होम / Himachal Weather Update सोलंगनाला, मनाली व आसपास के इलाकों में मौसम की पहली बर्फबारी

Himachal Weather Update सोलंगनाला, मनाली व आसपास के इलाकों में मौसम की पहली बर्फबारी

Vir Singh • LAST UPDATED : December 6, 2021, 10:29 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, शिमला:

Himachal Weather Update हिमाचल प्रदेश में आज भी कई जगह बर्फबारी जारी है। मशहूर पर्यटक स्थल सोलंगनाला और आसपास के इलाकों में इस मौसम की पहली बर्फबारी हुई। मनाली में भी बर्फ गिरी है और इसके अलावा वहां बारिश हुई। उधर चंबा में भी बारिश हुई है।

Lahaul and Spiti, Dec 05 (ANI): Rashel Village receives fresh snowfall, in Lahaul and Spiti on Sunday. (ANI Photo)

कल शाम को शिमला में तेज हवाएं चलने से पहले पास के नारकंडा की हाटू पीक पर इस सीजन में हल्की बर्फबारी हुई। बर्फबारी देखने के लिए शिमला, कुफरी और नारकंडा में सैलानियों की आमद में भारी इजाफा होने की उम्मीद है। लाहौल-स्पीति जिले में रोहतांग समेत ऊंची चोटियां बर्फ से लद गई हैं।

बस सेवा बंद की (Himachal Weather Update)

HRTC Keylong Depot ने Kullu और Manali के लिए बसों को बंद कर दिया है। कुल्लू में अटल टनल रोहतांग के आसपास फिसलन की वजह से बस सेवा बंद की गई है।

Tourists को भी Solangnala से आगे नहीं भेजा जा रहा है। कल  Rohtang, Baralacha, Kunzum Pass, Atal Tunnel North Portal, Kossar, Sissu, Sach Pass, Ghepan Peak, Bada and Chota Shigri Glaciers, Darcha, Jispa, Chhika, Rarik, Rangyog, Baryog Yoche and Chandra Valley और चंद्रा घाटी के तमाम इलाकों में बर्फबारी हुई है।

जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में भी भारी हिमपात का अनुमान (Himachal Weather Update)

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में हिमाचल प्रदेश के अलावा जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में भारी हिमपात होगा। इसके कारण तापमान गिरेगा और ठिठुरन भी बढ़ेगी। पश्चिम विक्षोभ की सक्रियता की वजह से पहाड़ी इलाकों के साथ-साथ मैदानी इलाकों में भी कल दिनभर बादल छाए रहने के साथ ठंड का अहसास बना रहा।

Weather Update Heavy snowfall in Himachal, J&K and Uttarakhand today
Baramulla, Dec 05 (ANI): Tourists enjoy the snow as the higher reaches of Jammu and Kashmir receives fresh snowfall, at Tangmarg near Gulmarg Ski Resort, in Baramulla on Sunday. (ANI Photo)

कल शाम को हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में बारिश और मशहूर पर्यटन स्थल Kufri व Narkanda में सीजन का पहला हिमपात हुआ। कल भी Himachal और Jammu Kashmir के पहाड़ी इलाकों में हिमपात हुआ है।

आज कश्मीर के मैदानी इलाकों में दो से तीन इंच जबकि ऊंचाई वाले इलाकों में छह से सात इंच हिमपात होने के आसार हैं। दिल्ली व एनसीआर के अलावा हरियाणा-पंजाब सहित मैदानी इलाकों में कल रात को भी हल्की बारिश हुई।

न्यूनतम तापमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट का अनुमान (Himachal Weather Update)

Lahaul and Spiti, Dec 05 (ANI): Khangsar village covered with a blanket of snow after the higher reaches of Himachal Pradesh received fresh snowfall, in Lahaul and Spiti on Sunday. (ANI Photo)

हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की से छिटपुट बारिश होने की संभावना है। इससे आने वाले दिनों में उत्तर पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत में न्यूनतम तापमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की जाएगी। इसके अलावा मौसम विभाग ने हिमाचल, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में बर्फबारी के साथ हल्की से मध्यम बारिश की भी संभावना है।

जानिए पूर्वोत्तर व दक्षिण भारत में आज कैसा रहेगा मौसम (Himachal Weather Update)


प्राइवेट एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक अगले 24 घंटों में गंगीय पश्चिम बंगाल, मणिपुर, मिजोरम, तटीय ओडिशा और त्रिपुरा के विभिन्न हिस्सों में हल्की से मध्यम जबकि कुछ जगहों पर भारी बारिश का अनुमान है। वहीं पश्चिम बंगाल के बाकी हिस्सों, तमिलनाडु, केरल और झारखंड में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। लक्षद्वीप, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, मेघालय, नागालैंड के कुछ हिस्सों में भी हल्की बारिश हो सकती है।

बंगाल की तरफ बढ़ा चक्रवाती तूफान जवाद, ओडिशा में किसानों के सपनों पर फेरा पानी (Himachal Weather Update)

चक्रवाती तूफान जवाद कल रात ओडिशा के पारादीप से बालेश्वर होते हुए बंगाल की ओर आगे बढ़ गया है। आज सुबह तक उसके बांग्लादेश पहुंचने का अनुमान है। बड़ा खतरा भले ही टल गया लेकिन लगातार बारिश के कारण खेतों में पानी भर जाने से धान व सब्जियों को भारी क्षति पहुंची है। ओडिशा के विशेष राहत आयुक्त ने सभी जिलाधिकारियों से नुकसान की रिपोर्ट मांगी है ताकि किसानों को मुआवजा दिया जा सके।

Read More : Weather Report इस बार 125 बार हुई भारी बारिश

Read More :  Weather Report दिल्ली में रिकॉर्ड 1160.8 एमएम बारिश

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Brij Bhushan Singh: दिल्ली कोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में आगे की जांच की मांग करने वाली बृज भूषण की याचिका को किया खारिज
Bangladesh-W vs India-W 2024 T20Is: पांच मैचों के सीरीज के लिए बांग्लादेश पहुंची भारतीय टीम, जानें क्या है पूरा शेड्यूल-Indianews
Sandeshkhali: संदेशखाली मामले में सीबीआई जांच के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची बंगाल सरकार
एक सेलिब्रिटी के अंतिम संस्कार में क्यों शामिल होते हैं एक्टर, Mukesh Chhabra ने किया चौंकाने वाला खुलासा -Indianews
गूगल पर 100 करोड़ रुपये का विज्ञापन खर्च करने वाली पहली पार्टी बनी बीजेपी, यहां देखें डिटेल्स
KKR VS PBKS Live Streaming: ईडन गार्डन में कोलकाता और पंजाब के बीच रोमांचक हो सकता है मुकाबला, जानें कब और कहां देखें-Indianews
हर टेक से पहले वोदका का शॉट लेते हैं Manoj Bajpayee! एक्टर ने किया मजेदार किस्से का खुलासा -Indianews
ADVERTISEMENT