होम / Atal Setu: पुल पर कारें रोककर लोग ले रहे हैं सेल्फी, मुंबई पुलिस ने दी चेतावनी

Atal Setu: पुल पर कारें रोककर लोग ले रहे हैं सेल्फी, मुंबई पुलिस ने दी चेतावनी

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 16, 2024, 11:59 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Atal Setu: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटन के कुछ ही दिनों के भीतर, मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक जनता के लिए एक ”पिकनिक स्थल” बन गया है, जिन्हें सेल्फी और तस्वीरें लेने के लिए पुल पर अपने वाहन रोकते देखा गया। सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें और वीडियो भी सामने आए हैं जिनमें लोगों को नियमों की अनदेखी करते हुए कूड़ा फैलाते और सेल्फी लेने के लिए रेलिंग पर चढ़ते हुए दिखाया गया है। एक वीडियो में एक जोड़े को देखने के मंच पर उतरने के लिए पुल की सीढ़ी पार करते हुए भी दिखाया गया है।

मुंबई पुलिस ने चेतावनी जारी की

पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए मुंबई पुलिस ने सोशल मीडिया पर चेतावनी जारी की है, जिसमें अटल सेतु पर वाहनों को रोकने पर सख्त कार्रवाई करने की धमकी दी गई है। ”हम इस बात से सहमत हैं कि अटल सेतु निश्चित रूप से ‘देखने लायक’ है, लेकिन इस पर रुकना और तस्वीरें खींचना भी गैरकानूनी है। अगर आप एमटीएचएल पर रुकेंगे तो आपको एफआईआर का सामना करना पड़ेगा,” मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों की कई तस्वीरों के साथ लिखा। तस्वीरों पर लिखा है, ”अटल सेतु, 21.8 किमी लंबा पिकनिक स्पॉट नहीं है।”

इस बीच, यात्रियों के गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार और साफ-सफाई और व्यवस्था की अनदेखी ने इंटरनेट को हैरान कर दिया है। कई यूजर्स ने मुंबई पुलिस से नियम तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और नियम तोड़ने पर भारी जुर्माना लगाने की मांग की। एक यूजर ने लिखा, ”बेहतर होगा कि आप अभिनय करना शुरू कर दें… आज एक तिपहिया वाहन पुल पर चल रहा था, हमें ऐसे स्टॉपर्स आदि को पकड़ने के लिए तकनीक का इस्तेमाल होते नहीं दिख रहा है।”

लोगो ने की ये टिप्पणी

एक अन्य ने टिप्पणी की, ”आखिरकार कार्रवाई की आवश्यकता है धन्यवाद।” एक तीसरे ने कहा, ”क्या एमटीएचएल को मुंबई बंदरगाह और शहर को देखने के लिए एक पिकनिक स्थल के रूप में बनाया गया था?” नहीं! इसे मुंबई और नवी मुंबई के बीच आवागमन को तेज़ बनाने के लिए बनाया गया था। आइए इसे पिकनिक स्पॉट न बनाएं, यह देखकर अच्छा लगा कि ट्रैफिक पुलिस उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना लगाकर त्वरित कार्रवाई कर रही है।”

चौथे ने कहा, ”मैं @MTPHereToHelp से भी अनुरोध करता हूं, मैंने सुना है कि MTHL पर टॉप-क्लास एचडी कैमरे लगाए गए हैं। इन कैमरों की मदद से, यदि आप किसी को एमटीएचएल या एमटीएचएल पर थूकते या कचरा फेंकते हुए पाते हैं, तो उन पर भारी जुर्माना लगाएं।”

भारत का सबसे लंबा समुद्री पुल

विशेष रूप से, ट्रांस हार्बर लिंक भारत का सबसे लंबा समुद्री पुल है और यह दोनों बिंदुओं के बीच यात्रा के लिए लगने वाले समय को वर्तमान डेढ़ घंटे से घटाकर लगभग 20 मिनट कर देगा। ₹ 17,840 करोड़ की लागत से निर्मित, मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक (MTHL) छह लेन है, और पुल की 16।5 किमी लंबाई समुद्र के ऊपर है।

पुल पर दोपहिया वाहन, ऑटो रिक्शा, ट्रैक्टर, जानवरों द्वारा खींचे जाने वाले वाहन और धीमी गति से चलने वाले वाहनों की अनुमति नहीं है।

यह भी पढ़ेंः-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Viral Video: चेन्नई में अपार्टमेंट की छत पर फंसी बच्ची, लोगों ने ऐसे बचाई जान- indianews
Imran Khan को मिली बॉलीवुड में वापसी, इस कॉमेडी फिल्म में आ सकते हैं नजर -Indianews
आलिया-रणबीर से ऋतिक-सबा तक, सितारों से सजे डिनर का जायजा लेने पहुंचे ये सेलेब्स -Indianews
Aaj Ka Panchang:​​ आज सोमवार का दिन आपके लिए लेकर आया है गुड न्यूज, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय- Indianews
Aaj Ka Rashifal: आज आपकी किस्मत में लगेगा चार चांद, होगी प्यार और पैसों की बारिश! जानें अपना राशिफल – Indianews
Russia Ukraine War: यूक्रेन ने पूर्व क्षेत्र के 3 गांवों से सेना हटाई, ज़ेलेंस्की ने की हथियारों की मांग -India News
Indian Air Force: इंडियन एअर फोर्स बनी संकटमोचक, गंभीर रूप से बीमार मरीजों को लेह से चंडीगढ़ पहुंचाया- Indianews
ADVERTISEMENT