होम / मूसेवाला ने अपने करियर में दिए एक से बढ़कर एक हिट गाने, खालिस्तान पर भी बनाया था गाना

मूसेवाला ने अपने करियर में दिए एक से बढ़कर एक हिट गाने, खालिस्तान पर भी बनाया था गाना

India News Desk • LAST UPDATED : May 29, 2022, 11:45 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली: 
लोकप्रिय पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई है। मानसा के गांव जवाहरके में उन पर फायरिंग की गई। इस फायरिंग में सिद्धू की मौत हो गई है। वहीं उनके 2 साथी बुरी तरह से घायल हो गए हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी सरकार ने शनिवार को ही सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा बलों को कम किया था।

मूसेवाला और उनके साथ दो और लोग ताबड़तोड़ गोलियों से घायल हो गए थे। आस पास मौजूद लोगों ने सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। सिद्धू को कुछ गैंगस्टर्स ने जान से मारने की धमकी दी थी।

कॉलेज में सीखा संगीत

​​सिद्धू मूसेवाला का असली नाम शुभदीप सिंह सिद्धू था। उनका जन्म 17 जून 1993 को मनसा जिले के मूस वाला गांव में हुआ था। मूसेवाला के पिता भोला सिंह एक पूर्व सेनाधिकारी थे तथा उनकी मां चरन कौर गांव की सरपंच हैं। मूसेवाला ने लुधियाना के गुरु नानक देव इंजीनियरिंग कॉलेज से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री ली थी। कॉलेज में संगीत सीखकर वह कनाडा ब्रैम्पटन में शिफ्ट हो गए थे।

पहला गाना था जी वैगन

मूसेवाला पंजाबी गाने गाते थे। साथ ही कई गानों को उन्होंने लिखा भी। मूसेवाला ने पंजाबी सिंगिंग इंडस्ट्री में करियर की शुरुआत मशहूर सिंगर निंजा के लिए “लाइसेंस” गाने को लिखकर की थी। उन्होंने अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत “जी वैगन” नाम के गाने से शुरू की थी। उन्होंने ब्राउन बॉयज ग्रुप के साथ ढेरों गाने गाए।

चार म्यूजिक एल्बम किए थे रिलीज

इंडस्ट्री में मूसेवाला को पहचान अपने गाने “सो हाई” से मिली थी। साल 2018 में उन्होंने अपनी एल्बम PBX 1 रिलीज की थी। जिसने बिलबोर्ड कैनेडियन एलबम्स के चार्ट पर 66वां स्थान हासिल किया था। जिसके बाद से ही उन्होंने इंडिपेंडेंट गाने रिलीज करने शुरू कर दिए थे। वह अपने पेरेंट्स के करीब थे। उनका “डियर ममा और बापू” गाना माता-पिता के लिए था। इसके साथ ही उनके गाने जैसे 47, माफिया स्टाइल, सोहने लगदे, पाइजन, 911, इस्सा जट्ट संग ने फंस के बीच काफी पॉपुलर हुआ था।

पूरे करियर में उन्होंने 4 म्यूजिक एल्बम PBX 1 को 2018 में , Snitches Get Stitches को 2020 में, Moosetape को 2021 में और No Name को 2022 में रिलीज किया था। मूसेवाला अच्छे सिंगर तो थे ही साथ ही एक अच्छे एक्टर भी थे। उन्होंने अपने प्रोडक्शन बैनर तले बनाई पंजाबी फिल्म “येस आई एम स्टूडेंट” से पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। 2019 में वह फिल्म “तेरी मेरी जोड़ी” और 2020 में फिल्म “गुनाह” में नजर आए थे। उनकी आखिरी फिल्म “जट्टां दा मुंडा गांव लगया थी।”

गन कल्चर को बढ़ावा देने का इल्जाम

अपने सिंगिंग करियर में मूसेवाला कई विवादों से घिरे रहे। वह लगभग अपने हर गाने में बंदूकों की बातें करते थे। जिसकी वजह से उनके ऊपर गन कल्चर को बढ़ावा देने का इल्जाम लगा था। साथ ही धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए भी उन्हें कई लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा था।

AK-47 चलाने के चक्कर में हुए अंडरग्राउंड

मिली जानकारी के अनुसार रैपर करण आहूजा और सिद्धू मूसेवाला के बीच दुश्मनी थी। दोनों सिंगर अपने गानों, सोशल मीडिया और यहां तक की लाइव परफॉरमेंस पर भी कई बार एक दूसरे से लड़े थे। यही नहीं साल 2020 में मूसेवाला का एक वीडियो सामने आया था। जिसमें वह AK-47 की ट्रेनिंग ले रहे थे। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हुआ था। इस वायरल वीडियो में उनके साथ पांच पुलिसवाले नजर आए थे। जिनपर कार्रवाई करते हुए सभी को सस्पेंड कर दिया गया था।

इस मामले में उनपर मामला दर्ज हुआ था। जिसकी वजह से उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने कई जगह छापेमारी की थी। लेकिन पुलिस उन्हें पकड़ने में कामयाब नहीं हुई। इस पकड़ से बचने के लिए वह पहले ही अंडरग्राउंड हो चुके थे। हालांकि, जुलाई 2020 में उन्होंने पुलिस की जांच में हिस्सा लिया और इसके बाद कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी।

खालिस्तान पर गाया गाना

सिद्धू मूसे वाला ने अपना एक गाना “पंजाब: माय मदरलैंड” रिलीज किया था। जिसपर काफी हो हल्ला हुआ था। इस गाने को लेकर उनपर आरोप था कि उन्होंने खालिस्तान को ग्लोरिफाय किया है। सिद्धू ने इस गाने में खालिस्तान के सपोर्टर भरपूर सिंह बलबीर की 1980 की स्पीच को भी दिखाया था।

चुनाव हारने के बाद गाने में पंजाबियों को कहा था गद्दार

मानसा से कांग्रेस की टिकट पर विधानसभा चुनाव हारने के बाद मूसेवाला ने गाना “स्केपगोट” रिलीज किया था। इस गाने के जरिए उन्होंने पंजाब के वोटरों पर अपनी भड़ास निकलते हुए पूछा था कि “गद्दार कौन है।” जिसके बाद सभी पंजाबी भड़क उठे थे। उन्होंने कहा था कि “मैंने पिछड़े हुए इलाके को ब्रांड बनाया और इन्होंने मुझे ही हरा दिया।”

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : आंध्र प्रदेश में सिलेंडर फटने से 4 की मौत, दो गंभीर रूप से घायल

ये भी पढ़ें : सिद्धू मूसेवाला ने पंजाबी गानों से जीता करोड़ों लोगों का दिल, पंजाब विधानसभा चुनाव में आजमाया हाथ

ये भी पढ़ें : करोड़ों की संपत्ति के मालिक थे सिद्धू मूसेवाला, महंगी गाड़ियों का था शौक

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Housefull 5 से Anil Kapoor ने इस वजह से किया किनारा, अब ये बॉलीवुड एक्टर करेंगे काम -Indianews
CSK VS RCB: जानें बारिश के कारण धूला मैच तो किस टीम को मिलेगी प्लेऑफ की टिकट-Indianews
Brij Bhushan Sharan Singh: ना बूढ़ा हुआ हूं ,ना रिटायर हुआ हूं…अब मैं खुला सांड हो गया हूं, बृजभूषण शरण सिंह ने ऐसा क्यों कहा-Indianews
RCB VS CSK: चेन्नई को हरा प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई करना चाहेगी बेंगलुरु, जानें किसका पलड़ा भारी-Indianews
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक को लेकर आया बड़ा अपडेट, कटप्पा के बाद PM Modi की भूमिका निभाएंगे Sathyaraj -Indianews
वायरल गजगामिनी वॉक पर Aditi Rao Hydari ने तोड़ी चुप्पी, किया चौंकाने वाला खुलासा -Indianews
America Visa: अमेरिका में 4 भारतीयों पर लगी डकैती की साजिश का आरोप, जानिए पूरा मामला-Indianews
ADVERTISEMENT