होम / Gold Silver Price Today 2 March 2022 देश में आज सोने चांदी के भाव इस प्रकार

Gold Silver Price Today 2 March 2022 देश में आज सोने चांदी के भाव इस प्रकार

Sameer Saini • LAST UPDATED : March 2, 2022, 1:07 pm IST

संबंधित खबरें

Gold Silver Price Today 2 March 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Gold Silver Price Today 2 March 2022 रूस और यूक्रेन में बीच जारी तनाव के चलते कीमती धातु सोने की कीमत में आज एक बार फिर इजाफा देखने को मिला है। MCX पर आज सोने की कीमत में उछाल आया है। हालांकि चांदी की कीमत में कमी आई है। MCX पर सोने का भाव 0.12 फीसदी की तेजी आने से सोने की कीमत 51,876 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गई है। वहीं दूसरी ओर, चांदी की कीमत में आज गिरावट के बाद भी 67 हजार के ऊपर कारोबार कर रही है। एमसीएक्स पर चांदी के दाम में 0.42 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है और इसके साथ चांदी की कीमत कम होकर 67,890 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई है।

ऐसे पता करें गोल्ड प्राइस

Gold Silver Price Today 24 January 2022

सोने-चांदी की कीमतों में लगभग रोज बदलाव होते हैं। वहीं इन पर उत्पाद शुल्क, राज्य करों और मेकिंग चार्ज भी बदलते रहते हैं। ऐसे में यदि आप घर बैठे अपने शहर की सोने-चांदी की कीमतों के दाम पता करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा। इसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं।

Gold खरीदते समय रखें इस बात का ध्यान

Gold-Silver Price Today Gold price shines, silver fades, these are the rates

जानकारी के लिए बता दें कि सोना खरीदते समय उसकी क्वॉलिटी का ध्यान जरूर रखाना चाहिए। ग्राहकों को हॉलमार्क देखकर ही सोने के गहनों की खरीदारी करनी चाहिए। हॉलमार्क सोने की सरकारी गारंटी है और भारत की एकमात्र एजेंसी ब्यूरो आफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क का निर्धारण करती है।

Also Read : Share Market Update Today 2 March 2022 शेयर मार्केट में आज इतनी गिरावट

Connect With Us : Twitter | Facebook 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT