होम / Baba Vanga: बाबा वांगा की चौंकाने वाली ये भविष्यवाणियां! 30 साल पहले ही कही थी ये बातें

Baba Vanga: बाबा वांगा की चौंकाने वाली ये भविष्यवाणियां! 30 साल पहले ही कही थी ये बातें

Shalu Mishra • LAST UPDATED : April 4, 2024, 7:54 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Baba Vanga: एक बार फिर से बाबा वांगा चर्चे में हैं और ऐसा तब होता है जब उनकी भविष्यवाणी सच होती नजर आती है। पहले उनकी बहुत सी भविष्यवाणी वैसी ही हुई है, जैसा उन्होंने बताया था। 2024 में भी उनके द्वारा कुछ पूर्वानुमान लगाए गए थे। चलिए जानते हैं इस खबर में कि उनकी कौन सी बातें कही सच हो चुकी हैं और कौन सी होने की आशंकाएं हैं।

Suryakumar Yadav Fitness: मुंबई इंडियंस के लिए मैदान के बाहर से आई बड़ी खुशखबरी, सूर्यकुमार यादव को मिली हरी झंडी

बाबा वांगा की भविष्यवाणी

चेरनोबिल आपदा, राजकुमारी डायना की मृत्यु और 9/11 के हमलों जैसी घटनाओं की भविष्यवाणी करने के लिए प्रसिद्ध बल्गेरियाई रहस्यवादी बाबा वांगा नियमित रूप से तब समाचार बन जाती हैं जब उन्होंने जो भविष्यवाणी की थी वह सच हो जाती है, यहां तक ​​​​कि लगभग तीन दशक पहले उनकी मृत्यु के बाद भी उनकी कही बातें सच होती दिख रही है। दिवंगत रहस्यवादी के अनुयायियों के अनुसार, 2024 में भी, उनकी कुछ भविष्यवाणियाँ पहले ही सच हो चुकी हैं। जैसे कि इससे पहले जनवरी 2024 में, यूके स्थित समाचार संगठन मेट्रो ने बाबा वंगा की भविष्यवाणियों की एक श्रृंखला प्रकाशित की थी जो 2024 में सच हो सकती हैं – कुछ ऐसा जो मेट्रो हर साल, कई वर्षों से कर रहा है।

सच होती नजर आई भविष्यवाणियां

सूची में विदेशी आक्रमण, व्लादिमीर पुतिन के अंत और यूरोप पर आतंकवादी हमलों सहित अन्य भविष्यवाणियां थीं। वांगा के अनुयायी, जिन्हें अक्सर ‘बाल्कन का नास्त्रेदमस’ कहा जाता था, ने रहस्यवादी की भविष्यवाणियों और हाल की वैश्विक घटनाओं के बीच समानताएं पाईं हैं और ये भविष्यवाणियां सच्चाई में बदलती दिखाई पड़ रही है। यहां 2024 के पहले तीन महीनों की कुछ घटनाओं पर एक नजर डाली गई है, जिसके बारे में बाबा वंगा के अनुयायियों का मानना ​​है कि 11 अगस्त, 1996 को उनकी मृत्यु से पहले ही रहस्यवादी ने भविष्यवाणी कर दी थी।

साइबर हमले

1. जब उनकी मृत्यु हुई तब इंटरनेट अपनी प्रारंभिक अवस्था में होने के बावजूद, बाबा वांगा ने साइबर हमलों में वृद्धि की भविष्यवाणी की थी, जो सच होता प्रतीत हुआ।

आर्थिक संकट की आपदा

2. उन्होंने एक बड़े आर्थिक संकट की भविष्यवाणी भी की थी, जो 2024 में दुनिया भर की अर्थव्यवस्था को प्रभावित करेगा, संयुक्त राज्य अमेरिका और कई देश, और यदि आप ध्यान दें तो देख सकते हैं कि वर्तमान में लगातार मुद्रास्फीति से देश जूझ रहे हैं।

जलवायु परिवर्तन

3. उन्होंने 2024 के लिए गंभीर मौसम की घटनाओं और प्राकृतिक आपदाओं की भविष्यवाणी की। साइंस एडवांसेज के एक अध्ययन में 40 साल पहले की तुलना में, आवृत्ति और अवधि दोनों में ही वैश्विक गर्मी की लहरों में वृद्धि देखी गई।

PPF Scheme Interest Rate: सावधान! 5 अप्रैल से पहले PPF खाताधारक जरूर पूरा कर लें ये काम, वरना भुगतना होगा बड़ा नुकसान

पुतिन का अंत 

4. पुतिन का अंत बाबा वांगा ने भविष्यवाणी की थी कि पुतिन का अपना ही कोई देशवासी 2024 में उन पर हत्या का प्रयास करेगा। मार्च 2024 में दोबारा राष्ट्रपति चुने गए पुतिन पहले ही पांच हत्या के प्रयासों का सामना कर चुके हैं। कहीं न कहीं वांगा की की गई सारी भविष्यवाणी सच हुई हैं और ऐसे अनुमान लगाए जा रहे हैं कि पुतिन से जुड़ी बात भी सच हो सकती है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT