होम / Weather Report: राजस्थान सहित कई राज्यों को मिलेगी जला देने वाली गर्मी से राहत, आज बारिश के आसार; येलो अलर्ट जारी- indianews

Weather Report: राजस्थान सहित कई राज्यों को मिलेगी जला देने वाली गर्मी से राहत, आज बारिश के आसार; येलो अलर्ट जारी- indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : April 20, 2024, 11:10 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Weather Report: उफ एक तो ये महंगाई और दूसरी ओर तेज धूप, दोनों ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। जेब की तरह मौसम का मिजाज भी बिगड़ा हुआ है। भारतीय मौसम विभाग ने गर्मी और लू  से बचाव के लिए लोगों को कम से कम बाहर निकलने की सलाह दी है। लेकिन जिनके पास बड़ी-बड़ी AC गाड़ियां हैं उनके लिए तो कोई बात नहीं। ज्यादा बुरा देश के उस हिस्से के लिए है जो हर दिन बस और ऑटो में धक्के खाकर ट्रैवल करते हैं। अब चाहे सर्दी हो या गर्मी या बारिश हर मौसम में उन्हें अपने परिवार के लिए घर से बाहर जाना पड़ता है। ऐसे ही तबकों को मौसम विभाग ने बड़ी राहत की खबर सुनाई है। इस चिलचिलाती धूप से राहत मिलने वाली है ये किसी खुशखबरी से कम नहीं है। तो चलिए इस गुड न्यूज के लिए तैयार हो जाएं। IMD ने देश के कई हिस्सों में आज 20 अप्रैल को बारिश की संभावना जताई है।

झुलस रहा ओडिशा और झारखंड 

ओडिशा, झारखंड और गंगा के तटवर्ती पश्चिम बंगाल में  23 अप्रैल तक झुलसा देने वाले तापमान की उम्मीद की जा सकती है, साथ ही अलग-अलग हिस्सों में, खासकर ओडिशा और पश्चिम बंगाल में (19-22 अप्रैल) और भी अधिक गर्मी पड़ने की संभावना है। बिहार एक दिन बाद पार्टी में शामिल हो गया, 20 से 23 अप्रैल तक गर्मी का सामना करना पड़ा।

आईएमडी के अनुसार, 20 और 21 को तेलंगाना; 19 से 22 तक तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, रायलसीमा और तेलंगाना; और केरल और माहे, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 23 अप्रैल, 2024 तक बारिश की संभावना जताई है।

गरज, बिजली और तेज हवाओं

20 को जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में गरज, बिजली और तेज हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ काफी व्यापक हल्की से मध्यम वर्षा/बर्फबारी की उम्मीद है। 21-25 अप्रैल के दौरान छिटपुट वर्षा का अनुमान है। इसके अतिरिक्त 25 अप्रैल, 2024 तक उत्तराखंड में छिटपुट वर्षा होने की संभावना है।

Lok Sabha Election 2024: पहले चरण में मतदान का आंकड़ा रहा 64%, जानें कहां कितना रहा वोट प्रतिशत- indianews

पंजाब में मौसम होगा सुहाना

22 अप्रैल तक पंजाब में गरज, बिजली और तेज़ हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ छिटपुट वर्षा की संभावना है। हरियाणा-चंडीगढ़ में भी 21 को यही हालात रहने की संभावना है। पश्चिमी राजस्थान में 19 और 22 को ये हालात महसूस होंगे, जबकि पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 19 अप्रैल को ये हालात महसूस होने का अनुमान है। कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि होने की संभावना है।

अरुणाचल प्रदेश में छिटपुट बारिश 

24 अप्रैल तक, अरुणाचल प्रदेश में छिटपुट गरज के साथ बारिश, बिजली गिरने और तेज़ हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ व्यापक रूप से हल्की से मध्यम वर्षा/बर्फबारी का पूर्वानुमान है। इसके अतिरिक्त, इसी अवधि के दौरान असम और मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में छिटपुट से लेकर काफी व्यापक वर्षा होने की उम्मीद है।

Elon Musk: भारत नहीं आ रहे एलन मस्क! दो दिवसीय दौरे से पहले बड़ा अपडेट- indianews

राजस्थान हा हाल 

20 अप्रैल को, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में छिटपुट हल्की/मध्यम वर्षा/बर्फबारी, छिटपुट गरज के साथ बारिश, बिजली और तेज़ हवाएँ (30-40 किमी प्रति घंटे) होने की संभावना है।  पश्चिमी विक्षोभ का असर राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में देखने को मिल सकत है। शुक्रवार (19 अप्रैल, 2024) हल्की बारिश की संभावना जताई गई थी। अब आज  पश्चिमी विक्षोभ का असर शनिवार (20 अप्रैल, 2024) को कम हो सकता है।

Elon Musk: भारत नहीं आ रहे एलन मस्क! दो दिवसीय दौरे से पहले बड़ा अपडेट- indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT