होम / Omicron India Update डेढ़ साल की बच्ची ने ओमिक्रॉन को दी मात

Omicron India Update डेढ़ साल की बच्ची ने ओमिक्रॉन को दी मात

Vir Singh • LAST UPDATED : December 11, 2021, 10:06 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, पुणे:

Omicron India Update देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की दहशत के बीच राहत की खबरें भी सामने आ रही हैं। महाराष्ट्र के पुणे में दो छोटे बच्चे इस नए वैरिएंट से संक्रमित पाए गए थे जिनमें से एक ने इस बीमारी को मात दे दी है और दूसरे में इस वैरिएंट के लक्षण नहीं है।

पुणे के पिंपरी चिंचवाड़ में ओमिक्रॉन पीड़ित डेढ़ साल की बच्ची भर्ती थी। वह ठीक हो गई है और नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद उसे डिस्चार्ज कर दिया गया है। इसी इलाके में दूसरे बच्चें में ओमिक्रॉन संक्रमण के कोई लक्षण नहीं हैं।

ओमिक्रॉन को लेकर दुनिया में दहशत (Omicron India Update)

Omicron India Update Three year old girl also infected with new variant

बता दें कि ओमिक्रॉन को लेकर पूरी दुनिया चिंता में है। कई विशेषज्ञों का कहना है कि 50 से अधिक म्यूटेशन वाला नया स्वरूप बेहद संक्रामक है। हालांकि, अभी यह नहीं पता कि यह कितना घातक है। वैज्ञानिक इसकी मारक क्षमता का पता लगाने में जुटे हुए हैं।

भारत में ओमिक्रॉन के 32 मामले (Omicron India Update)

Section 144 Imposed in Mumbai

भारत में अब तक ओमिक्रॉन के 32 मामले रह गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक पिछले तीन दिन में देश में ओमीक्रॉन वैरिएंट का एक भी मामला सामने सामने नहीं आया था। चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश में अब तक इस नए वैरिएंट से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 17, राजस्थान में नौ, गुजरात में तीन, कर्नाटक में दो और दिल्ली में एक हैं।

देश में कोरोना के 7,992 नए मामले, 393 मौतें (Omicron India Update)

भर में आज सुबह तक पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 7,992 नए मामले सामने आएं वहीं इस दौरान 9,265 मरीजों ने इस महामारी को मात दे दी है। वहीं, 393 मरीजों की मौत हो गई है।

Corona Update 7,992 new cases of corona in the country, 393 patients died

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने ये आंकड़े जारी किए हैं। आज सुबह तक बीते 24 घंटों में दैनिक पॉजिटिविटी रेट 0.64 फीसदी दर्ज किया गया जो पिछले 68 दिन से दो फीसदी से भी कम है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में अब तक 131.99 करोड़ वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है।

(Omicron India Update)

Read More : Omicron India Update तीन साल की बच्ची भी नए वैरिएंट से संक्रमित

Read More :Omicron Cases in Gujarat गुजरात में ओमिक्रॉन के 3 मामले सामने आए

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT