होम / Doda Road Accident में 13 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने ट्वीट कर जताया दुख

Doda Road Accident में 13 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने ट्वीट कर जताया दुख

India News Editor • LAST UPDATED : October 28, 2021, 1:56 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, जम्मू:
आज सुबह जम्मू के डोडा के ठाठरी इलाके में हुए सड़क हादसे (Doda Road Accident) में 13 लोगों की मौत हो गई जबकि 15 लोग घायल हैं। घायलों में सात लोगों की हालत गंभीर है, जिन्हे बेहतर उपचार के लिए हेलीकाप्टर से जीएमसी जम्मू लाया गया है। घट्नास्थल पर पहुंची पुलिस ने बताया है कि यह सड़क हादसा सुई गोवारी इलाके में हुआ है। ये सभी लोग मिनी बस में सवार थे। घायलों को उपचार के लिए डोडा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, भाजपा राष्ट्रीय प्रधान जेपी नड्डा सहित अन्य कई राजनीतिज्ञों ने इस सड़क हादसे पर दुख जताते हुए शोक में विलीन परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना भी की।

पीएम मोदी ने किया जान गवाने वालों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए देने का एलान Doda Road Accident

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि जम्मू-कश्मीर में डोडा के ठाठरी के पास हुए सड़क हादसे से दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। साथ ही प्रधानमंत्री ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2-2 लाख रुपए जबकि घायलों को 50,000 रुपए देने की घोषणा की।

उपराज्यपाल ने जताया दुख

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी इस हादसे पर गहरा शोक जाते हुए कहा है कि जम्मू-कश्मीर के डोडा में दुखद सड़क दुर्घटना के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ। मेरी संवेदना उन परिवारों के लिए जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। उपराज्यपाल ने जिला प्रशासन को मृतकों के परिवारों को तत्काल राहत और घायलों को सर्वोत्तम चिकित्सा सहायता प्रदान करने का निर्देश भी दे दिया है।

उपराज्यपाल ने इस बात का विश्वास दिलाया कि सरकार डोडा सड़क दुर्घटना में घायलों का इलाज सुनिश्चित करेगी। उपराज्यपाल ने एलजी विवेकाधीन कोष से मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपए देने की घोषणा करते हुए कहा कि सड़क पीड़ित कोष से 1 लाख रुपए तत्काल राहत के रूप में दिए जाएंगे। मैं स्वयं स्थिति की निगरानी कर रहा हूं और पीड़ित परिवारों को हर संभव सहायता दी जाएगी।

वाहन पर नियंत्रण खोने के चलते हुआ हादसा

मौके पर मौजूद लोगों के अनुसार मिनी बस में सवार ये सभी यात्री डोडा से ठाठरी की तरफ जा रहे थे। मिनी बस जब सुई गोवारी इलाके में पहुंची तो चालक वाहन से नियंत्रण खो बैठा और गाड़ी सीधा खाई में जा गिरी। खाई में गिरने के दौरान मिनीबस के टुकड़े-टुकड़े हो गए।

मिनीबस में सवार कई यात्री वाहन से बाहर निकलकर चट्टानों पर गिरे जिसकी वजह से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे के कुछ ही देर में सेना के जवान स्थानीय लोगों के साथ घटना स्थल पर पहुंच गए थे। स्थानीय लोगों का कहना है कि मिनी बस के परखचे उड़ गए थे। गाड़ी से निकलकर बाहर गिरे लोगों में से आठ लोगों ने तो मौके पर ही दम तोड़ दिया था।

घायलों की हालत नाजुक

हादसे (Doda Road Accident) में घायल लोगों की हालत भी काफी खराब है। किसी के सिर पर चोट लगी तो कइयों की पसलियां तक टूट गई हैं। सेना के जवानों व स्थानीय लोगों ने सभी घायलों को मुख्य सड़क तक पहुंचाया और वहां से उन्हें डोडा जिला अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल ले जाते हुए 2 लोगों ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया जबकि 3 लोगों ने अस्पताल मेंं इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है। हादसे में जान गवाने वालों की संख्या 13 हो गई है और 15 के करीब लोग घायल हैं। इन 15 लोगों में से 7 की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें हेलीकाप्टर से जम्मू राजकीय मेडिकल कालेज अस्पताल ले जाया गया है।

एसटीएफ की मुठभेड़ में मुख्तार अंसारी का शूटर अलीशेर ढेर

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT