होम / अंतिम संस्कार के लिए बेलगावी पहुंचा विंग कमांडर का पार्थिव शरीर, अभ्यास के दौरान विमान हादसे में हुए थे शहीद

अंतिम संस्कार के लिए बेलगावी पहुंचा विंग कमांडर का पार्थिव शरीर, अभ्यास के दौरान विमान हादसे में हुए थे शहीद

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : January 29, 2023, 5:22 pm IST
ADVERTISEMENT
अंतिम संस्कार के लिए बेलगावी पहुंचा विंग कमांडर का पार्थिव शरीर, अभ्यास के दौरान विमान हादसे में हुए थे शहीद

Mirage Crash

Mirage Crash: मध्य प्रदेश में कल बड़ी हवाई दुर्घटना हो गई थी। इस हादसे में लड़ाकू विमान सुखोई-30 और मिराज-2000 क्रैश हो गए थे। बता दें कि यह हवाई दुर्घटना मुरैना के पास हुई थी। जिसमें विंग कमांडर हनुमंत राव सारथी की मौत हो गई थी। खबर आ रही है कि आज विंग कमांडर हनुमंत राव सारथी का पार्थिव शरीर रविवार की दोपहर को अंतिम संस्कार के लिए बेलगावी पहुंच चुका है।

अभ्यास के दौरान हुई ये हवाई दुर्घटना

आपको बता दें कि मुरैना में दोनों लड़ाकू विमान सुखोई-30 और मिराज-2000 अभ्यास कर रहे थे उसी दौरान यह हवाई दुर्घटना हुई थी। वायुसेना के अनुसार, ये अभ्यास के दौरान दोनों विमान आपस में टकरा गए थे। हवाई दुर्घटना में विंग कमांडर सारथी की मौत हो गई थी, जबकि दो अन्य पायलट सुरक्षित बाहर निकल गए थे। हनुमंत राव सारथी के पार्थिव शरीर को वायुसेना के एक विशेष विमान से बेलगावी लाया गया था और बाद में उसे गणेशपुर स्थित उनके घर ले जाया जाएगा।

विंग कमांडर के घर छाया मातम

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में टैक्टिक्स एंड एयर कॉम्बैट डेवलपमेंट एस्टैब्लिशमेंट (टीएसी-डीई) के प्रशिक्षक विंग कमांडर सारथी के आवास पर मातम छा गया है। उनके अचानक इस निधन से उनके परिवार वाले और उनके रिश्तेदारों में शोक की लहर है। विंग कमांडर सारथी की उम्र 35 साल थी। विंग कमांडर के परिवार में उनकी पत्नी, तीन साल की बेटी और एक साल का बेटा है।

पहाड़गढ़ से करीब पांच किमी दूर हुआ था विमान हादसा

इस घटना के बारे में बात करें तो मुनैरा में कल विमान हादसा पहाड़गढ़ से करीब 5 किमी दूरी निरार रोड पर मड़वाली माता के पास हुआ था। पहाड़गढ़ क्षेत्र के लोगों को जंगल में तेज आवाज सुनाई दी थी। जब वो मौके पर पहुंचे तो वहां पर विमान का मलबा पड़ा हुआ था और उसमें आग लगी हुई थी। इस हादसे की खबर पाते ही प्रशासन घटनास्थल पर पहुंच गया था। दोनों विमानों ने मध्य प्रदेश के ग्वालियर हवाई ठिकाने से उड़ान भरी थी। वहां अभ्यास चल रहा था।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT