होम / Chhattisgarh : गाड़ी में घुसकर बैठा था जहरीला सांप, कार चालक ने कुद कर बचाई अपनी जान

Chhattisgarh : गाड़ी में घुसकर बैठा था जहरीला सांप, कार चालक ने कुद कर बचाई अपनी जान

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : October 3, 2023, 8:18 pm IST
Chhattisgarh : गाड़ी में घुसकर बैठा था जहरीला सांप, कार चालक ने कुद कर बचाई अपनी जान

Chhattisgarh

India News (इंडिया न्यूज) (Ajay Rai) Chhattisgarh : कोरबा जिले से बीती रात झक झोर कर देने वाली घटना सामने आई। जिले में लगातार बारिश होने की वज़ह से ज़मीन में रेंगने वाला सांप निकल रहे हैं, वहीं वह गाड़ियों में भी घुसकर बैठ जाते हैं, हालत उस वक्त ज्यादा खतरनाक हो जाते है। जब गाड़ी में घुसा सांप गाड़ी चलते वक्त आप के हाथ या पैर में आकर बैठ जाए तो क्या होगा? ऐसा ही मामला कोरबा जिले से सामने आया है।

 सांप को देखते ही सांसे थम गई

कोरबा जिले के दादरखुर्द के ढेलवाड़ीह निवासी नरेंद्र पाते बीती रात तकरीबन 9.30 बजे जिला हस्पताल से वापस लौट रहा था कि आधी रास्ते दादर खुर्द के पास पहुंचते ही उसको लगा की पैर में कोई सांप चढ़ रहा हैं। वहीं उसकी सांसे थम गई उसने देखा की एक कोबरा सांप उसके पैर के ऊपर चढ़ने की कोशिश कर रहा था, यह मंजर देख नरेंद्र के हाथ पैर ठंडे हो गए और बिना देरी किए वह गाड़ी से कुद गया।

घटना स्थल पर पहुंची रेस्क्यू टीम

वहीं रोड पर खड़े लोग यह देखकर दौड़े चले आएं, जिसके बाद शख्स ने बताया गाड़ी में सांप हैं। यह देखते ही देखते लोगों की भीड़ जमा हो गई। जिसके बाद इसकी जानकारी वाइल्डलाइफ रेस्क्यू टीम के प्रमुख जितेंद्र सारथी को दी गई। जिस पर सारथी ने थोड़ी देर में घटना स्थल पर पहुंचने की बात और गाड़ी से दूर रहने की बात कहीं।

फिर थोड़ी देर बाद घटना स्थल पर पहुंचे ही जीतेंद्र सारथी ने मैकेनिक की मदद से गाड़ी की शीट और टंकी को खुलवाया और देखा की कोबरा सांप पेट्रोल टंकी के नीचे बैठा हैं। सांप को बड़ी सावधानी से जैक रौड की मदद से बाहर निकाला गया। यह देख कर गाड़ी मालिक के साथ आम लोगों ने राहत भरी सांस ली। जिसके बाद सांप को डिब्बे में बंद कर लिया गया। वहीं आम लोगों ने रेस्क्यू टीम का धन्यवाद किया, उसके बाद कोबरा सांप को जंगल में छोड़ दिया गया।

Also Read : 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT