होम / Palki Sharma: भारतीय पत्रकार के ऑक्सफोर्ड यूनियन में भाषण पर पीएम मोदी ने दी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा-Indianews

Palki Sharma: भारतीय पत्रकार के ऑक्सफोर्ड यूनियन में भाषण पर पीएम मोदी ने दी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : April 26, 2024, 11:01 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Palki Sharma: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को ऑक्सफोर्ड यूनियन में अपने संबोधन के लिए पत्रकार पालकी शर्मा की प्रशंसा की, जिसमें उन्होंने इस बात के पक्ष में तर्क दिया कि कैसे “मोदी का भारत सही रास्ते पर है। मिली जानकारी के अनुसार, भाषण सोशल मीडिया पर सामने आने और वायरल होने के बाद, शर्मा ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर यह स्पष्ट करने के लिए कहा कि यह टिप्पणी एक साल से भी अधिक समय पहले की गई थी, लेकिन उन्होंने उल्लेख किया कि वह अपने भाषण को इतने सारे लोगों के साथ गूंजते हुए देखकर कितनी “अभिभूत” हुईं।

ये भी पढ़े:- Lok Sabha Election: बेहतर मतदान के लिए पीएम मोदी ने जनता से 7 भाषाओं में की अपील-Indianews

पीएम मोदी ने दी प्रतिक्रिया

वहीं पालकी शर्मा के इस संबोधन पर प्रतिक्रिया देते हुए पीएम मोदी ने सराहना की है। जहां पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा कि, “आपने पूरे भारत में हो रहे बड़े पैमाने पर परिवर्तनों की एक अद्भुत झलक दी है।

भारत के विकास की बातें

जानकारी के लिए बता दें कि, पत्रकार पालकी शर्मा ने कहा कि, “हम आज रात भारत के पथ पर बहस कर रहे हैं, और मैं अपने तर्क को व्हाइट हाउस से उधार लिए गए एक वाक्य में लपेट सकता हूं: ‘नई दिल्ली जाएं और इसे स्वयं देखें’,” उन्होंने जॉन किर्बी के जून 2023 के एक बयान के संदर्भ में शुरुआत की। जिसके बाद एक घटना को याद करते हुए, शर्मा ने भारत में “कई विकासों में से तीन” के बारे में बात की, वह सूचीबद्ध करेंगी: वित्तीय समावेशन, इंटरनेट और मोबाइल पहुंच, और बढ़ता हवाई अड्डा यातायात।

उन्होंने आगे कहा, ”मैं कई भारत में रही हूं…वही भारत जहां रोमांचक नीतियों और पदों को त्याग दिया गया था। आत्म-संदेह वाला भारत, जहां वैश्विक राय के आधार पर फैसले लिए जाते थे। और आज, एक अधिक आत्मविश्वास वाला भारत जहां दुनिया नेतृत्व और प्रेरणा के लिए आती है। भारतीय घर पर समृद्ध हैं और इसलिए विदेशों में अधिक आश्वस्त हैं। देश को “सॉफ्ट-पॉवर दिग्गज” के रूप में वर्णित करते हुए, और साथ ही, “अब एक डरपोक लोकतंत्र नहीं है जो आतंकवाद या विश्वासघात को बर्दाश्त करता है,” शर्मा ने फरवरी में जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के बालाकोट के अंदर भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के हमलों को याद किया। 2019 पुलवामा आतंकवादी हमला।

ये भी पढ़े:-US Sanctions: अमेरिका ने भारत की तीन कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध, जानें वजह-Indianews

13 मिनट के संबोधन में क्या था खास

मिली जानकारी के अनुसार, अपने संबोधन में, जो 13 मिनट से अधिक समय तक चला, उन्होंने भारत के “नए दृष्टिकोण” के बारे में भी बात की, यानी, “केवल जेब में अधिक पैसा डालना नहीं, यह लोगों को सशक्त बनाने के बारे में है,” और संख्याओं के साथ अपने तर्क का समर्थन किया। इसके बाद शर्मा ने पापुआ न्यू गिनी के प्रधान मंत्री, जेम्स मारापे द्वारा पीएम मोदी के पैर छूने का उल्लेख किया, और इसे पीएनजी सहित विभिन्न देशों में भारत द्वारा कोविड-19 टीके भेजने के लिए “धन्यवाद प्रस्ताव” कहा। उन्होंने अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद जम्मू-कश्मीर में हुई प्रगति की ओर भी इशारा किया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chennai: समुद्र में डूबने से 5 मेडिकल छात्रों की मौत, जांच जारी-Indianews
Mangalwar Ke Upay: बिजनेस में नहीं हो रहा फायदा तो मंगलवार के दिन करें ये उपाय, मिलेगी सफलता-Indianews
AUSTRALIA-CHINA: पीले सागर पर ‘असुरक्षित’ हवाई टकराव को लेकर चीन पर भड़का ऑस्ट्रेलिया-Indianews
Dead Person’s Clothes: क्या मृत व्यक्ति के पहन सकते हैं कपड़े व गहने? जानिए क्या कहते हैं शास्त्र-Indianews
Arvind Kejriwal: फिर मुसीबत में सीएम केजरीवाल, राजनीतिक फंडिंग मामले में NIA जांच की सिफारिश-Indianews
Alok Kejriwal: इंडियन वियर अब त्योहारों तक ही रहा सीमित.., जानें क्यों दिया ये बयान-Indianews
MI VS SRH: अपने घर में सनराइजर्स हैदराबाद को हराना चाहेगी मुंबई इंडियंस, जानें क्या होगी दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
ADVERTISEMENT