होम / America News : अमेरिका में एक बार फिर कोरोना का डर, वैज्ञानिकों ने दी यह बड़ी चेतावनी

America News : अमेरिका में एक बार फिर कोरोना का डर, वैज्ञानिकों ने दी यह बड़ी चेतावनी

Deepika Gupta • LAST UPDATED : August 30, 2023, 12:22 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Covid In US: अमेरिका (US News) में कोरोना (Covid-19) ने एक बार फिर से लोगों की चिंता बढ़ा दी है। बता दें बीते दो हफ्तों से कोरोना संक्रमण फैल रहा है, वहीं अस्पताल में भर्ती होने वाले लोगों की संख्या में 24 फीसदी की वृद्धि देखी दें रही है। एक बार फिर से अमेरिका के अस्पतालों में लंबी-लंबी लाइन देखने को मिलने वाली है। जिसको लेकर अस्पताल के प्रोटोकॉल को फिर से दोहराया जाएगा।

वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी

वैज्ञानिकों ने कहा इस बार कोरोना की नई लहर देखने को मिलने वाली है। बता दें की अपशिष्ट जल की निगरानी से पता चलता है कि पश्चिम और पूर्वोत्तर में कोविड संक्रमण में वृद्धि खूब हुई है। अमेरिका भर के समुदायों में, हाल के सप्ताहों में प्रीस्कूलों, ग्रीष्मकालीन शिविरों और कार्यालय भवनों में इसका प्रकोप हुआ है। अब इसी को लेकर एक मीटींग भी होने वाली है।

कोरोनावायरस का प्रकोप शुरू

अब अमेरिका के कई स्कूल और राजनीति गतिविधियों को बाधित कर रहा है। इस महीने नैशविले में एक नगर परिषद की बैठक में शामिल हुए एक दर्जन से अधिक लोगों कोरोना संक्रामित पाया गया है। इनमें परिषद के सदस्य, शहर के कर्मचारी और एक रिपोर्टर भी शामिल। बता दें अधिकांश स्कूल प्रशासकों ने संकेत दिए है कि वे मास्क और परीक्षण से जुड़े सख्त नियमों पर लौटने की योजना नहीं बना रहे हैं। अगर योजना नहीं बनी तो कोरोना के केस बढ़ते ही जाएंगे।

ये भी पढ़े- US Shooting: अमेरिकी यूनिवर्सिटी में चीन के छात्र ने की अंधाधुंध फायरिंग, प्रोफेसर को लगी गोली

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT