Wednesday, May 25, 2022
HomeNationalElon Musk ने संभाली Twitter की कमान, जल्द होने जा रहे हैं...

Elon Musk ने संभाली Twitter की कमान, जल्द होने जा रहे हैं ये 5 बड़े बदलाव

मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 बिलियन डॉलर यानी 3368 अरब रुपए खर्च किए हैं। इस हिसाब से मस्क ने ट्विटर के हर शेयर के लिए 54.20 डॉलर चुकाए हैं।

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

25 अप्रैल 2022 से ट्विटर के नए मालिक टेस्ला CEO एलॉन मस्क (Elon Musk) बन गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 बिलियन डॉलर यानी 3368 अरब रुपए खर्च किए हैं। इस हिसाब से मस्क ने ट्विटर के हर शेयर के लिए 54.20 डॉलर (4148 रुपए) चुकाए हैं।

ट्विटर के इंडिपेंडेंट बोर्ड के चेयरमैन ब्रेट टेलर ने रात 12 बजकर 24 मिनट पर एक प्रेस रिलीज में मस्क के साथ हुई डील के बारे में जानकारी दी। आपको बता दें यह डील इसी साल पूरी कर ली जाएगी। डील के पूरा होते ही एलॉन पूरी तरह से ट्विटर को अपने कंट्रोल में ले लेंगे इसके बाद ट्विटर भी प्राइवेट कंपनी बन जाएगी।

ओपन सोर्स होगा ट्विटर

Elon Musk is buying Twitter for $44 billion

Elon Musk के हाथ में कंट्रोल आने के बाद ट्विटर में हमे कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। अभी तक ट्विटर पब्लिक कंपनी है जिसके बहुत सारे स्टेक होल्डर्स हैं। मस्क का कहना है कि ट्विटर को और भी बेहतर बनाने के लिए इसका प्राइवेट होना जरूरी है।

डील जैसे ही पूरी होगी वैसे ही कंपनी ऐसे बड़े बदलाव करेगी जो लोगों को भी साफ दिखाई देंगे। एलॉन मस्क का कहना है कि अब ट्विटर को ओपन सोर्स कर दिया जाएगा। ट्विटर को ख़रीदने के बाद ऐलान ने पहले स्टेटमेंट की शुरुआत फ़्री स्पीच के साथ की है।

फ़्री स्पीच होगा ट्विटर

elon musk

Elon Musk ने अपनी स्टेटमेंट में ट्विटर को ख़रीदने के पीछे की कारण फ़्री स्पीच को बताया है। Elon Musk ने कुछ समय पहले कहा था कि ट्विटर में काफ़ी पोटेंशियल है, इसी कारण कंपनी को प्राइवेट बनाना जरूरी है। अब मस्क के कंपनी को खरीदने के बाद जो भी उन्होंने यूजर्स से वादा किया है वो जल्द ही नमसक पूरा कर सकते हैं।

ऐल्गोरिद्म होगा ओपन सोर्स

कॉन्टेंट मॉडरेशन में भी बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। साथ ही ऐसी खबरे भी सामने आ रही है कि सेंसरशिप पर भी बड़े कदम उठाए जा सकते हैं। इसके अलावा Twitter के ऐल्गोरिद्म को ओपन सोर्स करने कि भी बातें कही जा रही हैं। हाल ही में दिए एक बयान में मस्क ने कहा है कि वे ट्विटर के ऐल्गोरिद्म को ओपन सोर्स बनाना चाहते हैं ताकि लोगों का विश्वर ट्विटर पर बना रहे।

Add हो सकता है Edit Button फीचर

Twitter में अपनी शेयर को सार्वजनिक करने से पहले एलन मस्क ने ट्विटर पर एक पोल किया था, जिसमें उन्होंने यूजर्स से Edit Button लाए जाने के बारे में राय ली थी। मस्क द्वारा ऑपिनियन पोल करने के बाद Twitter CEO पराग अग्रवाल ने भी संकेत दिए थे कि इस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म में Edit Button को लाया जा सकता है। यही नहीं, Twitter Edit Button फीचर के स्क्रीनशॉट भी लीक हुए थे।

ट्विटर का कोड Github पर होगा उपलब्ध

एक इंटरव्यू के दौरान एलॉन मस्क ने कहा था कि ट्विटर का इस्तेमाल करने वाले लोगों को यह जानने का हक़ होना चाहिए कि उनका ट्विट डिमोट या प्रोमोट किया जा रहा है या नहीं, यदि उनका ट्वीट डिमोट हो रहा है तो किस कारण से किया जा रहा है इस बात की पूरी जानकारी यूज़र्स को जरूर मिलनी चाहिए। साथ ही उन्होने ये भी कहा था कि ट्विटर का कोड Github पर उपलब्ध होना चाहिए ताकि कोई भी इसमें बदलाव के लिए सजेस्शन डाल सके।

ये भी पढ़ें : Elon Musk ने 44 बिलियन डॉलर में ख़रीदा Twitter, हर शेयर के लिए 54 डॉलर में हुई डील

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

Most Popular