होम / नेहरू सरनेम रखने से शर्मिंदगी क्यों? राज्यसभा में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी

नेहरू सरनेम रखने से शर्मिंदगी क्यों? राज्यसभा में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : February 9, 2023, 4:46 pm IST

इंडिया न्यूज़, दिल्ली : राष्ट्रपति के अभिभाषण पर राज्यसभा में बोलते हुए पीएम मोदी ने गुरुवार (9 फरवरी) को पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरू का जिक्र करते हुए कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा। बता दें, बीते कल भी लोकसभा में बोलते हुए कांग्रेस और राहुल गांधी की जमकर खिचाई की थी। नेहरू का नाम लेकर पीएम मोदी ने कहा दो प्रकार से कांग्रेस पर निशाना साधा। एक तो उनकी नाम पर चल रही योजनाओं तो दूसरी तरफ गांधी परिवार में उनका सर नाम लगाकर न चलने पर। कल राहुल के सम्बोधन के बाद पीएम ने जो भाषण दिया उस पर लोगों की प्रतिक्रिया थी। कांग्रेस में मारी खुद की पैर पर कुल्हाड़ी।

कल की भांति उसी अंदाज में पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा “कुछ लोगों को सरकारी योजनाओं के नामों में संस्कृत के शब्दों से दिक्कत थी। मैंने रिपोर्ट में पढ़ा है कि 600 सरकारी योजनाएं गांधी-नेहरू परिवार के नाम पर थीं। फिर भी नेहरू जी का नाम क्यों नहीं लिया जाता। किसी कार्यक्रम में अगर नेहरू जी के नाम का जिक्र नहीं किया जाता है तो कुछ लोगों के बाल खड़े हो जाते हैं। लहू गर्म हो जाता है कि नेहरू जी का नाम क्यों नहीं लिया गया।”

गांधी परिवार के सरनेम में नेहरू क्यों नहीं

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आगे कहा कि, ” चलो भाई मुझसे कभी छूट जाता होगा नेहरू जी का नाम। हम इसे ठीक भी कर लेंगे क्योंकि देश के पहले प्रधानमंत्री थे। लेकिन मुझे समझ नहीं आता है ,मुझे आश्चर्य होता है कि उनकी पीढ़ी का कोई व्यक्ति नेहरू सरनेम रखने से क्यों डरता है? नेहरू सरनेम रखने से इन्हें शर्मिंदगी क्यों है?नेहरू सरनेम रखने में क्या शर्मिंदगी है? इतना बड़ा महान व्यक्तित्व…आपको मंजूर नहीं है…परिवार को मंजूर नहीं है और आप हमारा हिसाब मांगते हो।”

“देश किसी परिवार की जागीर नहीं”

लोकतंत्र खत्म करने के कांग्रेस के आरोपों पर पीएम ने कहा कि, “यह सदियों पुराना देश, जन-जन की पीढ़ियों की परंपरा से बना हुआ है। देश किसी परिवार की जागीर नहीं है।” लोकतंत्र खत्म कर देने के आरोपों पर पीएम ने पूछा कि, “किस पार्टी के सत्ता में बैठे लोगों ने अनुच्छेद 356 का दुरुपयोग किया? वो कौन से लोग थे जिन्होंने 90 बार चुनी हुई सरकारें गिराई गईं?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT