होम / खुलासा: भारत में Economic Terrorism पहुंचाना चाहता था पाकिस्तान

खुलासा: भारत में Economic Terrorism पहुंचाना चाहता था पाकिस्तान

Mukta • LAST UPDATED : September 17, 2021, 7:45 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
स्पेशल सेल दिल्ली पुलिस गिरफ्तार छह आतंकियों से गहन पूछताछ में व्यस्त है। इसमें कई खुलासे भी हुए हैं। पूछताछ से ही पाकिस्तान की एक बड़ी साजिश बेनकाब हो गई है। इसमें आतंकी जिशान ने कबूल किया है कि भारत को आर्थिक नुकसान पहुंचाना पाकिस्तान का उद्देश्य था। इतना ही नहीं जिशान ने ये भी बताया कि कोविड के बाद हिंदुस्तान में इकनोमिक टेररिज्म को अंजाम देना चाहती थी पाक खुफिया एजेंसी। इसके लिए बाकायदा ट्रेनिंग मे बताया कि अगर धमाके ना कर पाओ तो भारत को आर्थिक नुकसान पहुंचाओ।

इस दौरान फैक्ट्री, गोदाम, शोरूम और दुकानें जलाने के भी निर्देश दिए गए थे, रेलवे के जरिये होने वाले कॉटन व्यापार को टारगेट करने के लिए कहा गया था। कॉटन से भरी बोगियों को धमाके से जलाना चाहते थे, जिससे कि आर्थिक नुकसान ज्यादा हो।
आतंकी जान मोहम्मद सीधे अनीस इब्राहिम और करक के संपर्क में था। पूछताछ में आतंकी जान मोहम्मद ने कबूल किया कि वो जबरन उगाही के लिए गोवा गुटका कारोबारी के यहां भी धमाका कर चुका है और एक अनवर नाम के कारोबारी की हत्या भी कर चुका है। जान मोहम्मद से आज करीब ढाई घंटे तक महाराष्ट्र ने भी पूछताछ की।
स्पेशल सेल के सूत्रों की माने तो पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी करक का एक बड़ा चेहरा बेनकाब हुआ है सूत्रों ने बताया कि मस्कट में करक ने बाकायदा कुछ लोगों को सैलरी पर रखा हुआ था जिनका काम था जो लड़के ट्रेनिंग के लिए टेरर कैंप जाते हैं उन्हें पानी के रास्ते मस्कट से पाकिस्तान पहुंचाना।
जिस वोट से पानी के रास्ते लड़कों को पाकिस्तान पहुंचाया जाता था वहां पर करक का एक शख्स मौजूद होता था जो रास्ते में पाकिस्तान में मौजूद अपने अधिकारियों को मूवमेंट की सभी जानकारी देता था। इतना ही नहीं सूत्रों का ये भी कहना है कि पाकिस्तान के पोर्ट पर जिस फार्म हाउस में आतंकियों को ट्रेनिंग दी गई। वहां फायरिंग रेंज से लेकर फिजिकल ट्रेनिंग देने तक का इंतजाम था।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Sandeshkhali: संदेशखाली मामले में सीबीआई जांच के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची बंगाल सरकार
एक सेलिब्रिटी के अंतिम संस्कार में क्यों शामिल होते हैं एक्टर, Mukesh Chhabra ने किया चौंकाने वाला खुलासा -Indianews
गूगल पर 100 करोड़ रुपये का विज्ञापन खर्च करने वाली पहली पार्टी बनी बीजेपी, यहां देखें डिटेल्स
KKR VS PBKS Live Streaming: ईडन गार्डन में कोलकाता और पंजाब के बीच रोमांचक हो सकता है मुकाबला, जानें कब और कहां देखें-Indianews
हर टेक से पहले वोदका का शॉट लेते हैं Manoj Bajpayee! एक्टर ने किया मजेदार किस्से का खुलासा -Indianews
KKR VS PBKS Head-To-Head Record: अपने घर में पंजाब के खिलाफ जीत दर्ज करने उतरेगी कोलकता, जानें किस टीम का पलड़ा भारी-Indianews
संदेशखाली मामले में CBI का कई ठिकानों पर रेड, छापेमारी के दौरान हथियार बरामद
ADVERTISEMENT