होम / कम बजट की शादी में कपल ने किया अजीब काम, न बुलाने को लेकर भी भेजा कार्ड

कम बजट की शादी में कपल ने किया अजीब काम, न बुलाने को लेकर भी भेजा कार्ड

Simran Singh • LAST UPDATED : August 3, 2024, 2:38 pm IST
ADVERTISEMENT
कम बजट की शादी में कपल ने किया अजीब काम, न बुलाने को लेकर भी भेजा कार्ड

Couple Send Not Invited Card

India News(इंडिया न्यूज), Couple Send Not Invited Card: शादी का दिन किसी भी व्यक्ति के लिए बेहद खास होता है। इस दिन को और भी खास बनाने के लिए वो अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को आमंत्रित करते हैं, उन्हें सम्मान के साथ बुलाते हैं। इसके लिए वो उन्हें शादी का कार्ड देते हैं। कई बार कई वजहों से लोग किसी रिश्तेदार या दोस्त को आमंत्रित नहीं करना चाहते, इसलिए ना तो उन्हें आमंत्रित करते हैं और ना ही शादी का कार्ड भेजते हैं, लेकिन एक कपल ने कुछ अजीब किया। इस कपल ने शादी के बढ़ते बजट को कम करने के लिए लिस्ट से कई मेहमानों के नाम काट दिए, लेकिन उन्हें एक अजीबोगरीब कार्ड भेज दिया, जिसे पढ़ने के बाद वो लोग चौंक गए।

  • शादी का कार्ड देखकर मेहमान हुए हैरान
  • मेहमानों का नाम कार्ड से किया रिमूव

शादी कार्ड हुआ वायरल

हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट के ग्रुप r/weddingshaming पर @joyousfoodie यूजर ने एक पोस्ट लिखी, जिसमें उसने अपने कजिन के बारे में चौंकाने वाली बात बताई। उसने बताया कि कजिन की शादी जल्द ही होने वाली है। वो एक गार्डन में छोटी सी शादी करना चाहते हैं, क्योंकि उनका बजट ज्यादा नहीं है। वो इस शादी के लिए 2 साल से बचत कर रहे थे, फिर भी इतना नहीं बचा पाए कि सारे दोस्तों और रिश्तेदारों को बुला सकें। वे अपने शहर से करीब 5 घंटे की दूरी पर स्थित एक जगह पर शादी करने जा रहे हैं। Couple Send Not Invited Card

Wedding guest setting up for the Wedding & You are not Invited Cards
byu/joyousfoodie inweddingshaming

बच्चों की तरह बालों का रखती है ख्याल, 40 साल से लगातार बढ़ा रही बाल

मेहमानों को अजीबोगरीब कार्ड भेजना Couple Send Not Invited Card

अब चूंकि शादी का बजट कम है, इसलिए वे अपने करीबी दोस्तों और परिवार के सदस्यों को ही आमंत्रित करना चाहते हैं। वे उन लोगों को कार्ड भेज रहे हैं, जिन्हें वे आमंत्रित नहीं कर पा रहे हैं। दूल्हा-दुल्हन द्वारा भेजा गया यह कार्ड यह बताने के लिए है कि वे उन्हें शादी में आमंत्रित नहीं कर पा रहे हैं। कार्ड पर लिखा है- इस खास दिन पर आप हमारे दिल में हैं। कार्ड भेजने की वजह बस इतनी है कि वे उन लोगों को यह एहसास दिलाना चाहते हैं कि दूल्हा-दुल्हन ने उनके बारे में भी सोचा था, बस परिस्थितियों के कारण उन्हें आमंत्रित नहीं कर पाए। पोस्ट लिखने वाले यूजर को यह पसंद नहीं आया। उसने कहा कि अगर ऐसा कार्ड भेजना भी था, तो शादी के बाद भेजना बेहतर होता। इसे पहले भेजकर वे उन मेहमानों को बुरा महसूस करा सकते हैं, जिन्हें उन्होंने आमंत्रित नहीं किया।

अगस्त महीने में इन राशियों के लिए शनि देव ने बनाया राजयोग, चमकेंगे किस्मत के सितारे

मेहमानों को टेबल और कुर्सियां ​​उठानी होंगी Couple Send Not Invited Card

इतना ही नहीं, जोड़े ने आमंत्रित मेहमानों को बुरा महसूस कराने का भी तरीका खोज निकाला है। जिन लोगों को आमंत्रित किया गया है, उन्हें अलग से संदेश भेजा गया है कि शादी के दिन सभी को काम करना होगा क्योंकि उनके पास इतने पैसे नहीं हैं कि वे शादी की व्यवस्था के लिए लोगों को रख सकें। इस वजह से फंक्शन के लिए राशन आदि का इंतजाम करना और फंक्शन वाले दिन टेबल-कुर्सियां ​​आदि की व्यवस्था करना मेहमानों की जिम्मेदारी होगी। लोगों ने इस पोस्ट पर कमेंट करके काफी हैरानी भी जताई है।

मनोरंजन क्या अलग हो जाएगा Armaan Malik का परिवार? घर से बाहर आते ही दूसरी पत्नी Kritika Malik ने उड़ाए होश

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT