होम / तो क्या नीतीश कुमार को अब दिल्ली पर निगाह गड़ाने की जरूरत है, राजद नेता ने जीतने का बताया फार्मूला

तो क्या नीतीश कुमार को अब दिल्ली पर निगाह गड़ाने की जरूरत है, राजद नेता ने जीतने का बताया फार्मूला

Suman Saurabh • LAST UPDATED : December 24, 2022, 2:59 pm IST

नई दिल्ली: बिहार की राजनीति में अगस्त महीने में जो सियासी घटनाक्रम घटी उसके बाद से ही लगातार सीएम नीतीश कुमार को लेकर सियासी गलियारों उन्हें दिल्ली भेजने की चर्चाएं शुरू हो गईं, जो अब भी जारी हैं। हाल के दिनों ने एक कार्यक्रम के दौरान सीएम ने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को अपना उत्तराधिकारी बनाने का संकेत दिया। जिसके बाद से राजद नेताओं ने उन्हें दिल्ली पर निगाह डालने की बात कही है।

राजद नेता ने दिया जीत का फार्मूला

बिहार प्रदेश राजद के अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने एक बार फिर से सीएम नीतीश कुमार को बिहार छोड़ने की सलाह दी है। उन्होंने अंग्रेज़ी अख़बार  इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान कहा कि “सीएम नीतीश कुमार के लिए बिहार की राजनीति को छोड़, देश के कुछ करने का अच्छा मौका है, वह भारतीय राजनीति का राष्ट्रीय चेहरा हैं, राजनीति का उनके पास लम्बा अनुभव है, और आने वाले समय में 2025 के आम चुनाव में विपक्ष के लिए नीतीश कुमार बड़ी भूमिका निभा सकते है।”

साथ ही उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री वीपी सिंह का उदाहरण देते हुए कहा कि याद करिए उस साल को कैसे वीपी सिंह के फैसले ने विपक्ष में जान फूंक दी, और जनता ने उन्हें देश का नेतृत्व करने का अवसर दिया। सिंह ने आगे कहा कि आपको बड़े सपने पूरे करने के लिए छोटी चीजों का त्याग करना पड़ता है, और मुझे नहीं लगता कि नीतीश कुमार के पास दोबारा से इससे अच्छा मौका मिलेगा।

तेजस्वी को बताया बिहार का अगला सीएम

तेजस्वी यादव को सीएम बनाने को लेकर उन्होंने कहा कि “देखिए तेजस्वी यादव को सीएम बनने से कोई नहीं रोक सकता, बिहार की जनता ने तेजस्वी यादव को ही सीएम चुना था लेकिन उसके बाद जो कुछ भी हुआ मैं इस वक्त उन बातों में नहीं पड़ना चाहता लेकिन मैं इतना जरूर कहूंगा कि जिस तरह का प्यार बिहार के लोगों का आदरणीय लालू प्रसाद यादव को मिला उससे ज्यादा प्यार तेजस्वी को मिलेगा।” 

नीतीश के लिए खुले अवसर 

गौरतलब है कि सीएम नीतीश कुमार ने जब से भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन तोड़ने का फैसला किया है तब से उनके लिए दिल्ली की राजनीति आने के अवसर खुल गए हैं। गत दिनों उन्होंने भी दिल्ली की यात्रा कर कई राजनीतिक दलों के प्रमुख से मुलाकात की, आगे की राजनीति को लेकर चर्चाएं की। ऐसे में राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि दिल्ली की राजनीति सीएम नीतीश कुमार की रणनीति का हिस्सा हो सकती है, हालांकि उनकी ओर इस पर कोई मजबूत प्रतिक्रिया नही आईं है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

IMD: दिल्ली-UP समेत इन राज्यों में और सताएगी गर्मी, लू के लिए अलर्ट जारी-indianews
Delhi Air Pollution: दिल्ली के वायु प्रदूषण से कैसे सुरक्षित रहें? यहां जाने शानदार तरीका-indianews
Delhi: पूर्व मंत्री राज कुमार आनंद ने सीएम केजरीवाल को भेजा नया इस्तीफा पत्र, पिछले महीने लगाए थे ये गंभीर आरोप-Indianews
Petrol Diesel Price: पेट्रोल, डीजल की ताजा कीमतें जारी, 15 मई को अपने शहर में जानें कच्चे तेल के दाम- indianews
Aaj Ka Panchang: 15 मई का पंचांग, जानें आज का शुभ और अशुभ मुहूर्त- indianews
Pakistan: पाकिस्तानी राजनेताओं के विदेशी एकाउंट में है अरबो की संपत्ति, फिर भी पाई-पाई को मोहताज है देश-Indianews
UP: लखनऊ में कार से स्कूटर टकराने पर शख्स की पिटाई, घर तक पीछा कर बदमाशों ने की फायरिंग- indianews
ADVERTISEMENT