होम / Weather Update: राजधानी दिल्ली में झमाझम बारिश के बाद आज साफ रहेंगा मौसम, हिमाचल में बर्फबारी

Weather Update: राजधानी दिल्ली में झमाझम बारिश के बाद आज साफ रहेंगा मौसम, हिमाचल में बर्फबारी

Mudit Goswami • LAST UPDATED : February 20, 2024, 9:54 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Weather Update: देशभर में मौसम का मिजाज फिर एक बार बदल गया है। बीते दिन जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश की चोटियों पर दिन भर भारी बर्फबारी हुई। देश की राजधानी दिल्ली में भी बीते दिन हल्की बारिश हुई। वहीं अन्य मैदानी इलाकों में मूसलाधार बारिश का सिलसिला जारी है। वहीं पंजाब और उत्तराखंड के अधिकांश क्षेत्रों में भी बारिश हुई।

दिल्ली में मौसम

दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। वहीं सोमवार रात राजधानी दिल्ली में झमाझ बारिश हुई। इससे पहले सोमवार सुबह से ही मौसम में तेज हवाएं चल रही थी। जिसके चलते हल्की सर्द रही। हालांकि मंगलवार को फिर से सूर्य चमकता दिखेगा।

हिमाचल में मौसम का हाल

हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में हिमखंड खिसकने का खतरा बना हुआ है। राजधानी शिमला और धर्मशाला सहित प्रदेश के अधिकतर निचले क्षेत्रों में बीते दिन यानी 19 फरवरी को दोपहर 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली। वहीं बर्फबारी से नेहरूकुंड में ट्रैफिक देखा गया। वहीं कांगड़ा जिले में धौलाधार की पहाड़ियों पर भारी बर्फबारी हुई। चंबा, कुल्लू और शिमला जिले में कई जगहों पर बारिश हुई।

कश्मीर में भारी बर्फबारी

जम्मू व श्रीनगर सहित सभी निचले इलाकों में दिनभर रुक-रुक कर हल्की बारिश हुई। वहीं कही कही भूस्खलन के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग भी बंद रहे। रामबन जिला में एक दर्जन से अधिक स्थानों पर भूस्खलन यानी की पत्थरों के खिचकने से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग सुबह बंद हो गया।

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग रहा बंद

बारिश के बाद जम्मू संभाग के रामबन जिले में कई स्थानों पर पत्थर खिसकने से यातायात प्रभावित रही। मरम्मत कार्य के लिए जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को दिन भर यातायात के लिए इसके चलते बंद रखा गया। बुधवार सुबह आठ बजे के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग को खोला गया। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बीते वीरवार को बर्फबारी और भारी बारिश के बाद नाशरी और बनिहाल के बीच कई स्थानों पर मुख्य सड़क बुरी तरह प्रभावित रही।

ये भी पढ़े- Lok Sabha Election 2024: उत्तरप्रदेश में डबल इंजन सरकार से क्या खुश हैं लोग? जानें जनता की राय

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT