होम / बाढ़ से बेहाल असम, तीन की मौत, करीब 25000 लोग प्रभावित

बाढ़ से बेहाल असम, तीन की मौत, करीब 25000 लोग प्रभावित

India News Desk • LAST UPDATED : May 15, 2022, 11:55 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, Assam News : इस साल राज्य में बाढ़ की पहली लहर से असम के छह जिलों में लगभग 25,000 लोग प्रभावित हुए हैं। शनिवार को दीमा हसाओ जिले के हाफलोंग इलाके में भूस्खलन की घटनाओं में एक महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गई। असम और पड़ोसी राज्यों (मेघालय, और अरुणाचल प्रदेश) में पिछले कुछ दिनों में लगातार बारिश के बाद, कई नदियों का जल स्तर धीरे-धीरे बढ़ रहा है और कोपिली नदी का पानी खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है।

1732.72 हेक्टेयर फसल भूमि भी जलमग्न

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) की बाढ़ रिपोर्ट के अनुसार, बाढ़ के पहले दौर में 14 मई तक छह जिलों- कछार, धेमाजी, होजई, कार्बी आंगलोंग पश्चिम, नागांव और कामरूप (मेट्रो) के 94 गांवों में कुल 24,681 लोग प्रभावित हुए हैं। बाढ़ के पानी ने बाढ़ प्रभावित जिलों में 1732.72 हेक्टेयर फसल भूमि भी जलमग्न कर दी है।

कछार जिले में 21,000 से अधिक लोग प्रभावित

अकेले कछार जिले में 21,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। सेना, अर्धसैनिक बलों, एसडीआरएफ, अग्निशमन और आपातकालीन सेवाओं ने शनिवार को कछार जिले के बाढ़ प्रभावित इलाकों से 2,150 लोगों को बचाया था। होजई, लखीमपुर, नागांव जिलों में कई सड़कें, पुल और सिंचाई नहरें क्षतिग्रस्त हो गईं।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : ज्ञानवापी मस्जिद के तहखाने का सच आया सामने, सर्वे में मिली ये चौंकाने वाली चीजें…

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT