होम / MP Assembly Election 2023 : पंजाब के मुख्यमंत्री मान ने दो दिन डाला मध्यप्रदेश में डेरा

MP Assembly Election 2023 : पंजाब के मुख्यमंत्री मान ने दो दिन डाला मध्यप्रदेश में डेरा

Kulbhushan Saxena • LAST UPDATED : October 12, 2023, 3:13 pm IST

India News,(इंडिया न्यूज), MP Assembly Election 2023 : आम आदमी पार्टी का फोकस विंध्य पर भगवंत मान बोले-भाजपा के लोग कहते हैं कि डबल इंजन की सरकार, अरे इंजन में दम हो तो एक इंजन भी बहुत होता है। कांग्रेस को वोट दोगे तो भाजपा को जाएगा, कांग्रेस के विधायकों को खरीदकर भाजपा फिर सरकार बना लेगी।

आम आदमी पार्टी धीरे-धीरे पूरे देश में अपना पैर पसार रही है। गुजरात चुनाव के बाद उसने मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान करते हुए दो लिस्ट भी जारी कर दी है। आप की दो लिस्टों से कांग्रेस के कुछ दिग्गजों का खेल भी बिगड़ते नजर आ रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई और गुना जिले के चाचौड़ा से विधायक लक्ष्मण सिंह के खिलाफ आप ने ममता मीणा को टिकट दिया है।

ममता मीणा बीजेपी से आप में शामिल

ममता मीणा बीजेपी से आप में शामिल हुई हैं। वह चाचौड़ा से एक बार विधायक रह चुकी हैं। वहीं, सींधी जिले के चुरहट में अजय सिंह के खिलाफ आप ने पूर्व सांसद गोविंद मिश्रा के बेटे अनेन्द्र मिश्रा राजन को उतार दिया है। अब दोनों स्थानों पर रोचक त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा। दोनों प्रत्याशियों की सूची में आम आदमी पार्टी ने यह जग जाहिर कर दिया है।

कि वहां मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस को कड़ी टक्कर देगी वहीं भाजपा और कांग्रेस से बगावत करने वाले नेताओं को भी आम आदमी पार्टी चुनावी मैदान में उतर रही है। मध्य प्रदेश में लगातार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भागवत मान अपनी चुनावी सभाएं और रोड शो कर रहे हैं।

आप प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी जनसभा

पंजाब के मुख्यमंत्री भागवत मान ने सिरमौर के अतरैला में आप प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने प्रदेश और केंद्र की भाजपा सरकार पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में भाजपा डबल इंजन की सरकार का नारा देती है, लेकिन अगर इंजन में दम हो तो एक इंजन ही काफी होता है। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस को वोट दोगे तो वो भाजपा को जाएगा। भाजपा फिर से कांग्रेस के विधायकों को खरीदकर सरकार बना लेगी। चुनाव के अगले दिन ही कांग्रेस के जीतने वाले विधायक बोर्ड लगा लेते हैं ‘यहां जनता द्वारा चुने हुए विधायक सस्ते रेट पर मिलते हैं’।

मध्य प्रदेश बदलाव के लिए हैं तैयार, भगवंत मान

भगवंत मान ने कहा कि अतरैला में दूर-दूर से लोग, नवजवान,महिलाएं, बुजुर्ग आए हैं। आपका आना बताता है, कि मध्य प्रदेश बदलाव के लिए तैयार है। आपका चला हुआ एक-एक कदम हमारे सिर माथे पर। उन्होंने कहा कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल ने बिजली मुफ्त कर दी। दिल्ली में सरकारी स्कूलों का कायापलट कर दिया। दिल्ली के स्कूलों में जज का बेटा, गरीब झुग्गी वाले का बेटा एक ही बेंच पर एक साथ पढ़ते हैं। गरीबों के लिए सरकारी अस्पतालों में मुफ्त इलाज की व्यवस्था कर दी। भगवंत मान ने कहा कि जनता को 5 साल में एक ही दिन और वह भी 9 घंटे मिलते हैं।

कांग्रेस को आम आदमी पार्टी की कड़ी चुनौती

जनता अगर ठान ले तो सत्ता बदल सकती है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में अबकी बार जनता बदलाव का मन बना चुकी है। मध्य प्रदेश चुनाव के पहले अगर हम गुजरात विधानसभा के चुनावी परिणाम पर नजर डालें तो गुजरात में आम आदमी पार्टी ने 5 विधानसभा सीट जीती और 35 विधानसभा सीटों में दूसरे स्थान पर रही। इससे आम आदमी पार्टी की मंशा साफ नजर आ रही है कि मध्यप्रदेश में भी बीजेपी और कांग्रेस को आम आदमी पार्टी कड़ी चुनौती देगी।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT