होम / GAIL Marketing Director Arrested गेल निदेशक के घर से 1.30 करोड़ रुपए का सोना,1.29 नकद बरामद

GAIL Marketing Director Arrested गेल निदेशक के घर से 1.30 करोड़ रुपए का सोना,1.29 नकद बरामद

Rakesh Banwal • LAST UPDATED : January 16, 2022, 7:28 pm IST

संबंधित खबरें

GAIL Marketing Director Arrested

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली।

GAIL Marketing Director Arrested सीबीआई की विशेष टीम ने शनिवार को भारतीय गैस प्राधिकरण (गेल) के निदेशक (मार्केटिंग) ईएस रंगनाथन के ठिकानों पर दबिश दी थी। उन पर आरोप थे कि वह एक भ्रष्ट अधिकारी हैं और अपने फायदे के लिए नियमों को ताक पर रखते हुए कार्य कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने नामजद शिकायत देते हुए कहा था कि ईएस रंगनाथन अन्य लोगों के साथ मिलकर पेट्रोकेमिकल उत्पाद खरीदने वाली प्राइवेट कंपनियों से रिश्वत लेते हैं। इसी शिकायत के आधार ही सीबीआई ने आरोपियों के ठिकाने पर शनिवार को दबिश दी थी।

रंगनाथन के ठिकानों से मिला धन भंडार  ES Ranganathan’s bases raided

नोएडा और दिल्ली स्थित परिसरों पर छापेमारी करते हुए जांच एजेंसी ने गेल निदेशक के घर से 1.30 करोड़ रुपए के सोना और जेवरात समेत 1.29 करोड़ रुपए नकद भी बरामद किए थे। जांच टीम ने इस दौरान गेल निदेशक समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। जिन्हें अब कोर्ट में पेश करने की तैयारी की जा रही है।

1.30 करोड़ रुपए के सोना और जेवरात
1.30 करोड़ रुपए के सोना और जेवरात

दिल्ली समेत हरियाणा में सीबीआई की कार्रवाई CBI action on bribery

सीबीआई ने आरोपियों को पकड़ने के लिए ऐसा जाल बिछाया कि निदेशक समेत उनके सहयोगी भी जांच एजेंसी की चाल को समझ नहीं सके। सीबीआई ने सबसे पहले दिल्ली में ही एक निजी कंपनी के कर्मचारी और निदेशक को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही, एक अन्य को भी रंगे हाथों 10 लाख की घूस लेते हुए धर दबौचा इसके बाद सीबीआई ने एक ही समय में दिल्ली समेत करनाल, नोएडा, गुरुग्राम और पंचकुला में आरोपियों के ठिकानों पर दबिश दी। जहां से एजेंसी को करीब 1.30 करोड़ रुपए भी बरामद हुए।

1.30 करोड़ रुपए भी बरामद हुए
1.30 करोड़ रुपए भी बरामद हुए

Read More: CBI Raids In 14 States इंटरनेट पर यौन उत्पीड़न केस में CBI ने 14 राज्यों में की छापेमारी

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT