होम / MP News: निर्माणाधीन इमारत से गिरा श्रमिक, एयरलिफ्ट करके भेजा गया भोपाल

MP News: निर्माणाधीन इमारत से गिरा श्रमिक, एयरलिफ्ट करके भेजा गया भोपाल

Ajay Yadav • LAST UPDATED : August 21, 2024, 4:29 pm IST

MP News

India News MP (इंडिया न्यूज़),MP News: चकोरा गांव में एक मकान का काम करने के दौरान चेहली से नीचे गिर जाने के वजह से एक मजदूर की रीढ़ की हड्डी में टूट गई। आज उसे बैतूल से पीएम श्री एयर एंबुलेंस की मदद से भोपाल के हमीदिया अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया है। मध्य प्रदेश सरकार की महत्वकांशी योजना पीएम श्री एयर एंबुलेंस गरीबों के लिए मील का पत्थर साबित हुई है। एयर एंबुलेंस जैसी सुविधा को आसमान से जमीन पर ला दिया।

मरीज को एयर लिफ्ट

जहां एक ओर जिले में किसी गंभीर मरीज को जब जिले से बाहर रेफर किया जाता है तो उसे एम्बुलेंस की मदत से बाय रोड भेजा जाता था। लेकिन अब मरीज की हालत गंभीर होने से अप्रिय घटना घट जाती थी। इस खतरे को कम करने के लिए मध्यप्रदेश सरकार द्वारा पीएम श्री एयर एंबुलेंस योजना शुरू की गई है, जिसमें गंभीर हालत में मरीज को एयर एम्बुलेंस से एयरलिफ्ट किया जाएगा। इस योजना के तहत आज बैतूल जिला अस्पताल से पहले मरीज को एयर लिफ्ट कर हमीदिया भोपाल भेजा गया।

एयर एंबुलेंस के माध्यम से भोपाल

जिला चिकित्सालय में भर्ती शेक लाल हरले उम्र 45 साल जोकि प्रभात पट्टन का निवासी है। वह 19 अगस्त को चकोरा गांव में एक मकान का काम करने के दौरान चेहली से नीचे गिर गया था, जिससे की शेक लाल हरले की रीढ़ की हड्डी में चोट लगी गई और उसकी स्थिति गंभीर हो गई। लेकिन इस स्तिथि में उसका इलाज बैतूल में संभव नहीं था। इसीलिए उसे बुधवार को जिला अस्पताल प्रबंधन और स्वास्थ्य विभाग ने एयर एंबुलेंस के माध्यम से भोपाल के हमीदिया अस्पताल भेजा।

हड्डी में गंभीर चोट

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी रविकांत उईके ने मरीज को एयर लिफ्ट करने को लेकर जानकारी दी की पीएम श्री एयर एंबुलेंस योजना के अंतर्गत एक मरीज को बैतूल जिला अस्पताल से भोपाल के हमीदिया अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। मरीज की रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट के कारण बैतूल में उसका उपचार संभव नहीं था। इस योजना के तहत एयर एंबुलेंस से भेजा गया पहला मरीज है। वहीं मरीज के परिवार के शिवपाल ने बताया की काम के दौरान चेहली से गिरने के कारण कमर के निचले हिस्से में चोट लग गई है। जिससे रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट लग गई है। इलाज के लिए अब उन्हें हेलीकॉप्टर से भोपाल ले जाया जा रहा है।

Also Read:MP Weather News: जारी रहेगा पूरे मध्य प्रदेश में बारिश का दौर, बांध के खुलेंगे गेट, 12 जिलों में अलर्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT