होम / IND vs ENG 4th Test Live Score: दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने बनाए 40 रन, टीम इंडिया जीत से 152 रन दूर

IND vs ENG 4th Test Live Score: दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने बनाए 40 रन, टीम इंडिया जीत से 152 रन दूर

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 25, 2024, 4:34 pm IST

IND vs ENG 4th Test Live Score: चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड बनाम भारत के बीच तीसरे दिन का खेल शुरू हो चुका है। आज भारत के सामने के बड़ी चुनौती है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 7 विकेट खोकर 219 रन बनाए थे। ऐसे में भारत के सामने इंग्लैंड के स्कोर 353 रन तक पहुंचने की चुनौती है। भारत इंग्लैंड के पहली पारी के 353 रन के स्कोर से 134 रन पीछे है और उसके केवल तीन विकेट बचे हैं। इंग्लैंड के शोएब बशीर और टॉम हार्टले की जोड़ी ने 6 विकेट लिए।  ध्रुव जुरेल ने कुछ संघर्ष दिखाया है और अगर भारत को इंग्लैंड के स्कोर के करीब पहुंचना है, तो जुरेल और कुलदीप समेत अन्य पुछल्ले बल्लेबाजों पर निर्भर हैं।


IND vs ENG 4th Test Live Score: इंग्लैंड को लगा छठा झटका

रांची में चौथे IND बनाम ENG टेस्ट के तीसरे दिन के अंतिम सत्र की पहली ही गेंद पर जॉनी बेयरस्टो पवेलियन लौट गए। जडेजा की गेंदपर बेयरस्टो ने कवर फील्डर को कैच थमा बैठे। टॉम हार्टले क्रीज पर हैं। इंग्लैंड का स्कोर 34 ओवर के बाद 120 रन पर 6 विकेट।


IND vs ENG 4th Test Live Score: अश्विन ने इंग्लैंड को दिया तीसरा झटका

इंग्लैंड के पिछली पारी के शतकवीर जो रूट पवेलियन लौट गए हैं। अश्विन ने उन्हें पवेलियन भेज दिया है। अश्विन ने उन्हें 11 रन के स्कोर पर पवेलियन भेजा है। इंग्लैंड का स्कोर 65 रन पर तीन विकेट है। इंग्लैंड की कुल बढ़त इस समय 111 रन की है।



IND vs ENG 4th Test Live Score: अश्विन हैट्रिक पर

रविचंद्रन अश्विन ने बेन डकेट और ओली पोप को लगातार दो गेंदों पर आउट करके भारत को दोहरा झटका दिया है। अश्विन के पास अब हैट्रिक का बड़ा मौका है. इंग्लैंड का स्कोर 5 ओवर के बाद 19/2 है।


IND vs ENG 4th Test Live Score: अश्विन का शिकार बनें डकेट

इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज बेन डकेट 15 गेंदो पर 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं। अश्विन ने उन्हें अपना शिकार बनाया। इंग्लैंड का स्कोर इस समय एक विकेट के नुकसान पर 15 रन है।


IND vs ENG 4th Test Live Score: 307 पर सिमटी भारतीय पारी

इंग्लैंड ने भारत को 307 रन पर आउट कर मैच में 46 रन की बढ़त हासिल कर ली है। लंच के बाद इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरेगी। भारत के ध्रुव जुरेल के 90 और यशस्वी जयसवाल ने 73 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड के लिए शोएब बशीर 5/119 के आंकड़े के साथ सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बनें, जबकि टॉम हार्टले ने 3/68 विकेट चटकाए।


IND vs ENG 4th Test Live Score: शतक के चूके जुरेल

भारतीय पारी 307 रनों पर सिमट गई है। इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर कुल 46 रनों की बढ़त हासिल हुई है। भारत के लिए जुरेल ने 149 गेंदों पर 90 रन बनाए। लंच के बाद इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरेगी।


IND vs ENG 4th Test Live Score: भारत का 9वां विकेट गिरा

आकाश दीप शोएब बशीर की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। मोहम्मद सिराज भारत के अगले और आखिरी बल्लेबाज हैं। भारत का स्कोर इस समय 293 रन पर 9 विकेट है। इस समय जुरेल के साथ मोहम्मद सिराज क्रीज पर हैं।


IND vs ENG 4th Test Live Score: कुलदीप यादव लौटे पवेलियन

कुलदीप यादव 131 गेंदों पर 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं। जेम्स एंडरसन की गेंद कुलदीप के बल्ले से लगकर विकेट पर जा टकराई। क्रीज पर इस आकाश दीप बल्लेबाज करने आए हैं। इस समय भारत का स्कोर 8 विकेट पर 253 रन है।


IND vs ENG 4th Test Live Score: भारत के सामने स्कोर लेवल की चुनौती

रांची में भारत बनाम इंग्लैंड चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन में आपका स्वागत है। कुलदीप यादव और ध्रुव जुरेल क्रमश: 17 और 30 के स्कोर से आगे बढ़ेंगे। इंग्लैंड के शोएब बशीर की बदौलत भारत अपनी पहली बल्लेबाजी पारी में 73 ओवर में 219-7 पर सिमट गया। भारत अभी भी 134 रनों से पीछे है, इंग्लैंड तीसरी पारी में भारत जल्दी समेटने और अच्छी खासी बढ़त हासिल करने की कोशिश करेगा।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Giorgia Meloni: इटली की पीएम मेलोनी EU का लड़ेंगी चुनाव, बोलीं- पार्टी के लिए समर्थन बढ़ाना मकसद- Indianews
MS Dhoni Hairstyle: SRH के खिलाफ मुकाबले से पहले दिखा धोनी का अलग लुक, अपनाया यह खास हेयरस्टाइल -India News
Heatwave: एशिया में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी, कई देशों में स्कूल बंद, अलर्ट जारी- Indianews
Cat House Fire: चीन में बिल्ली ने किया कुछ ऐसा कमाल, घर के मालिक को उठाना पड़ा 11 लाख का नुकसान -India News
Akash Anand: मायावती के भतीजे के खिलाफ केस दर्ज, तालिबान से की थी बीजेपी सरकार की तुलना -India News
Tata Curvv EV: मार्केट में बवाल मचाने आ रही है Tata की नई Electric कार, फुल चार्ज में दिल्‍ली से मनाली- Indianews
Arun Govil: मेरठ से भाजपा प्रत्याशी पर विपक्ष ने लगाया आरोप, रामायण अभिनेता ने स्पष्ट किया मुंबई जाने पर अपना रुख -India News
ADVERTISEMENT