होम / PM Modi Gujarat Visit Live Update : मोदी बोले, पूरे करेंगे बापू और पटेल के सपने, रोड शो को देखने उमड़ा जनसैलाब

PM Modi Gujarat Visit Live Update : मोदी बोले, पूरे करेंगे बापू और पटेल के सपने, रोड शो को देखने उमड़ा जनसैलाब

Vir Singh • LAST UPDATED : March 11, 2022, 7:04 pm IST

संबंधित खबरें

PM Modi Gujarat Visit Live Update

इंडिया न्यूज, अहमदाबाद:

PM Modi Gujarat Visit Live Update चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की बंपर जीत के दूसरे ही दिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात पहुंचे और उन्होंने यहां अहमदाबाद से गांधीनगर तक नौ किलोमीटर का भव्य रोड शो निकाला। पीएम इस दौरान भगवा रंग की कमल निशान वाली टोपी पहने थे। रोड शो के बाद बीजेपी के कार्यालय कमलम में पीएम ने बैठक की और फिर सरपंच सम्मेलन को संबोधित किया। इस सम्मेलन मेें करीब डेढ़ लाख लोग शामिल हुए। पीएम ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, हम राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और सरदार वल्लभभाई पटेल के सपनों को अवश्य पूरा करेंगे।

Also Read : Ukraine Crisis Operation Ganga Update : पीएम मोदी की तारीफ करते नहीं थक रही पाकिस्तान की आसमा

चर्चा का विषय बनी पीएम की टोपी

PM Modi Gujarat Visit Live Update

अहमदाबाद में पीएम मोदी ने जो टोपी पहनी थी उसकी खूब चर्चा हो रही है। दरअसल, यह टोपी भी बीजेपी की रणनीति का एक हिस्सा है। इसका कारण यहै कि बीजेपी के लाखों कार्यकर्ताओं को भी यह टोपी बांटी गई है। इसके माध्यम से मोदी ने नेताओं और कार्यकर्ताओं को एकसूत्र में बांधने की शुरूआत की है। भाजपा ने यह घोषणा की है कि गुजरात के विधानसभा चुनाव तक नेता से लेकर भाजपा का हरेक कार्यकर्ता तक इसी टोपी में नजर आएगा।

Also Read : PM Modi Two Days Gujarat Visit : अहमदाबाद में रोड शो कर रहे मोदी, देखने उतरा जलसैलाब

कोरोना में दिखाए जज्बे के लिए गांववालों की तारीफ की

PM Modi Gujarat Visit Live Update

पीएम मोदी ने सरपंच सम्मेलन को संबोधित करते हुए विशेष रूप से कोरोना में दिखाए जज्बे के लिए गांव के लोगों की जमकर तारीफ की। मोदी ने कहा, कोरोना महामारी में दुनिया थम गई, लेकिन गांव में हमारे भाई-बहन इस संकट में भी खेती-किसानी करने में डटे रहे। पीएम ने कहा, मैं माताओं व बहनों का भी विशेष रूप से अभिनंदन करता हूं कि उन्होंने कोरना के संकट में अपने परिवार की देखरेख सहित पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर हर काम में उनकी मदद की। ग्रामीण मतदान में भी बढ़ चढ़कर भाग लेते हैं। जब गांव में चुनाव होते हैं तो मतदान के लिए गांववाले अपनी बेटियों तक को ससुराल से बुला लेते हैं।

कोरोना से लड़ने के लिए ग्रामीणों ने खुद नियम बनाए

पीएम ने कहा, गांव वालों ने कोरोना से लड़ने के लिए खुद नए-नए नियम बनाए। उन्होंने, कोरोना काल में जो लोग गांव से बाहर थे, उन्हें गांव से बाहर रखा और जो गांवों के अंदर थे, उन्हें ग्रामीणों ने गांव के अंदर ही रखा। प्रधानमंत्री ने कहा कि गांव वालों ने खुद ही यह एक अद्भूत व्यवस्था बनाई जो काबिलेतारीफ है। उन्होंने इस तरह करके महामारी को गांव में घुसने नहीं दिया। इसके लिए मैं सभी गांववालों का धन्यवाद करता हूं जिन्होंने देश का अन्न भंडार भरने में कोई कसर नहीं छोड़ी

गुजरात बापू और सरदार वल्लभभाई पटेल की धरती

PM Modi Gujarat Visit Live Update

पीएम मोदी ने कहा, गुजरात बापू और सरदार वल्लभभाई पटेल की धरती है। ग्रामीण विकास बापू का सपना था। उन्होंने हमेशा आत्मनिर्भर गांव व ग्रामीण विकास की मजबूती और सक्षम गांव की बात की। इसका कारण यह क्योंकि, लोकतंत्र की शक्ति ग्राम व्यवस्था में भी देखने को मिलती है। पीएम ने कहा, इसलिए हम पूज्य बापू के सपनों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

दो दिवसीय दौरे के दौरान पीएम के राज्य में हैं कई कार्यक्रम

PM Modi Gujarat Visit Live Update

पीएम मोदी गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान उनके कई कार्यक्रम हैं। गांधीनगर स्थित रक्षा शक्ति यूनिवर्सिटी का कल पहला दीक्षांत समारोह है और पीएम इसमें शिरकत करेंगे। इसके बाद शाम को सरदार पटेल स्टेडियम में वह खेल महाकुंभ का शुभारंभ करेंगे। यह स्टेडियम अहमदाबाद के नवरंगपुरा में है। राज्य के 46 लाख युवक व युवतियों ने इसमें हिस्सा लेने के लिए अपना पंजीकरण करवाया है।

Also Read : Bangladesh PM On Ukraine Crisis : शेख हसीना ने अपने देश छात्रों को बचाने के लिए किया पीएम मोदी का धन्यवाद

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Israel Hamas War: गाजा पर इजरायल ने शुरू किया राफा ऑपरेशन, जो बिडेन ने फिर दी नेतन्याहू को चेतावनी -India News
Madhya Pradesh: शख्स ने पत्नी की हत्या पुलिस को बताया लुटेरों ने घोंटा गला, जांच के बाद मामला कुछ और निकला- Indianews
Toyota Innova Crysta: टोयोटा ने लॉन्च किया इनोवा क्रिस्टा MPV का नया GX+ वेरिएंट, जानें कीमत और फीचर्स -India News
PM Modi: ‘खुद को डांस करते देखकर बहुत मज़ा आया’, पीएम मोदी ने दी वायरल मीम पर प्रतिक्रिया- Indianews
Model Code Of Conduct: जगन रेड्डी-चंद्रबाबू नायडू ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, चुनाव आयोग ने दी चेतावनी -India News
Delhi: ऑटो चालक की हुई SSB जवान से बहस, गर्दन पर चाकू घोंपकर की सुरक्षाकर्मी की हत्या- Indianews
Kenya Airways: कर्मचारियों की रिहाई के बाद फिर से किंशासा के लिए उड़ानें शुरू की जाएंगी, केन्या एयरवेज ने की घोषणा -India News
ADVERTISEMENT