होम / Bridal Lehenga: ब्राइडल के लिए खूबसूरत और स्टाइलिश लहंगे

Bridal Lehenga: ब्राइडल के लिए खूबसूरत और स्टाइलिश लहंगे

Sunita • LAST UPDATED : October 3, 2021, 9:59 am IST

Bridal Lehenga: हर लड़की के लिए उसकी शादी उसकी जिन्दगी का बहुत अहम दिन होता है। इस एक दिन के लिए वो कई दिन पहले तैयारियां शुरू कर देती है। अगर किसी लड़की के वेडिंग लुक की बात हो तो वह सबसे ज्यादा ध्यान अपने लहंगे (Bridal Lehenga) पर ही देती है। सबसे पहले वह अपना लहंगा सलेक्ट करती है और उसके बाद ही अपनी एसेसरीज से लेकर मेकअप लुक्स को डिसाइड करती है।

वैसे तो वेडिंग डे के दिन रेड कलर का टेडिशनल लहंगा एक सदाबहार आॅप्शन है। लेकिन अगर आप इससे हटकर भी अन्य आॅप्शन पर फोकस कर सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही लहंगे (Bridal Lehenga) के स्टाइल्स के बारे में बता रहे हैं, जो एक होने वाली दुल्हन पर यकीनन बेहद अच्छे लगेंगे

Bridal Lehenga सीक्वेंस स्टाइल लहंगा

सीक्वेंस स्टाइल इन दिनों काफी पसंद किया जा रहा है। लड़कियां अपने हर तरह के आउटफिट में सीक्वेंस लुक पहनना पसंद करती हैं। ऐसे में अगर आप चाहें तो अपने वेडिंग लहंगे में भी सीक्वेंस लुक को चुन सकती हैं। यह आपको एक अलग शाइन देता है।

एंब्रायडिड व जरी वर्क लहंगा (Bridal Lehenga)

ब्राइडल लुक आमतौर पर थोड़ा हैवी होता है और उसे यूनिक बनाने का काम करता है लहंगा। इसलिए अगर आप अपने वेडिंग लहंगे की मदद से एक हैवी लुक चाहती हैं तो हैवी एंब्रायडरी से लेकर जरी वर्क को अपने लहंगे में शामिल कर सकती हैं।

अलग कलर लुक (Bridal Lehenga)

Bridal Lehenga

फैशन डिजाइनर कहते हैं कि वेडिंग लहंगे में डिजाइन के साथ-साथ कलर भी काफी अहम् होता है। ऐसे में आप रेड के अलावा भी कुछ अन्य कलर्स जैसे पिंक, बॉटल ग्रीन, आॅरेंज, ब्लू, बेज, ब्रॉन्ज, पर्पल, पीच, मैरून आदि कलर्स को सलेक्ट कर सकती हैं।

फ्लोरल मोटिफ लहंगा

Bridal Lehenga

फैशन डिजाइनर बताते हैं कि अगर आप वेडिंग डे के दिन एक साफ्ट लुक कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में आप फ्लोरल मोटिफ लहंगे को चुन सकती हैं। इसे और भी अधिक फेमिनिन बनाने के लिए आप पिंक के अलग-अलग शेड्स पर फोकस कर सकती हैं। अनुष्का शर्मा ने भी अपने वेडिंग डे पर पेल पिंक कलर का फ्लोरल मोटिफ वाला लहंगा पहना था, जिसमें वह बेहद खूबसूरत लग रही थीं।

वेलवेट लहंगा

Bridal Lehenga

फैशन डिजाइनर के अनुसार, अगर आप शादी विंटर्स में होने वाली है तो ऐसे में आप वेलवेट लहंगे का आॅप्शन भी चुन सकती हैं। इस तरह के फैब्रिक की खासियत यह होती है कि यह आपको वेडिंग डे के दिन एक रॉयल लुक देता है। आप इसमें रेड से लेकर डीप ब्लू कलर को चुन सकती हैं।

डबल पल्लू लहंगा

Bridal Lehenga

अगर आप टेडिशनल लहंगे को वेडिंग डे पर एक स्टाइलिश तरीके से कैरी करना चाहती हैं तो यह स्टाइल आपको जरूर पसंद आएगा। इसमें आप लहंगे के साथ दो चुनरी कैरी करें। जिसमें एक को आप शोल्डर पर सामान्य तरीके से ड्रेप करें, जबकि दूसरी चुनरी को आप सिर पर रख सकती हैं। इसमें आप दोनों चुनरी के अलग-अलग कलर से लेकर फैब्रिक का चयन कर सकती हैं, ताकि आपका ब्राइडल लुक और भी ज्यादा खूबसूरत लगे।

Read Also : Japanese Princess आम आदमी से शादी करेगी जापान की राजकुमारी

Connect Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi: दिल्ली में इंसानियत हुई शर्मसार, दो बच्चों की हत्या कर पिता फरार-Indianews
French: फ्रांस में महिला के साथ फ्रांसीसी राजनेता ने किया कुछ ऐसा, जानें पूरा मामला-Indianews
8 Chiranjeevi: पृथ्वी पर अंत तक रहेंगे जीवित ये 8 चिरंजीवी, जाने कैसे मिला उन्हें ये वरदान – Indianews
Gurugram: गुरुग्राम पुलिस ने सैक्स रैकेट का किया भंडाफोड़, व्हाट्सएप के जरिए हो रहा था धंधा-Indianews
Hardeep Nijjar Killing: कनाडा में तीन भारतीय की गिरफ्तारी के बाद गुस्सा में आएं जयशंकर, जानें क्या कहा-Indianews
Parshuram Jayanti 2024: भगवान परशुराम जयंती आज, जानें उनसे जुड़े 10 रोचक तथ्य- indianews
Punjab News: पंजाब गुरुद्वारे में 19 वर्षीय युवक के साथ बेरहमी, अपवित्रीकरण के लिए पीट-पीटकर हत्या- indianews
ADVERTISEMENT