होम / NIA Raids Kashmir To Rajasthan कश्मीर से राजस्थान तक छापे, 28 संदिग्ध गिरफ्तार

NIA Raids Kashmir To Rajasthan कश्मीर से राजस्थान तक छापे, 28 संदिग्ध गिरफ्तार

Vir Singh • LAST UPDATED : February 19, 2022, 10:02 pm IST

संबंधित खबरें

NIA Raids Kashmir To Rajasthan

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

NIA Raids Kashmir To Rajasthan राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आज जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से राजस्थान व देश दिल्ली में दबिश दी। इस दौरान 28 संदिग्धों को गिरफ्तार कर आतंकियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया गया। जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा, सोपोर, शेपियां राजौरी, गांदरबल वडगाम, और गांदरबल व राजस्थान के जोधपुर जिले में एनआईए ने तलाशी अभियान चलाया था। इस दौरान आरोपियों के पास से डिजिटल, डिवाइस, आपत्तिजनक दस्तावेज, सिम कार्ड और डिजिटल स्टोरेज डिवाइस बरामद की गई है।

प्रमुख शहरों में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की थी प्लान

NIA Raids Kashmir To Rajasthan

प्रतिबंधित आतंकी संगठनों जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा व हिजबुल कैडरों की जम्मू-कश्मीर व दिल्ली सहित अन्य प्रमुख शहरों में हिंसक आतंकी वारदातों को अंजाम देने की साजिश थी। एनआईए ने इसी सूचना के आधार पर छापेमारी की। हिजबुल मुजाहिदीन, अल बद्र और उनके सहयोगी जैसे द रेसिस्टेंस फ्रंट व पीपल अगेंस्ट फासिस्ट फोर्सेज जैसे कई आतंकी संगठन भी आतंकी वारदातों की योजना बनाने में शामिल हैं।

जोधपुर में बरकत अली के मकान पर दबिश

NIA Raids Kashmir To Rajasthan

जोधपुर के रातानाड़ा इलाके में स्थित बरकत अली के मकान पर एनआईए दबिश दी। उससे पहले आईबी आॅफिस में बुलाकर पूछताछ की गई, फिर उसे उसके घर ले जाया गया। एनआईए अगले कुछ दिन में बरकत को दिल्ली बुलाकर नए सिरे से पूछताछ कर सकती है। बरकत ने बताया कि धमकी मिलने के बाद एनआईए ने पूछताछ की थी। उन्होंने दावा किया है कि मैंने इस संबंध में पहले भी सरकार को कुछ इनपुट शेयर किए थे।

NIA Raids Kashmir To Rajasthan

Also Read : NIA Raid हैदराबाद में एनआईए की 14 ठिकानों पर रेड

Connect Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT