपको मेकअप करते समय भूलकर भी नहीं करना चाहिए।

जरूरत से ज्‍यादा फाउंडेशन

फाउंडेशन चेहरे के दाग-धब्बों को छिपाकर रंगत बढ़ाने में मदद करता है। ऐसे में अक्सर सुंदर दिखने के चक्कर में कई लोग जरूरत से ज्यादा फाउंडेशन लगा लेते हैं। चेहरे पर ज्यादा फाउंडेशन लगाने से आपका मेकअप खराब हो सकता है। साथ ही यह आपकी एजिंग को भी बढ़ा सकता है। अगर आप भी अपने चेहरे पर जरूर से ज्यादा फाउंडेशन लगाती हैं, तो यह आपके लुक को खराब कर सकता है, क्योंकि इसकी वजह से कुछ ही देर में चेहरे पर फाइन लाइन्‍स बनने लगती हैं।

ड्राई स्किन पर मेकअप करना

अगर आप मेकअप करने जा रही हैं, तो ध्यान रखें कि भूलकर भी ड्राई स्किन पर मेकअप न करें। दरअसल, ड्राई स्किन पर मेकअप करने से त्वचा मेकअप को जल्दी सोख लेती है, जिससे स्किन पर रिंकल्स नजर आने लगते हैं। ऐसे में परफेक्ट लुक के लिए कोशिश करें कि आप मेकअप करने से पहले आप अपनी स्किन को मॉइस्चराइज जरूर करें।

लिपस्टिक का गलत शेड

लिपस्टिक आपके पूरे मेकअप को निखार सकती है, अगर इसके लिए सही शेड का चुनाव किया गया जाए। अलग-अलग स्किन पर अलग-अलग तरह के लिपस्टिक के शेड सूट करते हैं। ऐसे में आप जब भी मेकअप कर रही हों, तो अपनी स्किन टोन के मुताबिक लिपस्टिक के शेड का चुनाव करें, ताकि आपका लुक खराब न हों और आप सुंदर दिख सकें।

गलत आई मेकअप

मेकअप करते समय लिपस्टिक की तरह ही आई मेकअप का भी खास ख्याल रखना पड़ता है। अगर आप अपने लुक को निखारना चाहती हैं, तो आई शेड्स का चुनाव संभलकर करें, क्योंकि गलत आई शेड्स आपके पूरे लुक को खराब कर सकते हैं। कई बार आंखों के आसपास गहरे और स्‍ट्रॉन्‍ग रंगों वाले आई शैडो के इस्‍तेमाल की वजह से आप उम्र दराज नजर आ सकती हैं। ऐसे में कोशिश करें कि आप नेचुरल शेड्स वाले आई मेकअप का ही इस्‍तेमाल करें।

 

Read Also: झड़ते बालों को रोकने के लिए कंघी करने का बदले तरीका, जाने सही टेकनीक (indianews.in)

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT