होम / क्या होता है Grey Divorce? रिश्ते में आती है इस तरह की परेशानी

क्या होता है Grey Divorce? रिश्ते में आती है इस तरह की परेशानी

Simran Singh • LAST UPDATED : July 26, 2024, 12:27 pm IST

Grey Divorce

India News(इंडिया न्यूज), Grey Divorce: अभिषेक बच्चन ने हाल ही में एक डिवोर्स से जुड़ी पोस्ट लाइक की, जिसमें “ग्रे डिवोर्स” का ज़िक्र था। इस पोस्ट में लिखा था कि “तलाक किसी के लिए आसान नहीं होता है, कौन हमेशा खुश रहने के सपने नहीं देखता है”। इसके बाद से यह पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया है। हालांकि, अभिषेक और ऐश्वर्या ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। ग्रे डिवोर्स शब्द का काफी ट्रेंड हो रहा है। लेकिन कई लोग इसके बारे में नहीं जानते।

ग्रे डिवोर्स तब होता है जब उम्रदराज कपल्स, जो कई सालों से शादीशुदा होते हैं, तलाक लेते हैं। ये कपल्स लगभग 15 से 20 साल या उससे ज्यादा समय तक शादीशुदा रहते हैं और उनकी उम्र लगभग 50 साल के आसपास होती है। इसे पश्चिमी देशों में ज्यादा देखा जाता है, लेकिन अब भारत में भी इसके मामले बढ़ रहे हैं।

  • क्या होता है ग्रे डिवोर्स?
  • इस तरह से ले रहे आज कल डिवोर्स

इस शख्स ने भी लिया ग्रे डिवोर्स

ग्रे डिवोर्स का एक उदाहरण माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स और मेलिंडा हैं, जिन्होंने 27 साल की शादी के बाद तलाक लिया था। बॉलीवुड में मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान ने 20 साल की शादी के बाद तलाक लिया, और फरहान अख्तर और अधुना भबानी ने 16 साल की शादी के बाद तलाक लिया। Grey Divorce

Shiv Mantra: गुप्त शिव मंत्र क्या है? जाप करने मात्र से बदल जाती है किस्मत

क्या हैं ग्रे डिवोर्स के कारण Grey Divorce

ग्रे डिवोर्स के पीछे कई कारण हो सकते हैं। कई बार कपल्स एक-दूसरे के साथ खुश नहीं रहते और अलग होना चाहते हैं। उनके बीच रोजाना झगड़े होते हैं, जिससे वे अलग होने का फैसला करते हैं। इसके अलावा, फाइनेंशियल कारण या किसी चीज को लेकर मतभेद भी हो सकता है। कई लोग बच्चों के सही पालन-पोषण के लिए साथ रहते हैं, लेकिन जैसे ही बच्चे बड़े हो जाते हैं, वे 15 से 20 साल की शादी के बाद तलाक लेते हैं।

रिटायरमेंट Age बढ़ाने पर क्यों अड़ा चीन? गिरती अर्थव्यवस्था से क्या है इसका सीधा कनेक्शन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT