होम / Salman Khan Love Life: अपनी लव लाइफ में फ्लॉप सलमान क्या दे सकते हैं सक्सेसफुल मैरिड लाइफ की एडवाइज

Salman Khan Love Life: अपनी लव लाइफ में फ्लॉप सलमान क्या दे सकते हैं सक्सेसफुल मैरिड लाइफ की एडवाइज

Simran Singh • LAST UPDATED : May 4, 2023, 6:41 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Salman Khan Love Life, दिल्ली: एक चॉकलेट बॉय इमेज से अग्रसेव मेन की इमेज तक का सफर सलमान का काफी लंबा रहा है। वह एक ऐसे सुपरस्टार है, जो 57 की उम्र में भी मोस्ट एलिजिबल बैचलर्स की लिस्ट में आते हैं लेकिन प्यार के मामले में उनका लक हमेशा से ही बुरा रहा है। वही हाल फिलहाल में ही अपनी इंटरव्यूज के जरिए और बातों के जरिए वह आज के युवाओं को शादीशुदा जिंदगी की एडवाइस दे रहे हैं या फिर यूं कहें कि उन्हें सक्सेसफुल मैरिज एडवाइस दे रहे हैं। ऐसे में सवाल ये उठता है कि सलमान जिनके पास्ट रिलेशनशिप्स इतनी बुरी तरीके से टूटे और उन्हें लेकर काफी कॉन्ट्रोवर्सी भी हुई, इस ही को लेकर कई सोशल मीडिया यूजस का कहना है की ऐसा इंसान क्या अच्छी मैरिज एडवाइस और फैमिली के बारे में बात कर सकता है। जिसने खुद कभी प्यार में सफलता नहीं पाई।

सलमान अब कहते हैं अपने आपको प्यार में अनलकी

पहले लड़कियों के बीच में रहने वाले और अपनी गर्लफ्रेंड की वजह से सुर्खियों में बने रहने वाले सलमान खान अब अपने आपको प्यार के लिए अनलकी बताते हैं। उनका कहना यह है कि “मैं प्यार के मामले में काफी अनलकी है”, उनका एक रिश्ता एक वजह से टूट सकता है, दूसरा, तीसरा, चौथा भी उसी वजह से टूट सकता है लेकिन अगर पांचवा रिश्ता भी पहली वाली वजह से ही टूटता है। तो इसका मतलब यह है कि उनके अंदर ही कोई कमी है। इस वजह से आज सलमान अपने आपको प्यार में अनलकी बता रहे हैं लेकिन सोचने वाली बात यह है कि आखिर सलमान ने अपने रिश्तो में ऐसा क्या किया। जिस वजह से आज उन्हें अपने आपको अनलकी कहना पड़ रहा हैं।

संगीता के साथ सलमान का रिश्ता

सलमान खान ने सबसे पहली 80 के दशक की मिस इंडिया प्रेजेंट की विजेता संगीता बिजलानी डेट किया था। उन दोनो ने काफी लंबे समय तक डेट करने के बाद एक दूसरे का साथ छोड़ दिया लेकिन संगीता आज भी सलमान खान के परिवार के साथ काफी करीब है। यहां तक कि उन्हें अर्पिता खान की शादी में भी देखा गया था लेकिन इन दोनों के रिश्ते के टूटने की वजह क्या थी।

Salman Khan And Sangeeta Bijlani PC- Social Media
Salman Khan And Sangeeta Bijlani PC- Social Media

कहा जाता है कि सलमान ने संगीता पर चीट किया था। वह किसी और लड़की को पसंद करने लगे थे। इस वजह से उन्होंने संगीता के साथ अपने रिश्ते को खत्म कर दिया। यह तक कहा जाता है की सलमान और संगीता शादी करने के कापी करिब थे लेकिन सलमान के चीट करने के बाद उनका रिश्ता टूट गया।

सोमी अली और सलमान का रिश्ता

एक पाकिस्तानी एक्ट्रेस सोमी अली, जिसने 15 साल की उम्र में सलमान की फिल्म देखने के बाद भारत आने का फैसला कर लिया था। इस प्यारी सी फैन की किस्मत इतनी अच्छी थी कि उन्हें अपने फेवरेट स्टार सलमान खान के साथ रिश्ता निभाने का मौका मिला। करीब 1993 में यह दोनों एक रिलेशनशिप में थे लेकिन समय के साथ साथ यह रिश्ता भी फीका पड़ गया।

Somy Ali And Salman Khan PC- Social Media
Somy Ali And Salman Khan PC- Social Media

सोमी सलमान खान की अल्कोहल यानी कि पीने की आदत को बर्दाश्त नहीं कर पाई। वहीं सलमान खान भी उनके बचपन को और नहीं सह सकते थे इसलिए उन दोनों ने अपने रास्ते बदल दिए।

ऐश्वर्या राय और सलमान का पॉपुलर रिश्ता

सलमान खान और मिस वर्ल्ड रह चुकी ऐश्वर्या राय के रिश्ते के बारे में तो हर कोई जानता है। ऐश्वर्या और सलमान को “हम दिल दे चुके सनम 1999” में आई फिल्म के दौरान प्यार हुआ था। इसके बाद वे दोनों एक रिलेशनशिप में आ गए थे पर सलमान खान ऐश्वर्या को लेकर इतने ज्यादा पजेसिवनेस को सेट पर देखते थे कि उसे झेल पाना आसान नही था। वही वे कई बार ऐश्वर्या को लेकर विवाद भी बना देते थे।

Salman Khan And Aishwarya Rai PC- Social Media
Salman Khan And Aishwarya Rai PC- Social Media

यह भी कहा जाता है कि सलमान ऐश्वर्या के अपार्टमेंट पर 3:00 बजे रात को पहुंचकर चिल्ला रहे थे और उन्हें मारने की धमकी दे रहे थे। ऐश्वर्या को सलमान का यह अंदाज बिल्कुल भी पसंद नहीं आया। इसके साथ ही ऐश्वर्या सलमान की पीने की आदत से भी काफी परेशान थी। वह यह भी कहा जाता है कि सलमान ने ऐश्वर्या पर हाथ भी उठाया था इसीलिए ऐश्वर्या ने सलमान के साथ अपने सारे रिश्ते को खत्म कर दिया। सलमान इस ब्रेकअप की वजह से काफी आहत हुई थी और काफी लंबे समय तक यह चीज बॉलीवुड में कई लोगों के ऊपर भी दिखाई थी। आज के समय में ऐश्वर्या अपनी जिंदगी में आगे बढ़ चुकी है और अभिषेक बच्चन के साथ शादी करके काफी खुश भी हैं।

ऐश्वर्या और सलमान के रिश्ते के बारे में कहा जाता है कि उनके रिश्ते के खत्म होने के बाद ऐश्वर्या विवेक ओबरॉय के साथ रिश्ते में आई थी। जो सलमान को बिलकुल भी अच्छा नही लगा और उन्होंने विवेक ओबरॉय का करियर बर्बाद करके रख दिया। कहा जाता है कि सलमान खान ने विवेक ओबरॉय को 41 बार फोन करके जान से मारने की धमकी दी थी। जिसकी वजह से विवेक ने उनके खिलाफ पुलिस कंप्लेंट भी दर्ज कराई थी पर बाद में अपने करियर को बचाने के लिए विवेक ओबरॉय ने स्टेज के ऊपर चढ़कर लाखों लोगों के सामने सलमान से माफी भी मांगी थी लेकिन सलमान ने उन्हें माफ नहीं किया।

कैटरीना कैफ और सलमान खान का रिश्ता

कैटरीना और सलमान के रिश्ते में उन दोनों में से किसी ने भी कभी कबूल नहीं किया कि वह दोनो एक रिश्ते के अंदर है लेकिन बॉलीवुड के अंदर इन की प्रेम कहानी काफी पॉपुलर थी। सलमान ने कैटरीना की बॉलीवुड में करियर बनाने में मदद की थी। उन्होंने अपनी फिल्म मैने प्यार क्यों किया में कैटरीना को कास्ट किया था। इस कपल ने काफी लंबे समय तक एक दूसरे को डेट किया लेकिन कटरीना भी सलमान की पीने की आदत की वजह से बहुत परेशान थी।

Salman Khan And Katrina Kaif PC- Social Media
Salman Khan And Katrina Kaif PC- Social Media

इसी चक्कर में सलमान की शाहरुख से कैटरीना के बर्थडे पर लड़ाई भी हो गई थी। जो लड़ाई पूरे बॉलीवुड में आग की तरह फैली थी। इस चीज से कैटरीना काफी आहत हुई थी इसीलिए उन्होंने सलमान का साथ छोड़ दिया और फिर रणबीर कपूर को डेट करने लगी। सलमान के लिए यह भी एक बहुत बड़ा ब्रेकअप था। जिस वजह से वह काफी टूट गए थे। उन्होंने कैटरीना से शादी करने का फैसला किया था। जो पूरा नहीं हुआ। यहां तक कि उन्होंने अपनी बहन अर्पिता खान की शादी पर भी कैटरीना को कैटरीना कैफ कपूर कहकर बुलाया था और कहा था कि उन्होंने खान बनने का सुनहरा मौका छोड़ दिया।

एल्कोहोलिज्म और वालेस की वजह से गर्लफ्रेंड ने छोड़ा साथ

जितनी भी रिलेशनशिप सलमान खान के रहे, उसमें उनका साथ अपनी गर्लफ्रेंड से इसी वजह से टूटा कि वह काफी शराब पीते हैं और उन्हें लेकर काफी पजेसिव रहते हैं। साथ ही कभी-कभी तो उनपर हाथ भी उठाते हैं। जिसे लेकर कोई भी लड़की नहीं चाहेगी कि वह उनके साथ रहे और यही मुख्य वजह थी। जिस वजह से सलमान के सभी रिश्ते बुरी तरीके से टूट गए लेकिन आज के समय में सलमान लोगों को सक्सेसफुल मैरिड लाइफ के एडवाइजर दे रहे हैं।

Salman Alcoholic PC- Social Media
Salman Alcoholic PC- Social Media

सलमान दे रहे हैं सक्सेसफुल मैरिड लाइफ की एडवाइज

अपने हाल फिलहाल कि कई इंटरव्यूज में सलमान खान परिवार और सक्सेसफुल मैरिड लाइफ की एडवाइज देते हुए नजर आ रहे हैं। सलमान ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें बच्चे बहुत पसंद है लेकिन वह शादी नहीं करना चाहती क्योंकि उन्होंने सही उम्र में शादी नहीं की आज के युवाओं को कहना चाहते हैं कि उनकी जिंदगी में एक पार्टनर जरूर होना चाहिए। वह सोशल मीडिया के कई यूजर्स सलमान के मुंह से ऐसी बातें सुनना काफी अटपटा महसूस कर रहें है क्योंकि एक ऐसा इंसान जिसने कभी भी अपने रिश्तो की अहमियत नहीं कि आज के युवाओं को शादी के अहमियत समझ आ रहा हैं।

 

ये भी पढ़े: सेंसर बोर्ड ने चलाई फिल्म के 10 सीन पर कैंची, डायरेक्टर ने दिया चैलेंज अगर फिल्म की कहानी नहीं आई पंसद तो बेहस के लिए मैं तैयार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election 2024: क्या 2024 के चुनाव में हिन्दू-मुस्लिम ही सबसे बड़ा मुद्दा बन गया है ?, जानें लोगों की राय-Indianews
Lok Sabha Election 2024: क्या पीएम मोदी को तीसरा टर्म मिला तो पाकिस्तान को चूड़ियाँ पहना देंगे ?, जानें लोगों की राय-Indianews
Chandu Champion: Kartik Aaryan अपने होमटाउन में लॉन्च करेंगे फिल्म का ट्रेलर, इस दिन होगा रिलीज -Indianews
Amit Shah: अरविंद केजरीवाल की चुनावी टिप्पणी पर अमित शाह का बड़ा दावा, कहा सुप्रीम कोर्ट की स्पष्ट अवमानना-Indianews
Google Photos में आया शानदार फीचर, बोलकर भी ढूंढ़ सकेंगे अपनी फेवरेट फोटो-Indianews
Hair Fall Control: रात को सोने से पहले इन हेयर केयर रूटीन को करें फॉलो, बाल झड़ना होगा कम -Indianews
Sony ने लॉन्च किया शानदार कैमरा वाला फोन, DSLR भी इसके सामने फेल-Indianews
ADVERTISEMENT