होम / Punjab Assembly Election 2022 : क्या यह बढ़ा कदम उठाने जा रही कांग्रेस

Punjab Assembly Election 2022 : क्या यह बढ़ा कदम उठाने जा रही कांग्रेस

India News Editor • LAST UPDATED : October 1, 2021, 9:54 am IST

संबंधित खबरें

Punjab Assembly Election 2022 : Is Congress going to take this step?

सीएम और कांग्रेस प्रदेश कमेटी अध्यक्ष बदलने के बाद अब प्रदेश प्रभारी बदलने की तैयारी
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब में कांग्रेस संगठन में बदलाव का दौर लगातार जारी है। पिछले कुछ दिनों से बदलाव के चलते कांग्रेस की पंजाब में तस्वीर कभी कमजोर तो कभी मजबूत पेश हुई है। हालांकि यह तो विधानसभा चुनाव में ही पता लग पाएगा कि केंद्रीय लीडरशिप और प्रदेश पार्टी के प्रयास व बदलाव कितने सफल होते हैं। अब राजनीतिक गलियारों में यह समाचार है कि अब सीनियर लीडरशिप प्रदेश प्रभारी को बदलने के मूढ में है। हरीश रावत से यह जिम्मेदारी लेकर इसे राहुल गांधी के भरोसेमंद साथी व राजस्थान के कैबिनेट मंत्री हरीश चौधरी को देने की तैयारी है।

Punjab Assembly Election 2022 : पंजाब के नेताओं व राहुल गांधी के साथ अच्छा तालमेल

पंजाब में सियासी खींचतान के दौरान राहुल गांधी और पंजाब कांग्रेस के नेताओं के बीच एक समन्यवय बैठाने में  हरीश चौधरी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। माना जा रहा है कि हरीश शनिवार तक चंडीगढ़ रहेंगे, जहां वह मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी और पीपीसीसी प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के बीच बनी सहमति को अंतिम रूप देने के लिए काम करेंगे।

Punjab Assembly Election 2022 :  चन्नी को सीएम बनाने में अहम भूमिका

मीडिया रिपोर्ट की माने तो कैप्टन अमरिन्दर सिंह के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाने में हरीश चौधरी ने अहम रोल निभाया था। हरीश चौधरी को राहुल गांधी का काफी भरोसेमंद सिपहसालार माना जाता है। माना जा रहा है कि चौधरी के आगमी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री और पीपीसीसी प्रमुख के बीच समन्वय में महत्वपूर्ण भूमिका

Also Read : पंजाब से कांग्रेस के खात्मे की शुरुआत : Dushyant

Connact Us: Twitter Facebook 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT