होम / MP News: सिंधिया परिवार के कमला राजे ट्रस्ट द्वारा सरकार से मांगा मुआवजा, जानिए क्यों और कितना मांगा मुआवजा…

MP News: सिंधिया परिवार के कमला राजे ट्रस्ट द्वारा सरकार से मांगा मुआवजा, जानिए क्यों और कितना मांगा मुआवजा…

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 8, 2023, 4:59 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),MP News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एजी ऑफिस पुल की जमीन के स्वामित्व को लेकर सिंधिया परिवार के कमलाराजे ट्रस्ट द्वारा 7 करोड़ का मुआवजा मांगे जाने मामले में पेश किए गए दावे में अब प्रशासन को जवाब पेश करने का अवसर नहीं मिलेगा ? कोर्ट में हुई सुनवाई में शासन की और से प्रभारी अधिकारी तहसीलदार बीमारी का हवाला देते हुए जवाब पेश करने में असमर्थता जताते हुए आवेदन दिया लेकिन कोर्ट ने आवेदन खारिज करके शासन का हक समाप्त कर दिया है। अब इस मामले में कानून के जानकार और कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को अवांछित लाभ देने के लिए लचीली प्रक्रिया अपनाई जा रही है।

कोर्ट ने प्रशासन का जवाब पेश करने का अधिकार भी समाप्त कर दिया

गौरतलब है कि ग्वालियर में सिंधिया परिवार से ताल्लुक रखने वाले कमला राजे चैरिटेबल ट्रस्ट ने एजी ऑफिस फुल की जमीन पर अपना दावा जताते हुए 7 करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग सरकार से की है, और इसी मामले में कोर्ट में सुनवाई चल रही है। लेकिन शासन की ओर से समय पर जवाब प्रस्तुत न करने के कारण अब कोर्ट ने प्रशासन का भविष्य में जवाब पेश करने का अधिकार भी समाप्त कर दिया, यानी कि अब इस मामले में शासन की ओर से कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किए जा सकेंगे।

कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर साधा निशाना

पिछली सुनवाई में इस केस के प्रभारी अधिकारी तहसीलदार शिवदत्त कटारे की ओर से आवेदन पेश करते हुए चार सप्ताह का समय मांगा गया था। लेकिन कोर्ट ने आवेदन खारिज कर 600 रुपये का जुर्माना भी लगाया था, कोर्ट ने स्पष्ट किया कि मामला 2018 से लंबित है, ऐसे में वादी साक्ष्य के लिए सुनवाई 11 अगस्त को होगी। लेकिन कोर्ट में मध्य प्रदेश सरकार यानी जिला प्रशासन की ओर से जवाब प्रस्तुत करने के लिए कई बार समय दिए जाने के बाद भी जवाब समय पर प्रस्तुत न किए जाने का मामला अब राजनीतिक तूल पकड़ता जा रहा है, कानून विद और कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर निशान साधाते हुए कहा है कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को अवांछित लाभ देने के लिए लचीली प्रक्रिया अपनाई जा रही है।

Also Read: 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Army Air Corps: किंग चार्ल्स ने प्रिंस विलियम को सौंपी सैन्य उपाधि, प्रिंस हैरी के आंखो में आए आंसू -India News
Lok Sabha Election: जम्मू-कश्मीर की श्रीनगर सीट पर 38% मतदान, 35 वर्षों में रिकॉर्ड सबसे अधिक- Indianews
Trump vs Biden: जो बिडेन को ट्रंप ने 5 राज्यों में पछाड़ा, ताजा सर्वेक्षण से चला पता -India News
Sushil Modi Death: छात्र राजनीति, डिप्टी सीएम…, भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी का कैसा रहा जीवन का सफर- Indianews
Indonesia volcano erupts: इंडोनेशिया का इबू ज्वालामुखी फटा, 5 किमी ऊंचा दिखा राख का बादल- Indianews
Prince William: प्रिंस विलियम ने भरा अपाचे हेलीकॉप्टर में उड़ान, किंग चार्ल्स ने सौंपी कमान -India News
Russia-Ukraine: यूक्रेन की फर्स्ट लेडी और विदेश मंत्री ने सर्बिया का किया दौरा, रूस से तल्खियां कम होने की संभावना- Indianews
ADVERTISEMENT