होम / Who Should Not Wear Pearl: इन लोगों को नहीं करना चाहिए मोती धारण हो सकता है नुक्सान

Who Should Not Wear Pearl: इन लोगों को नहीं करना चाहिए मोती धारण हो सकता है नुक्सान

India News Editor • LAST UPDATED : March 8, 2022, 4:59 pm IST

Who Should Not Wear Pearl ?

इंडिया न्यूज

Who should not wear pearl ?:मोती धारण करने से जातक पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और यह उसकी उन्नति में सहायक होता है। लेकिन कुछ लोगों के लिए मोती धारण करना बहुत नुकसानदेय है।

चंद्रमा का कारक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मोती को चंद्रमा का कारक माना गया है। कुंडली में चंद्रमा मजबूत होता है तो जातक का मन कंट्रोल रहता है और सोचने की शक्ति प्रबल होती है। ऐसे में जातक का मन अधिक चंचल होने के साथ गुस्सैल हो सकता है।

इसलिए आपको पता होना चाहिए कि मोती धारण किस जाति के लिए हानिकारक सिद्ध होता है। आइए जानते हैं किन राशियों को मोती धारण करने से नुक्सान हो सकता है।

वृष राशि(Taurus)

इस राशि का स्वामी शुक्र ग्रह है और मोती धारण करने से जातक को आर्थिक नुक्सान का सामना करना पड़ता है।

इस राशि का स्वामी बुध है, इस राशि के जातकों को भी मोती धारण नहीं करना चाहिए । इसे धारण करने से मिथुन राशि वालों की सेहत पर बुरा असर पड़ता है। इसके साथ ही जातक अपने लक्ष्य से भी भटका रहता है।

सिंह राशि(Leo sun sign)

सिंह राशि के स्वामी सूर्य है और जातकों की कुंडली में चंद्रमा का बारहवें स्थान है। ऐसे में मोती इस राशि के लिए हानिकारक साबित होगा। इसे धारण करने से धन की हानि के साथ ही वैवाहिक संबंध पर बुरा असर पड़ता है।

धनु राशि

इस राशि का स्वामी बृहस्पति है और जातकों की कुंडली में चंद्रमा आठवें घर में होता है। मोती रत्न धारण करने से जातकों को स्वास्थ्य संबंधी समस्या का सामना करना पड़ता है।

कुंभ राशि

 

शनि देव की इस राशि वालें जातकों को मोती रत्न धारण नहीं करना चाहिए। जातकों की कुंडली में चंद्रमा छठे स्थान पर होता है ,मोती रत्न धारण करने से आपको किसी दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ ही आपके शत्रु ज्यादा सक्रिय हो जाते हैं।

Read More: Navratri Puja 2022: कब से शुरू हैं नवरात्रे जानिए ?

Also Read: Kashmiri Woman Scientist Message On Woman Day : मुकाम की राह मुश्किल हो सकती है नामुममिन नहीं, कभी न मानें हार

Connect With Us : Twitter | Facebook 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT