Friday, December 3, 2021
HomeNationalPM Modi In Jhansi वायु सेना को सौंपे हल्के कॉम्बेट हेलीकॉप्टर

PM Modi In Jhansi वायु सेना को सौंपे हल्के कॉम्बेट हेलीकॉप्टर

इंडिया न्यूज, झांसी:

PM Modi In Jhansi प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यूपी के महोबा में कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद आज शाम को वीरांगना Rani Lakshmi Bai की धरती झांसी पहुंचे और इस दौरान उन्होंने औपचारिक रूप से वायु सेना को एचएएल के हल्के कॉम्बेट हेलीकॉप्टर सौंपे।

इसके अलावा पीएम ने DRDO द्वारा डिजाइन और बीईएल-निर्मित उन्नत इलेक्ट्रॉनिक वारफेयर सूट भारतीय नौसेना को सौंपे। भारतीय स्टार्टअप द्वारा विकसित ड्रोन और यूएवी उन्होंने भारतीय सेना को सौंपे। इसी के साथ पीएम ने यहां अटल एकता पार्क का लोकर्पण किया।

आज देश का मंत्र मेक इन इंडिया, मेक फॉर वर्ल्ड : Modi (PM Modi In Jhansi)

पीएम मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि लंबे समय से भारत को दुनिया के सबसे बड़े हथियार खरीदार देशों में गिना जाता रहा है। आज देश का मंत्र है- Make in India, Make for world।

पीएम ने कहा कि आज भारत अपनी सेनाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए काम कर रहा है। जब हमें आजादी मिली, तब हमारे पास अवसर था, अनुभव था। हमें तो अपने देश को Sardar Patel के सपनों का भारत बनाना, आत्मनिर्भर बनाना, हमारी जिम्मेदारी है। यही आजादी के अमृत काल में हमारा संकल्प और देश का लक्ष्य है।

Rani Lakshmi Bai के पास अगर अंग्रेजों के बराबर संसाधन होते, तो देश की आजादी का इतिहास कुछ और होता : Modi (PM Modi In Jhansi)

मोदी ने कहा, मेरे पीछे ये ऐतिहासिक झांसी का किला, इस बात का जीता जागता गवाह है कि भारत कभी कोई लड़ाई शौर्य और वीरता की कमी से नहीं हारा। रानी लक्ष्मीबाई के पास अगर अंग्रेजों के बराबर संसाधन होते, तो देश की आजादी का इतिहास कुछ और होता। उन्होंने कहा कि महारे सैनिक स्कूलों से रानी लक्ष्मीबाई जैसी बेटियां भी निकलेंगी जो देश की रक्षा-सुरक्षा, विकास की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठाएंगी।

जल्द देश में होगी 100 सैनिक स्कूलों की शुरुआत : Modi (PM Modi In Jhansi)

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज हमारी सेनाओं की ताकत बढ़ रही है, तो साथ ही भविष्य में देश की रक्षा के लिए सक्षम युवाओं के लिए जमीन भी तैयार हो रही है। देश में जल्द 100 सैनिक स्कूलों की शुरुआत होगी।

33 सैनिक स्कूलों में इस सत्र से गर्ल्स स्टूडेंट्स के एड्मिशन शुरू भी हो गए हैं। हमारी सरकार ने सैनिक स्कूलों में अब तो बेटियों के एड्मिशन की शुरूआत की है। आज डिजिटल कियोस्क लॉन्च किया गया है अब सभी देशवासी वॉर हीरोज को मोबाइल ऐप के जरिए अपनी श्रद्धांजलि दे सकेंगे।

Read More : PM Modi In Mahoba बुंदेलखंड क्षेत्र को दी 3240 करोड़ की सौगात

Read More :Agricultural Laws छोटे किसानों को होना था कानूनों का फायदा : मनोहर लाल

Connect Us : Twitter Facebook

 

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE