होम / Post Office ATM Card Transaction Rules 2022 यदि आप भी करते हैं पोस्ट ऑफिस में एटीएम का इस्तेमाल तो जान लें ये नए नियम

Post Office ATM Card Transaction Rules 2022 यदि आप भी करते हैं पोस्ट ऑफिस में एटीएम का इस्तेमाल तो जान लें ये नए नियम

Sameer Saini • LAST UPDATED : March 26, 2022, 1:30 pm IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

Post Office ATM Card Transaction Rules 2022 यदि आप भी करते हैं पोस्ट ऑफिस में एटीएम का इस्तेमाल तो जान लें ये नए नियम

Post Office ATM Card Transaction Rules 2022

Post Office ATM Card Transaction Rules 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Post Office ATM Card Transaction Rules 2022 : यदि आप स्मॉल सेविंग्स करना चाहते है तो पोस्ट ऑफिस उसके लिए काफी पॉपुलर है। पोस्ट ऑफिस सेविंग अकाउंट पर अपने ग्राहकों को एटीएम कार्ड की भी सुविधा भी प्रदान करता है। यदि आपने अभी अभी एटीएम बनवाया है और आप एटीएम के ट्रांजैक्शन के नियम व सुविधाओं के बारे में कुछ नहीं जानते तो ज़रूर जान ले यह आपको लिए बहुत ज़रूरी है। यदि आप यह जान लेते है तो एटीएम कार्ड का सही तरीके से इस्तेमाल कर सकेंगे।

Cash Withdrawal Limit

Cash Withdrawal Limit

पोस्ट ऑफिस सेविंग अकाउंट से लिंक्ड एटीएम कार्ड से आप हर रोज मैक्सिमम 25000 रुपये तक कैश निकाल सकते हैं। इसके अलावा प्रति ट्रांजैक्शन यानी एक बार में एटीएम से 10,000 रुपये तक निकाल सकते हैं।

ट्रांजैक्शन पर लगने वाला चार्ज

पोस्ट ऑफिस सेविंग अकाउंट में एटीएम से कैश निकालता पर कोई चार्ज नहीं देना होता। पोस्ट ऑफिस एटीएम कार्ड से मेट्रो शहर में 3 मुफ्त ट्रांजैक्शन (फाइनेंशियल और नॉन फाइनेंशियल दोनों) नॉन मेट्रो शहर में 5 मुफ्त ट्रांजैक्शन (फाइनेंशियल और नॉन फाइनेंशियल दोनों) कर सकते हैं। अगर आप दूसरे बैंक के एटीएम में फ्री ट्रांजैक्शन लिमिट के बाद कैश निकालते हैं तो आपको 20 रुपये + जीएसटी चार्ज देना होता है।

पोस्ट ऑफिस में सेविंग अकाउंट ओपन करना है आसान

यदि आप पोस्ट ऑफिस में सेविंग अकाउंट ओपन कराना चाहते हैं तो यह बेहद आसान है। महज 500 रुपये में यह अकाउंट खुल जाता है। आप अपने नजदीकी पोस्ट ऑफिस ब्रांच में जाकर अपना अकाउंट खोल सकते हैं। खास बात यह है कि पोस्ट ऑफिस में सेविंग अकाउंट में जमा राशि पर आपको 4 प्रतिशत का सालाना ब्याज भी मिलता है।

Post Office ATM Card Transaction Rules

Also Read : Petrol Diesel Price Today 26 March 2022 आज फिर बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT