होम / Himesh Reshammiya के पिता विपिन रेशमिया का हुआ निधन, कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में ली आखिरी सांस

Himesh Reshammiya के पिता विपिन रेशमिया का हुआ निधन, कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में ली आखिरी सांस

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 16, 2024, 2:31 pm IST
ADVERTISEMENT
Himesh Reshammiya के पिता विपिन रेशमिया का हुआ निधन, कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में ली आखिरी सांस

Himesh Reshammiya Father and Music Director Vipin Reshammiya Dies

India News (इंडिया न्यूज़), Himesh Reshammiya Father and Music Director Vipin Reshammiya Dies: पार्श्व गायक और संगीतकार हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) के पिता विपिन रेशमिया (Vipin Reshammiya) का निधन हो गया है। दिवंगत संगीत निर्देशक और निर्माता 18 सितंबर (बुधवार) को रात 8:30 बजे स्वर्ग सिधार गए। वो 87 वर्ष के थे। विपिन को मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हिमेश के पिता कथित तौर पर सांस लेने की समस्या और उम्र से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे थे।

आज किया जाएगा अंतिम संस्कार

एक रिपोर्ट के अनुसार, हिमेश रेशमिया की पारिवारिक मित्र, फैशन डिजाइनर वनिता थापर ने उनके पिता विपिन रेशमिया के निधन की पुष्टि की। उन्होंने रिपोर्ट में बताया, “हां, उन्हें सांस लेने में समस्या थी।” थापर ने कहा कि फैशन डिजाइनर उनके लिए परिवार की तरह हैं और वह दिवंगत संगीत निर्देशक विपिन रेशमिया के साथ पिता जैसा रिश्ता शेयर करती हैं। उन्होंने पोर्टल को बताया, “जब वह टीवी सीरियल बनाते थे, तब से मैं उन्हें पापा कहती थी। बाद में वह संगीत निर्देशक बन गए और फिर हिमेश उनके नक्शेकदम पर चले।” बताया जा रहा है कि विपिन का अंतिम संस्कार 19 सितंबर को मुंबई के जुहू में किया जाएगा। रेशमिया परिवार जल्द ही उनके पार्थिव शरीर को घर ले आएगा।

‘मैं दो रातों तक नहीं सो पाया…’, बहू Aishwarya Rai की गंभीर हालत देख Amitabh Bachchan हुए परेशान – India News

विपिन रेशमिया का करियर

आपको बता दें कि विपिन रेशमिया ने द एक्सपोज़ (2014) और तेरा सुरूर (2016) में एक निर्माता के रूप में काम किया। दोनों ही फ़िल्मों में उनके बेटे हिमेश रेशमिया ने मुख्य भूमिका निभाई थी। विपिन ने इंसाफ़ का सूरज (1990) नामक एक अप्रकाशित फ़िल्म के लिए संगीत तैयार किया था। कथित तौर पर, नाम है तेरा गायक ने एक बार साझा किया था कि उनके पिता विपिन रेशमिया और सलमान खान एक फ़िल्म पर साथ काम करने वाले थे और इस तरह उनकी मुलाक़ात सुपरस्टार से हुई। अपने पिता विपिन द्वारा अभिनेता से उनका परिचय कराने के बाद, हिमेश को सलमान और काजोल की 1998 की फ़िल्म जब प्यार किया तो डरना क्या में संगीत निर्देशक के रूप में बड़ा ब्रेक मिला।

Alia Bhatt अपने पति Ranbir Kapoor की एक्स गर्लफ्रेंड को देखकर रह गई दंग, जलन में किया ऐसे रिएक्ट – India News

2021 में एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, हिमेश रेशमिया ने खुलासा किया कि उनके पिता विपिन रेशमिया ने दिवंगत दिग्गज गायक लता मंगेशकर और किशोर कुमार द्वारा गाया गया एक गाना बनाया था। उस समय यह ट्रैक रिलीज़ नहीं हो सका।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT