होम / Delhi Waterlogging: धौला कुआं में जलभराव, मंत्री आतिशी ने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Delhi Waterlogging: धौला कुआं में जलभराव, मंत्री आतिशी ने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Nidhi Jha • LAST UPDATED : August 28, 2024, 11:52 am IST

Delhi Waterlogging

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Waterlogging: दिल्ली में हाल ही में हुई बारिश के बाद कई जगहों पर जलभराव की स्थिति पैदा हो गई थी। मंगलवार को लोक निर्माण मंत्री आतिशी ने विभाग के अधिकारियों के साथ धौला कुआं फ्लाईओवर रिंग रोड पर जलभराव वाले स्थान का निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारियों ने मंत्री को बताया कि धौला कुआं के इस स्थान पर जलभराव का कारण इसका कटोरानुमा आकार है। इस सड़क पर ढलान अधिक होने के कारण अन्य सड़कों का पानी भी जमा हो जाता है, जिसके कारण पानी की निकासी में समय लगता है।

मोबाइल पंप लगाकर पंपिंग क्षमता बढ़ाएं

इस पर पीडब्ल्यूडी मंत्री ने अधिकारियों को यहां से जलभराव दूर करने के लिए समाधान निकालने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे यहां मौजूदा ड्रेनेज सिस्टम को 100 मिमी प्रति घंटे की बारिश के हिसाब से अपग्रेड करें। साथ ही, अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे यहां पर्याप्त संख्या में मोबाइल पंप लगाकर पंपिंग क्षमता बढ़ाएं, ताकि भविष्य में जलभराव न हो और लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि धौला कुआं और इसके आसपास की सड़कें दिल्ली के सबसे महत्वपूर्ण मार्गों में से हैं। ऐसे में अधिकारी यहां जलभराव को रोकने के लिए हर जरूरी कदम उठाएं।

अधिकारियों को दिए ये निर्देश

मंत्री आतिशी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे यहां पर्याप्त संख्या में मोबाइल पंप लगाकर पंपिंग क्षमता बढ़ाएं, ताकि भविष्य में जलभराव न हो और लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। आतिशी ने कहा कि धौला कुआं और इसके आसपास की सड़कें दिल्ली की सबसे महत्वपूर्ण सड़कों में से हैं। उन्होंने कहा अधिकारी यहां जलभराव को रोकने के लिए हर जरूरी कदम उठाएं।

Cyber Crime: चीफ जस्टिस बनकर ठग ने मांगे 500 रुपये, जानें पूरा मामला

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT