होम / Sudan Crisis: सूडान से भारतीयों को लाने के लिए पीएम मोदी ने दिए निर्देश, बुलाई हाई-लेवल मीटिंग

Sudan Crisis: सूडान से भारतीयों को लाने के लिए पीएम मोदी ने दिए निर्देश, बुलाई हाई-लेवल मीटिंग

Divya Gautam • LAST UPDATED : April 21, 2023, 5:23 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़) Sudan Crisis, Sudan: सूडान में सेना और अर्धसैनिक बल के बीच चल रहे गृहयुद्ध के चलते वहां हालात बिगड़ते ही जा रहे हैं। ऐसे में वहां फंसे भारतीयों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिक्र जताई है और वहां से उनकी जल्द से जल्द निकासी (किसी स्थान से बाहर जाने का काम) के लिए संबंधित अधिकारियों को कहा है। इसके लिए पीएम मोदी ने शुक्रवार 21 अप्रैल को हाई लेवल मीटिंग बुलाई है।

तेजी से बदलाव करने के मिले निर्देश

प्रधानमंत्री कार्यालय ने बयान जारी करके कहा है कि पीएम मोदी ने सूडान में सतर्क रहने घटनाक्रम की बारीकी से निगरानी करने और भारतीय नागरिकों की सुरक्षा का मूल्यांकन करने का निर्देश दिया। पीएम ने सूडान से भारतीयों के लिए आकस्मिक निकासी योजना तैयार करने और उनमें सुरक्षा के हिसाब से तेजी से बदलाव करने के निर्देश दिए हैं।

विदेश मंत्री और सेना के प्रमुख हुए मीटिंग में शामिल 

बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर, वायु सेना और नौ सेना के प्रमुख, विदेश और रक्षा मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों के अलावा वरिष्ठ राजनयिक शामिल हुए, जयशंकर वर्तमान के गुयाना के दौरे पर हैं।

गौरतलब है कि सूडान में 3000 से अधिक भारतीय इस समय फंसे हैं राजधानी खार्तूम में संघर्ष की वजह से इनकी निकासी में मुश्किलें आ गई हैं।

ये भी पढ़ें- Bihar News: माफिया अतीक के लिए बिहार में लगे जिंदाबाद के नारे पीएम मोदी को बोला मुर्दाबाद

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT