होम / जम्मू कश्मीर के DG जेल हेमंत लोहिया की गला रेतकर हत्या

जम्मू कश्मीर के DG जेल हेमंत लोहिया की गला रेतकर हत्या

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : October 4, 2022, 11:12 am IST

जम्मू कश्मीर में सोमवार (3 अक्टूबर) देर रात राज्य के पुलिस महानिदेशक (जेल) हेमंत लोहिया की उनके निवास पर गला रेतकर हत्या कर दी गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकी संगठन पीएएफएफ (Peoples Anti Fascist Force) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. इसको लेकर एक कथित लेटर सामने आया है. पीएएफएफ आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा हुआ है. हालांकि, पुलिस ने अपने आधिकारिक बयान में अधिकारी के एक घरेलू सहायक पर मुख्य आरोपी होने का शक जताया है.

पुलिस ने अपने बयान में कही ये बात 

पुलिस ने अपने बयान में कहा है, ”डीजी जेल एचके लोहिया की मौत के मामले की प्रारंभिक जांच में यह सामने आया है कि रामबन निवासी एक घरेलू सहायक यासिर अहमद मुख्य आरोपी है. घटना स्थल से एकत्र किए गए कुछ सीसीटीवी फुटेज में संदिग्ध आरोपी को वारदात के बाद भागते हुए देखा गया है. वह पिछले करीब छह महीनों से घर में काम कर रहा था. शुरुआती जांच से पता चला कि वह अपने व्यवहार में काफी आक्रामक था और सूत्रों के मुताबिक, वह डिप्रेशन में भी था.

दोस्त के घर रह रहे थे 

जानकारी के मुताबिक हेमंत लोहिया के घर कुछ काम चल रहा था जिसके कारण वह जम्मू में अपने दोस्त राजीव खजुरिया के घर परिवार के साथ रह रहे थे. यहीं पर उनकी हत्या की गई. रिपोर्ट के मुताबिक 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी हेमंत लोहिया (Hemant Lohia) को 2 महीने पहले ही इस पद पर नियुक्ति मिली थी. वह मूल रूप से असम से निवासी थे. पुलिस ने हत्या के बाद फरार हुए नौकर की तलाश में कई टीमें लगा ही हैं.

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Shrinagar-Jammu Highway: लैंडस्लाइड से तहस-नहस हुआ श्रीनगर-जम्मू हाईवे, एक व्यक्ति की गई जान-Indianews
Arvind Kejriwal: सीएम की गैरमौजूदगी में ठप्प हो गई राजधानी, दिल्ली सरकार को लेकर हाईकोर्ट ने की टिप्पणी-Indianews
Prajwal Revanna Case: हमें आपके जैसे भाई की ज़रूरत नहीं, प्रज्वल रेवन्ना मामले में असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी पर बोला हमला-Indianews
Weather Update: इन राज्यों में गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, लू लगने से दो लोगों की गई जान-Indianews
Prajwal Revanna Case: अश्लील वीडियो मामले में बढ़ी प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें, आज अपने पद से हो सकते है निलंबित-Indianews
Ghaziabad: गाजियाबाद में नहीं थम रहा कुत्तों का कहर, 6 वर्षीय बच्ची पर जर्मन शेफर्ड ने किया हमला-Indianews
Petrol Diesel Price: देश भर में प्रतिदिन बदलते पेट्रोल और डीजल के भाव, जानें आज का रेट-Indianews
ADVERTISEMENT