होम / सिद्धू मूसेवाला ने पंजाबी गानों से जीता करोड़ों लोगों का दिल, पंजाब विधानसभा चुनाव में आजमाया हाथ

सिद्धू मूसेवाला ने पंजाबी गानों से जीता करोड़ों लोगों का दिल, पंजाब विधानसभा चुनाव में आजमाया हाथ

India News Desk • LAST UPDATED : May 29, 2022, 8:37 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली: 
लोकप्रिय पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई है। मानसा के गांव जवाहरके में उन पर फायरिंग की गई। इस फायरिंग में सिद्धू की मौत हो गई है। वहीं उनके 2 साथी बुरी तरह से घायल हो गए हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी सरकार ने शनिवार को ही सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा बलों को कम किया था।

ये भी पढ़ें : मानसा में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या, 2 साथी घायल

सिद्धू मूसेवाला ने पंजाबी गानों से जीता करोड़ों लोगों का दिल, पंजाब विधानसभा चुनाव में आजमाया हाथ

नवजोत सिंह सिद्धू ने ज्वाइन कराई कांग्रेस

मूसेवाला पर हमलावरों ने पंजाब के मानसा जिले के जवाहरके गांव में फायरिंग की है। गोलीबारी के बाद मूसेवाला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मूसेवाला ने हाल ही में राजनीती में कदम रखा था और नवजोत सिंह सिद्धू से उनके अच्छे सबंध होने के कारण वह कांग्रेस में शामिल हुए थे। मूसेवाला ने मानसा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

सिद्धू मूसेवाला ने पंजाबी गानों से जीता करोड़ों लोगों का दिल, पंजाब विधानसभा चुनाव में आजमाया हाथ

कॉलेज में सीखा संगीत

शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ ​​सिद्धू मूसेवाला का जन्म 17 जून 1993 को मनसा जिले के मूस वाला गांव में हुआ था। अपने पंजाबी गानों से मशहूर हुए मूसेवाला के फैन लाखों की संख्या में है। वह अपने गैंगस्टर रैप के लिए काफी मशहूर थे। मूसेवाला के पिता भोला सिंह एक पूर्व सेनाधिकारी थे तथा उनकी मां चरन कौर गांव की सरपंच हैं। मूसेवाला ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री ली है। कॉलेज में संगीत सीखकर वह कनाडा चले गए थे।

सिद्धू मूसेवाला ने पंजाबी गानों से जीता करोड़ों लोगों का दिल, पंजाब विधानसभा चुनाव में आजमाया हाथ

गानों की वजह से विवादों में घिरे रहे मूसेवाला

मूसेवाला अपने गानों की वजह से कई बार विवादों में आते रहे हैं। उन पर आरोप लगा था कि वह खुलेआम गन कल्चर को बढ़ावा देते हैं। सितंबर 2019 में उनके सॉन्ग ‘जट्टी जियोने मोड़ दी बंदूक वारगी’ ने 18वीं शताब्दी के सिख योद्धा माई भागो के संबंध में विवाद खड़ा कर दिया था। हालांकि बढ़ते विवाद के बाद मूसेवाला ने माफी मांग ली थी।

मुसेवाले के एक और गाने ‘संजू’ ने भी जुलाई 2020 में काफी विवाद खड़ा किया थ। उनका यह गाना एके-47 फायरिंग मामले में मिली जमानत के बाद रिलीज हुआ था। उनके इस गाने की तुलना अभिनेता संजय दत्त से की गई थी। मूसेवाला का मई 2020 में बरनाला गांव में फायरिंग रेंज में फायरिंग करते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसकी वजह से मूसेवाला पर आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज हुआ था। लेकिन संगरूर की एक अदालत ने उन्हें जमानत दे दी थी।

चुनाव हारने के बाद गाने में पंजाबियों को कहा था गद्दार

मानसा से कांग्रेस की टिकट पर विधानसभा चुनाव हारने के बाद मूसेवाला ने गाना “स्केपगोट” रिलीज किया था। इस गाने के जरिए उन्होंने पंजाब के वोटरों पर अपनी भड़ास निकलते हुए पूछा था कि “गद्दार कौन है।” जिसके बाद सभी पंजाबी भड़क उठे थे। उन्होंने कहा था कि “मैंने पिछड़े हुए इलाके को ब्रांड बनाया और इन्होंने मुझे ही हरा दिया।”

आप ने की थी कांग्रेस से माफी की मांग

इस गाने का आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं ने खूब विरोध करते हुए माफ़ी की मांग की थी। आप प्रवक्ता नील गर्ग ने कांग्रेस पार्टी से माफी मांगने के लिए कहा था। आप के एक अन्य नेता ने कहा था कि “मूसेवाला अहंकार में अपना दिमाग खो बैठे हैं। पंजाब ने अपने दिल से वोट किया है, ऐसे में उन्हें गद्दार कहना शर्मनाक है।”

मानसा से चुनाव में हार गए थे मूसेवाला

दिसंबर 2021 में मूसेवाला ने कांग्रेस पार्टी में कदम रखा था। उस समय उन्हें तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी की सदस्यता दिलवाई थी। कांग्रेस ने मानसा से सिटिंग विधायक नजर सिंह मनशाहिया की जगह मूसेवाला पर भरोसा जताते हुए उन्हें टिकट दिया था। लेकिन मूसेवाला को चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा था। मानसा से उन्हें आम आदमी पार्टी के विजय सिंगला ने मात दी थी। सिंगला ने मूसेवाला को 63,323 वोट से हराया था।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : आंध्र प्रदेश में सिलेंडर फटने से 4 की मौत, दो गंभीर रूप से घायल

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Mahadev Betting App Case: महादेव सट्टेबाजी ऐप केस में अभिनेता साहिल खान को जेल, अदालत ने खारिज की बेल याचिका- indianews 
Noida: नोएडा सेक्टर 65 में शॉर्ट सर्किट होने से बिल्डिंग में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी-Indianews
गुजरात में एटीएस और एनसीबी का बड़ा एक्शन, 230 करोड़ के ड्रग्स के साथ इतने लोगों को किया गिरफ्तार-Indianews
T20 World Cup: भारतीय टीम से कटा इस बड़े खिलाड़ी का पत्ता, यहां देखें संभावित सूची-Indianews
Vande Bharat Train: वंदे मेट्रो का ट्रायल रन जुलाई में, जानें कौन सा शहर सबसे पहले करेगा मेजबानी- indianews
Lok Sabha Election: पीएम मोदी का आज कर्नाटक दौरा, बैक-टू-बैक रैलियों को करेंगे संबोधित-Indianews
Palestine Protest In US: यहूदी अरबपति जॉर्ज सोरोस का फिलिस्तीन समर्थक विरोध प्रदर्शन से कनेक्शन, रिपोर्ट में दावा 
ADVERTISEMENT