होम / Punjab News खालिस्तान के पक्ष में जनमत संग्रह का प्रयास, महिला सहित 3 अरेस्ट

Punjab News खालिस्तान के पक्ष में जनमत संग्रह का प्रयास, महिला सहित 3 अरेस्ट

Vir Singh • LAST UPDATED : December 29, 2021, 8:51 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:

Punjab News पंजाब पुलिस ने राज्य के लोगों को खालिस्तान के पक्ष में जनमत संग्रह करवाने की कोशिश के आरोप में एक महिला सहित तीन लोगोें को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार एक आरोपी की मां Jasveer Kaur अन्य दोनों आरोपियों खालिस्तान से संबंधित कागज वगैरह उपलब्ध करवाती थी।

Jagmeet Singh and Ravinder Singh नाम के अन्य दोनों आरोपी ये सामग्री लोगों को बांटकर उन्हें खालिस्तान के पक्ष में वोट देने के लिए कहते थे।Senior Superintendent of Police Harcharan Singh Bhullar के अनुसार पटियाला के बनूर इलाके ये आरोपी दबोचे गए। जसवीर कौर जगमीत सिंह की मां है।

गिरोह की मुख्य सरगना जसवीर कौर और उसका पति कुलदीप (Punjab News)

एसएसपी भुल्लर ने बताया कि Jasveer Kaur के कब्जे से बड़ी संख्या में खालिस्तान से जुड़ी सामग्री बरामद की गई है। उन्होंने बताया कि शुरुआती पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि इस गिरोह की सरगना Jasveer Kaurव उसका पति Kuldeep Singh हैं। Kuldeep Punjab Roadways में बतौर अधीक्षक काम करते हैं। SSP ने बताया Jasveer Kaur, Jagmeet Singh and Ravinder Singh को अदालत में पेश करने के बाद उन्हें 6 दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

रजिस्ट्रेशन फार्म बांटकर वोट भी मांगते थे आरोपी (Punjab News)

आरोपी सार्वजनिक स्थलों और विभिन्न धार्मिक जगहों पर जाकर जनमत संग्रह के लिए लोगों का रजिस्ट्रेशन करने के लिए उन्हें फॉर्म भी बांटते थे और अलग खालिस्तान बनाने के पक्ष में वोट की मांग करते थे। गौरतलब है यूएस-आधारित संगठन सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) अपने अलगाववादी एजेंडे के तहत इस तरह अभियान चलाकर अलग पंजाब की मांग करता है।

Also Read : Controversial Video of Khalistan Organization वीडियो जारी होते ही खुफिया एजेंसी अलर्ट

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT