होम / Indore News: 6 साल के बच्चे को आया कार्डियक अरेस्ट, परिवार में मचा कोहराम

Indore News: 6 साल के बच्चे को आया कार्डियक अरेस्ट, परिवार में मचा कोहराम

Mudit Goswami • LAST UPDATED : November 27, 2023, 11:40 am IST

India News ( इंडिया न्यूज ) Indore News: इंदौर शहर के कंचनबाग क्षेत्र में रहने वाले कारोबारी राहुल जैन के 6 वर्षीय इकलौते बेटे विहान जैन की मौत हुई है। विहान की कार्डियक अरेस्ट से मौत हो हुई है। जानकारी के अनुसार, मासूम विहान का बदन दो दिन से तप रहा था।

लेकिन जब उसका उसका बुखार थर्मामीटर से चैक किया गया तो उसमें तापमान नॉर्मल आया। लेकिन शरीर तप रहा था। ऐसे में परिवार वालों ने उसे इंदौर में डॉक्टर्स को दिखाया तो ट्रीटमेंट के बाद उसकी हालत में सुधार हुआ। इससे पहले विहान की तबियत 2 दिन से खराब थी। वहीं,कारोबारी राहुल जैन के इकलौते बेटे विहान की हार्ट अटैक से मौत के बाद परिवार और रिश्तेदार सदमें में है।

ICU में था एडमिट 

इसके बाद विहान के परिजनों का किसी प्रोग्राम के वजह से दिल्ली जाना हुआ। वहां मासूम विहान की तबियत दोबारा फिर से खराब हो गई। कमजोरी होने की वजह से परिजन दिल्ली एक अस्पताल में लेकर गए। डॉक्टर्स ने मासूम की स्थिति को देखते हुए उसे ICU में एडमिट किया। इसके बाद  भी डॅाक्टर्स तमाम कोशिशों के बावजूद भी मासूम विहान को बचा नहीं सके।

डॉक्टर्स ने क्या बताया

डॉक्टर्स ने बताया कि उसे कार्डियक अरेस्ट आया था। डॉक्टर्स ने यह भी बताया कि मासूम विहान की ब्लड टेस्ट में मायोकार्डाइटिस नाम का वायरस पाया गया था। इस वायरस की वजह से दिल पर प्रभाव पड़ता है। इस वायरस की वजह से दिल की मांसपेशियों में सूजन आ जाती है, जिससे खून को पंप करने की क्षमता प्रभावित होती है।

यह भी पढ़ें:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT