होम / Shruti Hassan beauty secret: श्रुति हासन की बेदाग त्वचा और घने बालों का क्या है राज, कुछ इस तरह रखती है चेहरे का ख्याल

Shruti Hassan beauty secret: श्रुति हासन की बेदाग त्वचा और घने बालों का क्या है राज, कुछ इस तरह रखती है चेहरे का ख्याल

Simran Singh • LAST UPDATED : May 24, 2023, 7:44 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Shruti Hassan beauty secret, दिल्ली: खिल-खिली और स्पॉटलेस स्किन किसे पसंद नहीं है लेकिन ये हर किसी को नहीं मिल पाती और उसमें कभी कभार गलती हमारी भी होती है क्योंकि हम स्किन के मामले में कई बार लापरवाही कर जाते हैं। हम आम जिंदगी में सेलेब्रिटिज़ को काफी फॉलो करते हैं। उनकी ब्यूटी और फिटनेस से इंस्पायर्ड होते हैं लेकिन साथियों हमें ये भी सोचना होगा कि हमारे आइडियल खूबसूरत और गॉर्जियस दिखने के लिए काफी कुछ करते हैं लेकिन जब बात हमारी आती है तो हम उन रूल्स या टिप्स को पूरी तरह फोलो नहीं कर पाते क्योंकि कहीं ना कहीं हम कुछ गलतियां कर बैठते हैं।

आज हम जिस एक्ट्रेस की फिटनेस और ब्यूटी टिप्स के बारे में बात कर रहे हैं, उनका नाम है श्रुति हासन। यह वह नाम है जिनके चेहरे पर एक बार निगाह पड़े तो निगाह हटने का नाम ही नहीं लेती। फिटनेस बेहद शानदार असल में श्रुति हसन अपनी बेदाग त्वचा और हेल्दी बालों को लेकर हमेशा चर्चा में रहती हैं। उनकी स्किन और बालों को देखकर लोग ये मान लेते हैं कि एक्ट्रेस हर वक्त ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती होंगी। जबकि ऐसा नहीं है।

कैसे रखती है स्किन का ध्यान

श्रुति हासन के अनुसार, वो अपनी स्किन और बालों को हेल्दी रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा नेचुरल तरीका आजमाना पसंद करती हैं। हेक्टिक शेड्यूल और लंबे समय तक मेकअप लगाए रखने के बाद भी श्रुति हासन की स्किन हर वक्त ग्लो करती हैं। यही नहीं शूटिंग के दौरान उनके बालों में कई केमिकल युक्त प्रोडक्ट इस्तेमाल किए जाते हैं लेकिन फिर भी उनके बाल हेल्दी नजर आते हैं। असल में चेहरे पर सोने सा निखार और हेल्दी बालों के लिए श्रुति हासन कई चीजों का इस्तेमाल करती हैं। तो चलिए जानते हैं उनके ब्यूटी सीक्रेट्स के बारे में।

बेकिंग सोडा और नारियल तेल का इस्तेमाल

श्रुति हसन ने एक इंटरव्यू में अपने ब्यूटी सीक्रेट्स के बारे में बताया था। इसमें उन्होंने फेस स्क्रब का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि फेस स्क्रब के लिए वो बेकिंग सोडा और नारियल तेल का इस्तेमाल करती हैं। यह उनकी त्वचा पर जादू की तरह काम करता है हालांकि कई स्किन टाइप के लिए बेकिंग सोडा सूट नहीं करता, ऐसे में आप बेकिंग सोडा की जगह किसी और इंग्रेडिएंट्स को शामिल कर सकती हैं।

ऑयलिंग

एक्ट्रेस श्रुति हासन एक्टिंग के अलावा अपनी खूबसूरती के लिए भी जानी जाती हैं। हर समय स्टनिंग दिखने के लिए एक्ट्रेस काफी कुछ करती हैं। जिन टिप्स को वो फोलो करती हैं उन्हें वह अपने फैंस के साथ शेयर भी करती रहती हैं। एक्ट्रेस के अनुसार वह अपनी स्किन और हेयर केयर में एक चीज को हमेशा शामिल करती हैं। और वह नियमित ऑयलिंग, इसके लिए वो नारियल तेल का इस्तेमाल करती हैं। यह उनके बालों को पोषण देने का काम करता है।

हीट प्रोटेक्टर सीरम

इंस्टाग्राम पर पूछे गए सवालों में श्रुति हासन ने बताया था कि वो अपने बालों पर हीट प्रोटेक्टर सीरम का इस्तेमाल भी करती हैं। यह ब्लो ड्रायर या फिर अन्य इलेक्ट्रॉनिक चीजों से उनके बालों को बचाता है। इसके अलावा वो बालों को शैंपू करने से पहले नारियल तेल, पेपरमिंट ऑयल और तिल के तेल से बने हर्बल तेल को अप्लाई करती हैं। शैम्पू और डीप कंडीशनिंग उनके डेली रूटीन का एक मुख्य हिस्सा है।

बायोटिन का सेवन

श्रुति हासन अपने बालों को हेल्दी बनाए रखने के लिए बायोटिन का सेवन करती हैं। इसके अलावा वह रोजाना बालों में एक चम्मच कोकोनट ऑयल भी लगाती हैं। यह उन्हें हेयर फॉल की समस्या से बचाने में मदद करता है। श्रुति हासन बालों को कलर करने से बचती हैं। उन्हें नेचुरल ब्लैक कलर काफी पसंद है।

एवोकाडो, एग व्हाइट, कोकोनट ऑयल और शहद का मिक्स

हेयर मास्क के लिए वो नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करती हैं। इसके लिए वह एवोकाडो, एग व्हाइट, कोकोनट ऑयल और शहद मिक्स कर मिश्रण तैयार करती हैं और फिर उसे अपने बालों पर अप्लाई करती हैं। उनकी स्किन और हेयर केयर में नारियल तेल जरूर होता है।

स्किन टैनिंग के लिए आलू का जूस

इसके अलावा वह सनबर्न या फिर स्किन टैनिंग को दूर करने के लिए आलू के जूस और गुलाब जल जैसी चीजों का इस्तेमाल करती हैं। इन दोनों चीजों के साथ-साथ टैनिंग को दूर करने के लिए नारियल तेल भी यूज करती हैं।

मेकअप रिमूव और अच्छी नींद

शूटिंग से फ्री होने के बाद श्रुति हासन अपना मेकअप रिमूव करना नहीं भूलतीं। इसके साथ ही, स्किन को हमेशा फ्रेश और ग्लोइंग बनाने के लिए बेहतर नींद लेती हैं हालांकि वह सोने से पहले अपने चेहरे को क्लीन और केमिकल फ्री रखती हैं। यह उनकी स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाए रखने में मदद करता हैं।

 

ये भी पढ़े: डार्क अंडर आर्म्स से हैं परेशान तो रंगत निखारने के लिए अपनाएं ये कुछ घरेलू उपाय

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Baltimore Bridge Collapse: जहाज पर क्यों फंसे हैं भारतीय? महीनों पहले अमेरिकी पुल से टकराया था जहाज -India News
Biju Vattappara: मलयालम फिल्म निर्माता और लेखक बीजू वट्टप्पारा का 54 साल की उम्र में निधन-Indianews
PBKS VS RR: राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को दिया 145 रन का टारगेट-Indianews
Lok Sabha Election 2024: क्या 2024 के चुनाव में हिन्दू-मुस्लिम ही सबसे बड़ा मुद्दा बन गया है ?, जानें लोगों की राय-Indianews
Lok Sabha Election 2024: क्या पीएम मोदी को तीसरा टर्म मिला तो पाकिस्तान को चूड़ियाँ पहना देंगे ?, जानें लोगों की राय-Indianews
Chandu Champion: Kartik Aaryan अपने होमटाउन में लॉन्च करेंगे फिल्म का ट्रेलर, इस दिन होगा रिलीज -Indianews
Amit Shah: अरविंद केजरीवाल की चुनावी टिप्पणी पर अमित शाह का बड़ा दावा, कहा सुप्रीम कोर्ट की स्पष्ट अवमानना-Indianews
ADVERTISEMENT