होम / Australia: ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्र की चाकू मारकर हत्या, परिवार ने मांगी भारत सरकार से मदद-Indianews

Australia: ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्र की चाकू मारकर हत्या, परिवार ने मांगी भारत सरकार से मदद-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : May 6, 2024, 7:45 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Australia: ऑस्ट्रेलिया में कुछ भारतीय छात्रों के बीच झगड़े के दौरान 22 वर्षीय एमटेक छात्र की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। ‘‘हम भारत सरकार से आग्रह करते हैं कि वह शव को जल्द से जल्द स्वेदश लाने में हमारी मदद करे।’ ये बयान मृतक के पिता का है जो एक किसान हैं और उन्होंने अपने बेटे को जमीन बेचने के बाद पढ़ने के लिए विदेश भेजा था। आइए इस खबर में आपको बताते हैं कि नवजीत के परिवार भारत सरकार से क्या गुहार लगा रहे हैं।

Amazon Sale: इन 5 फोन पर मिल रही तगड़े ऑफर्स, खरीदने के लिए लोगों की लगी होड़-Indianews

जानें पूरा मामला 

यशवीर ने कहा, ‘‘नवजीत के दोस्त (एक अन्य भारतीय छात्र) ने उन्हें अपना सामान लेने के लिए अपने घर चलने के लिए कहा था क्योंकि नवजीत के पास कार थी। जब उनका दोस्त अंदर गया तो नवजीत ने चीखने की आवाजें सुनी और देखा कि वहां हाथापाई हो रही है। जब नवजीत ने झगड़ा ना करने को कहते हुए बीच-बचाव करने की कोशिश की तो उनके सीने पर चाकू से हमला किया गया।’’ उन्होंने कहा कि नवजीत की तरह आरोपी भी करनाल का ही रहने वाला है। यशवीर ने बताया कि घटना की जानकारी परिवार को मिल गई है। उन्होंने बताया कि नवजीत के साथ मौजूद उनके दोस्त को भी चोटें आईं हैं।

परिवार की मांग 

पुलिस मामले में भारतीय मूल के दो भाइयों की तलाश कर रही है। मृतक छात्र की पहचान नवजीत संधू के रूप में हुई है। हरियाणा के करनाल में संधू के रिश्तेदार यशवीर ने कहा कि संधू ने कुछ भारतीय छात्रों के बीच किराए के मुद्दे पर हुए विवाद में हस्तक्षेप करने की कोशिश की, जिसके चलते एक अन्य छात्र ने चाकू से उन पर हमला किया।

यशवीर ने कहा, ‘‘नवजीत एक प्रतिभाशाली छात्र थे और वह जुलाई में छुट्टियां बिताने अपने परिवार के पास आने वाले थे।’’ यशवीर के अनुसार, नवजीत डेढ़ साल पहले अध्ययन वीजा पर ऑस्ट्रेलिया गए थे और उनके किसान पिता ने बेटे की शिक्षा के लिए अपनी डेढ़ एकड़ जमीन बेच दी थी। उन्होंने कहा, ‘‘हम भारत सरकार से आग्रह करते हैं कि वह शव को जल्द से जल्द स्वेदश लाने में हमारी मदद करे।’’

WhatsApp ने iPhone यूजर के लिए जारी किया यह अपडेट, ग्रुप चैट से लेकर मैसेजिंग के तरीकों में हुआ बदलाव- Indianews

जांच जारी 

इस बीच पूरे मामले को लेकर, विक्टोरिया पुलिस ने कहा कि वह दो लोगों के विवरण और तस्वीरें जारी कर रहे हैं, जिन्हें मेलबर्न के दक्षिण-पूर्व के ऑरमंड में हुई चाकू मारने की घटना के बाद से तलाशा जा रहा है। पुलिस ने कहा कि भारतीय मूल के आरोपियों- अभिजीत और रॉबिन गार्टन की तलाश की जा रही है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल की ताजा कीमतें जारी, 27 मई को अपने शहर में जांचे रेट-Indianews
Aaj Ka Panchang: आज ज्येष्ठ कृष्ण चतुर्थी तिथि, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय-Indianews
Aaj Ka Rashifal:  आज का दिन इन राशियों के लिए खास, जानें क्या कहता है आपका राशिफल-Indianews
लाइसेंस खत्म, शिशु केंद्र में भी नहीं था कोई आपातकालीन निकास, दिल्ली अस्पताल में लगी आग को लेकर पुलिस का बड़ा खुलासा-Indianews
Rajasthan: राजस्थान के उदयपुर में खदान झील में 150 फीट नीचे कूदा युवक, डूबने से हुई मौत-Indianews
Somnath Temple: कैसे हुई थी सोमनाथ मंदिर की स्थापना? जानें इसका महत्व और पौराणिक कथा- Indianews
Israel-Hamas War: हमने तेल अवीव किया बड़ा…,हमास के आर्म्ड विंग के इस दावे से दुनिया भर में मची खलबली-Indianews
ADVERTISEMENT