होम / Ajit Pawar joins NDA: 5 जुलाई को शरद पवार के नेतृत्व में महाराष्ट्र जिले के सभी कार्यकर्ता और नेती की होगी बैठक

Ajit Pawar joins NDA: 5 जुलाई को शरद पवार के नेतृत्व में महाराष्ट्र जिले के सभी कार्यकर्ता और नेती की होगी बैठक

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : July 2, 2023, 7:59 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Ajit Pawar joins NDA government: महाराष्ट्र NCP अध्यक्ष जयंत पाटिल ने अजित पवार के महाराष्ट्र की NDA सरकार में शामिल होने पर कहा कि हमारे जो मुख्य सचेतक थे वे भी वहां जाकर मंत्री हो गए हैं। उनकी जगह हमने जितेंद्र आव्हाड को मुख्य सचेतक नियुक्त करने का निर्णय लिया है। शरद पवार ने अपनी भूमिका स्पष्ट की है, उनकी भूमिका पर कोई शक नहीं है। कानूनी रूप से जो भी आवश्यक कदम हैं वो उठाए जाएंगे। बता दें इस पूरे मामले को लेकर 5 जुलाई को शरद पवार के नेतृत्व में महाराष्ट्र जिले के सभी कार्यकर्ता और नेताओं की एक बैठक कराई जाएगी।

 

पार्टी के खिलाफ निर्णय

महाराष्ट्र NCP अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा,”हमारी पार्टी के कुछ नेता MLA अब वहां जाकर शपथ लिया और अब वे मंत्री हो गए हैं। यह हमारी नीति नहीं थी। महाराष्ट्र में कांग्रेस, शिवसेना और NCP का जो गठबंधन है हमारी नीति उसमें रहने की है। जो लोग गए हैं उन्होंने पार्टी के खिलाफ निर्णय लिया है। 5 जुलाई को शरद पवार के नेतृत्व में महाराष्ट्र जिले के सभी कार्यकर्ता और नेती की बैठक होगी”

“पार्टी अपने स्थान पर रहती है लेकिन विधायक आते जाते रहते हैं”

महाराष्ट्र NCP अध्यक्ष जयंत पाटिल ने आगे कहा,”शरद पवार ने अपनी भूमिका स्पष्ट की है, उनकी भूमिका पर कोई शक नहीं है। कानूनी रूप से जो भी आवश्यक कदम हैं वो उठाए जाएंगे। हमारा उनपर(अजीत पवार) विश्वास था कि वे ऐसा नहीं करेंगे। इसमें किसी तरह की पूछताछ या भनक लगने की बात नहीं थी। सुप्रीम कोर्ट ने जो निर्णय दिया है उसमें लिखा है कि पार्टी अपने स्थान पर रहती है लेकिन विधायक आते जाते रहते हैं।”

40 विधायकों का समर्थन

बता दें राकांपा नेता अजित पवार ने रविवार को ही अपने आवास पर पहले पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई और फिर सीधे राजभवन पहुंच गए। अजित महाराष्ट्र के सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस की मौजूदगी में एनडीए में शामिल हो गए। इसके साथ ही उनके 9 विधायक भी शिंदे सरकार में शामिल हो गए हैं। उनके साथ पार्टी के 18 विधायक हैं।जानकारी के अनुसार अजित पवार के पास राकांपा के 40 विधायकों का समर्थन है। 

ये भी पढ़ें – Ajit Pawar joins NDA: भाजपा जनता की ताकत में विश्वास नहीं करती है…. जोड़-तोड़ पर विश्वास करती है: ललन सिंह 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election 2024 Phase 6 Live Update: छठे चरण के लिए आज होगा मतदान, यहां जानें पल-पल की अपडेट-Indianews
Panna Gemstone: क्या होते है पन्ना पहनने के फायदे? इन लोगों को पहनना चाहिए पन्ना
Aaj Ka Rashifal: आज शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए खास, जानें क्या कहता है आपका राशिफल-Indianews
Lok Sabha Election Phase 6: उत्तर प्रदेश के इन सीटों पर होगी कांटे की टक्कर, जानें प्रमुख निर्वाचन क्षेत्र और उम्मीदवार-Indianews
Ajit Doval: टेक्नोलॉजी के जरिए दुश्मन के बुरे इरादों को…, NSA अजीत डोभाल ने इजरायल की सराहना-Indianews
Sunita Williams: तीसरी बार अंतरिक्ष जाने को तैयार है सुनीता विलियम्स, जानें कब होगी लॉन्चिंग-Indianews
Lok Sabha Election Phase 6: पर्याप्त छाया, पीने के पानी और अन्य सुविधाओं का करें इंतजाम, चुनाव आयोग का निर्देश- Indianews
ADVERTISEMENT