होम / Women's Day Special: इस महिला दिवस पर अपनी स्पेशल वन को दें ये खास गिफ्ट

Women's Day Special: इस महिला दिवस पर अपनी स्पेशल वन को दें ये खास गिफ्ट

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : March 2, 2023, 10:52 pm IST

इंडिया न्यूज़: (Women’s Day 2023 Special Gift) इस दुनिया में मौजूद हर एक महिला की ताकत का जश्न मनाने के लिए हर साल ‘अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस’ मनाया जाता है। दुनिया भर में 8 मार्च को ‘इंटरनेशनल वुमेंस डे’ सेलिब्रेट किया जाता है। बता दें कि आज महिलाएं हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहीं हैं और सफलता हासिल कर रहीं हैं। अपने घर-परिवार के दायित्यों, कार्यों को निभाने के साथ ही ऑफिस या अन्य कार्यों की जिम्मेदारियां भी बखूबी निभा रही हैं। हर साल महिला दिवस एक खास थीम को ध्यान में रखकर मनाया जाता है। यह दिन महिलाओं के योगदान को सराहने का दिन है। इस खास दिन पर आप भी अपनी मां, बहन, पत्नी, बेटी, दोस्त को स्पेशल फील कराने के लिए कुछ शानदार गिफ्ट्स आइटम दे सकते हैं। इन तोहफों को देखते ही उनके चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी।

1. घड़ी गिफ्ट करें

गिफ्ट के लिए आप घड़ी का चुनाव कर सकते हैं। आजकल मार्केट में कई तरह की घड़ी उपलब्ध है। चाहें तो आप स्मार्ट वॉच या समान्य वॉच का भी चुनाव कर सकते हैं।

2. हैंडबैग

हैंडबैग्स की कितनी सारी वैरायटी है और महिलाओं को हैंडबैग्स कैरी करना काफी पसंद होता है। गिफ्ट में आप टोट, शोल्डर, स्लिंग या क्लासी हेंडबैग भी दे सकते हैं।

3. जूलरी गिफ्ट करें

आप अपनी जिंदगी में मौजूद स्पेशल लेडीज को गिफ्ट में जूलरी दे सकते हैं। महिलाएं जूलरी की काफी शौकीन होती है। चाहें तो आप उनके पसंद के अनुसार, रिंग, ईयररिंग, नोज पिन या कोई अन्य जूलरी उपहार में दे सकते हैं।

4. गिफ्ट हैंपर

इन दिनों गिफ्ट हैंपर देना काफी ट्रेंड में है। इसमें कई सारे गिफ्ट आइटम्स एक साथ पैक किए जाते हैं। चाहें तो आप हैंपर में ब्यूटी प्रोडक्ट्स, चॉकलेट्स या अन्य कई चीज़ें मिक्स कर अपनी लेडी लव को गिफ्ट कर सकते हैं।

5. प्लांट्स उपहार में दें

आजकल तोहफे में लोग एक-दूसरे को प्लांट्स भी देने लगे हैं। यह गिफ्ट के लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है। अगर आपके घर में किसी महिला को प्लांट्स का शौक है, तो आप उन्हें ये गिफ्ट जरूर दें। इसके अलावा आप फूलों का गुलदस्ता भी दे सकते हैं।

6. किताबें दें

जिन महिलाओं को पढ़ने-लिखने का शौक है, उनके लिए बुक्स बेहतरीन तोहफा हो सकता है। यह एक ऐसा तोहफा है, जो ताउम्र आपके साथ रहता है। चाहें तो आप उनकी फेवरेट राइटर, फिक्शन, नॉन फिक्शन या साहित्य से जुड़ी अन्य किताब भी गिफ्ट कर सकते हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT