होम / Maharashtra Politics: एनसीपी ने अजित पवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से हटाया, चुनाव आयोग को लिखे गए पत्र

Maharashtra Politics: एनसीपी ने अजित पवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से हटाया, चुनाव आयोग को लिखे गए पत्र

Divya Gautam • LAST UPDATED : July 5, 2023, 6:28 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Maharashtra Politics: एनसीपी की राजनीतिक जंग थमने का नाम ही नही ले रही। अब अजित पवार गुट ने शरद पवार को एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से हटा दिया है और अजित पवार को नया राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया है। चुनाव आयोग को लिखे गए पत्र में इस बात का जिक्र भी था। खबरें के अनुसार 30 जून को एनसीपी के 40 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी के साथ ही अजित पवार को एनसीपी के अध्यक्ष बनाने की जानकारी चुनाव आयोग को भेजी गई थी। जो कि केंद्रीय चुनाव आयोग को आज यानी 5 जुलाई को मिली।

9 विधायकों के खिलाफ हुई थी अयोग्यता की कार्रवाई

खबरों के मुताबिक, चुनाव आयोग को 3 जुलाई को जयंत पाटिल (शरद पवार गुट) की तरफ से भी एक चिट्ठी मिली जिसमें ये कहा गया कि अजित पवार के साथ शपथ लेने वाले 9 विधायकों के खिलाफ अयोग्यता की कार्रवाई के लिए याचिका दे दी गई है। ऐसे में केंद्रीय चुनाव आयोग अगर अजित पवार की तरफ से की गई मांग पर कोई सुनवाई करता है तो बिना उनका पक्ष सुने सुनवाई न की जाए।

शरद पवार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं- अजित पवार

तीन दिन पहले उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद अजित पवार ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के सवाल पर कहा था कि क्या आप भूल गए हैं कि शरद पवार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। हमने महाराष्ट्र की भलाई के लिए यह फैसला लिया है इस दौरान एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा था कि हमारी उनको (शरद पवार) हाथ जोड़कर विनती है कि पार्टी के बहुसंख्यक वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं की इच्छा का वे आदर करें। उनका आशीर्वाद हम पर और पार्टी पर हमेशा बना रहे।

ये भी पढ़ें- Telangana News: युवक ने शिवाजी महाराज की मूर्ति के पास किया पेशाब, धार्मिक भावनाओं को भड़काने को आरोप में हुआ गिरफ्तार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT