Wednesday, May 18, 2022
HomeMadhya Pradeshअमित शाह ने किया भोपाल में रोड शो, तेंदुपत्ता संग्राहकों के सम्मेलन...

अमित शाह ने किया भोपाल में रोड शो, तेंदुपत्ता संग्राहकों के सम्मेलन को किया संबोधित

इंडिया न्यूज़, भापोल:
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के रोड शो पर मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मुस्लिम महिलाओं ने भी फूल बरसाए। लिंक रोड नंबर दो से भाजपा कार्यालय तक दो किमी लंबा रोड शो रहा। पेपर ब्लास्टर गन से फूल बरसाए गए। कश्मीरी पंडितों ने भी शाह का स्वागत किया। बीजेपी कार्यालय पहुंचकर केंद्रीय गृहमंत्री ने राजामाता विजयाराजे सिंधिया, कुशाभाऊ ठाकरे, पं. दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमाओं पर पुष्प अर्पित किए। पार्टी कार्यालय में कोर कमेटी के साथ बैठक की। इस बैठक में कोर कमेटी के 16 लोग शामिल हुए।

शिवराज सिंह पीएम मोदी का सपना साकार किया

भोपाल के जंबूरी मैदान में तेंदुपत्ता संग्राहकों के सम्मेलन में अमित शाह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तारीफ की। उन्होंने कहा कि “देश में ऐसा पहली बार है, जब किसी सरकार ने आदिवासियों को जंगल का मालिक बनाया है। शिवराज का यह कदम अनुकरणीय हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जो विचारधारा है, गरीब से गरीब को अधिकार मिले, उस स्वप्न को शिवराज सिंह साकार करने का काम कर रहे हैं।” दरअसल, शिवराज सरकार ने जंगलों का मालिक आदिवासियों को बनाने का फैसला लिया है।

अंग्रेजों की डंडा मार पुलिस नहीं चलेगी

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज भोपाल प्रवास पर हैं। इससे पहले उन्होंने 48वीं अखिल भारतीय पुलिस विज्ञान कांग्रेस के कार्यक्रम शिकरत की। सेंट्रल अकादमी फॉर पुलिस ट्रेनिंग में हुए आयोजन में शाह ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि “मध्यप्रदेश में भोपाल में नेशनल फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी बनाई जाएगी। अब अंग्रेजों की डंडा मार पुलिस नहीं चलेगी, नॉलेज, सबूत और तर्कपूर्ण पुलिसिंग जरूरी है।”

सीएम शिवराज ने किया स्वागत

केंद्रीय गृहमंत्री शुक्रवार सुबह 10.30 बजे विशेष विमान से राजाभोज एयरपोर्ट (स्टेट हैंगर) पर विशेष विमान से उतरे। स्टेट हैंगर पर सीएम शिवराज सिंह चौहान, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर और दूसरे कैबिनेट मंत्रियों ने शाह का स्वागत किया। केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल भी शाह के साथ आए।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने सीएम शिवराज पर कैसा तंज

गृहमंत्री अमित शाह के दौरे पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि “शाह देखें एमपी में कितनी बुरी हालत है। कलाकारी हो रही है, उसको भी देखें। मप्र में जिस प्रकार का धोखा दिया जा रहा है। यहां हर वर्ग परेशान है। सीएम शिवराज का नाम लिए बिना तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि “केवल घोषणाएं और एक्टिंग करते हैं।”

आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी

अमित शाह के इन कार्यक्रमों को आगामी विधानसभा चुनाव-2023 से जोड़कर देखा जा रहा है। भोपाल के जंबूरी मैदान में आदिवासियों के लिए भाजपा का 6 महीने में यह दूसरा मेगा इवेंट है। इससे पहले 15 नवंबर को पीएम मोदी आदिवासियों के सम्मेलन में पहुंचे थे।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें :  Rajya Sabha की 4 सीटों के लिए कवायद शुरू, जुलाई में रिक्त होंगी सीटें

ये भी पढ़ें : Kejriwal Congratulates CM Bhagwant Mann: केजरीवाल ने ट्वीट कर सीएम भगवंत मान को दी बधाई

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Vaibhav Shukla
Research, Write and Report – that’s my job | Sports Enthusiast | Working With @IndiaNews_itv @itvnetworkin | Life is Pareto 80/20
RELATED ARTICLES

Most Popular