होम / North India Weather Report कश्मीर में शीतलहर, हिमाचल में अब भी दुश्वारियां बरकरार

North India Weather Report कश्मीर में शीतलहर, हिमाचल में अब भी दुश्वारियां बरकरार

Vir Singh • LAST UPDATED : February 8, 2022, 10:27 pm IST

संबंधित खबरें

North India Weather Report

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

North India Weather Report उत्तर भारत के पहाड़ी राज्यों में अभी तक मौसम के कारण बाधित जनजीवन पूरी तरह पटरी पर नहीं लौट पाया है। जम्मू-कश्मीर में जहां शीतलहर जारी है वहीं हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में हाल ही में हुई बारिश व भारी बर्फबारी के कारण बाधित हुई सैकड़ों अब तक बहाल नहीं हो पाई हैं। जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में कल भी ताजा बर्फबारी हुई। परसों से ही वहां बर्फबारी जारी थी। इस बीच घाटी के मैदानी क्षेत्रों में बारिश भी हुई। इससे मैदानी इलाके शीत लहर की चपेट में आ गए। आगे घाटी में मौसम साफ रहेगा।

Also Read :Arunachal Avalanche लापता सातों सैन्यकर्मी शहीद

हिमाचल में 240 से ज्यादा सड़कें अब भी ठप

प्रशासन के अनुसार हिमाचल में तीन National Highway और एक स्टेट हाईवे (State Highway) सहित करीब 240 से ज्यादा सड़कें ठप हैं। जिसके कारण खासकर दुर्गम व जनजातीय इलाकों में अब भी लोगों की दुश्वारियों कम नहीं हुई हैं। राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पेयजल और बिजली आपूर्ति हालांकि ज्यादातर जगहों पर बहाल कर दी गई है। प्रदेश की राजधानी शिमला और लाहौल-स्पीति जिले में सड़केें सबसे ज्यादा प्रभावित हैं।

लोक निर्माण विभाग के कर्मियों की छुट्टियां रद

North India Weather Report

हिमाचल सरकार के लोक निर्माण विभाग ने अपने कर्मियों की छुट्टियां कैंसिल की हैं। लगभग सात सौ जेसीबी मशीनें व डोजर आदि सड़क बहाल करने के लिए लगाई हैं। इसके अलावा 18 हजार कर्मचारियों को फील्ड में लगाया है। जल्द काफी संख्या में बंद सड़कें बहाल होने की उम्मीद है। कुल्लू और लाहौल-स्पीति में हिमखंड की चेतावनी जारी की है। रोहतांग स्थित अटल टनल सैलानियों के लिए एक महीने से भी अधिक समय से बंद है।

प्रदेश में कल फिर मौसम बदलने के आसार

North India Weather Report

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला (Meteorological Center Shimla) के अनुसार राज्य में दस फरवरी को कुछ भागों में बारिश-बर्फबारी हो सकती है। मैदानी भागों के लिए अंधड़ का अलर्ट जारी किया है। उधर मंगलवार सुबह कुल्लू जिले के बंजार-थाटीबीड़-जौरी मार्ग पर पहाड़ी से भूस्खलन हुआ, जिससे यातायात बाधित हो गया। लोगों को पैदल पांच किलोमीटर तक फागूपुल मुख्य मार्ग तक पहुंचना पड़ा।

Weather forecast Delhi

दिल्ली में आज बारिश के आसार

दिल्ली-एनसीआर में इन दिनों सुबह व शाम कोहरा पड़ रहा है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार कुछ दिन इसी तरह का मौसम रहने का अनुमान है। बुधवार को तेज हवाएं चलेगी और इसी के साथ दिल्ली में बारिश होने के भी आसार हैं। इससे ठंड बढ़ेगी। 10 फरवरी को दिन में मौसम साफ रहेगा और धूप खिलने का अनुमान है। सुबह-शाम कोहरा रहेगा। अगले दिन शुक्रवार को भी सुबह-शाम दिल्ली-एनसीआर में कोहरा छाए रहने के आसार हैं। जैसे-जैसे दिल्ली में मौसम साफ हो रहा है हवा की गुणवत्ता खराब श्रेणी में दर्ज की जा रही है।

Also Read :Weather’s U-Turn After Two Days मैदानी इलाकों में बारिश तो पहाड़ों पर बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chennai: समुद्र में डूबने से 5 मेडिकल छात्रों की मौत, जांच जारी-Indianews
Mangalwar Ke Upay: बिजनेस में नहीं हो रहा फायदा तो मंगलवार के दिन करें ये उपाय, मिलेगी सफलता-Indianews
AUSTRALIA-CHINA: पीले सागर पर ‘असुरक्षित’ हवाई टकराव को लेकर चीन पर भड़का ऑस्ट्रेलिया-Indianews
Dead Person’s Clothes: क्या मृत व्यक्ति के पहन सकते हैं कपड़े व गहने? जानिए क्या कहते हैं शास्त्र-Indianews
Arvind Kejriwal: फिर मुसीबत में सीएम केजरीवाल, राजनीतिक फंडिंग मामले में NIA जांच की सिफारिश-Indianews
MI VS SRH: अपने घर में सनराइजर्स हैदराबाद को हराना चाहेगी मुंबई इंडियंस, जानें क्या होगी दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
MI vs SRH Live Streaming: एक बार फिर मुंबई के सामने बड़ा स्कोर रखना चाहेगी हैदराबाद, जानें कब और कहां देखें मुकाबला-Indianews
ADVERTISEMENT