होम / How to Make Jackfruit Korma बनाएं स्वादिष्ट कटहल कोरमा

How to Make Jackfruit Korma बनाएं स्वादिष्ट कटहल कोरमा

Sunita • LAST UPDATED : October 1, 2021, 11:59 am IST

How to Make Jackfruit Korma : पूरे दिन की भागदौड़ के बाद हर कोई चाहता है कि वो रात में शांति से बैठकर लजीज व्यंजनों का मजा ले। इसके लिए वो अपनी पसंद और स्वाद के अनुसार रात का भोजन यानि कि डिनर में क्या हो, ये तय करता है। लेकिन ज्यादातर हाउस वाइफ या फिर वर्किग वुमन को इसी बात की टेंशन रहती हैं कि आज रात खाने में क्या बनाया जाये, जो सबको पसंद भी आए। यहां हम आपके लिए कुछ ऐसी ही डिनर रेसिपीज (डिनर की रेसिपी ढूँढो) लाये हैं जिन्हें आप अपनी पसंद के अनुसार चुन सकती हैं। ये ऐसी इंडियन डिशेज हैं जो ज्यादातर सभी को पसंद आती हैं और इन्हें बनाना भी बेहद आसान है। तो फिर देर किस बात कीङ्घ आप अपने मूड और पसंद के अनुसार इनमें से किसी भी डिश को सेलेक्ट कीजिए (रात के खाने में क्या बनाएं) और हर रोज बनाइए कुछ नया, स्वादिष्ट और जायकेदार।

कटहल कोरमा (How to Make Jackfruit Korma)

ये डिश वेजीटेरियंस यानि शाकाहारी लोगों के लिए नॉनवेज जैसी स्वादिष्ट रेसिपी है। टेस्ट में ये इनकी स्वादिष्ट होती है कि इसे खाकर आप बाकी सब्जियां भूल जायेंगे। इसे बनाना भी बेहद आसान है। इसके लिए आप कटहल के टुकड़ों को चौकोर काट लें और नमक लगा कर आधे घंटे के लिए रख दें। फिर कड़ाही में तेल गर्म करके कटहल को हल्का सुनहरा होने तक भूनकर निकाल लें। अब कड़ाही में तेल डालें और गर्म होने के बाद इसमें हींग, जीरा, इलाइची, तेजपत्ता डालकर प्याज और लहसुन का पेस्ट मिला दें और इसे भूनें। अब हल्दी, लाल मिर्च, गरम मसाला और नमक डाल के कुछ सेकेंड भूनें फिर दही डाल कर अच्छी तरह से लगातार चलाते हुए भूनें। कटहल और नमक डाल कर कटहल के गलने तक ढक कर पकाएं। इसके बाद हरे धनिये से सजा कर गरम रोटी के साथ परोसें।

Read Also : How to Carry High Hills हाई हील्स पहनने के लिए आजमाएं ये आसान तरीके

Read Also : Beauty Tips खाने के बाद फेंके नहीं इन फलों के छिलके, फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान

Connact Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Harvard University protest: भारतीय-अमेरिकी हार्वर्ड छात्र ने गाजा विरोध प्रदर्शन को लेकर विश्वविद्यालय की आलोचना, कह दी यह बड़ी बात- Indainews
UK Elections: ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक की बढ़ी मुश्किलें, चुनाव से पहले इतने सांसदों ने दिया इस्तीफा-Indianews
IMD Alert: दिल्ली में भीषण गर्मी, तापमान 45.4°C, अगले 3 दिनों के लिए रेड अलर्ट- Indianews
American Navy Submarine: 80 साल बाद मिला अमेरिकी पनडुब्बी का मलबा, दूसरे विश्व युद्ध में जापान के लिए बन गया था काल-Indianews
Delhi: छोले भटूरे खाओ…, दिल्ली के रेस्तरां वजन कम करने के लिए दे रहे अजीब सलाह- Indianews
Cyclone Remal: चक्रवात रेमल को लेकर IMD का अलर्ट, इतने घंटे तक जारी रहेगा लैंडफॉल-Indianews
Rajkot game zone fire: राजकोट गेमिंग ज़ोन में आग हादसे का गुनहगार कौन, जानें लोगों की राय-Indianews
ADVERTISEMENT