होम / करोड़ों की संपत्ति के मालिक थे सिद्धू मूसेवाला, महंगी गाड़ियों का था शौक

करोड़ों की संपत्ति के मालिक थे सिद्धू मूसेवाला, महंगी गाड़ियों का था शौक

India News Desk • LAST UPDATED : May 29, 2022, 10:53 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली: 
लोकप्रिय पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई है। मानसा के गांव जवाहरके में उन पर फायरिंग की गई। इस फायरिंग में सिद्धू की मौत हो गई है। वहीं उनके 2 साथी बुरी तरह से घायल हो गए हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी सरकार ने शनिवार को ही सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा बलों को कम किया था। उनकी एक गाने की फीस लाखों रुपए में होती थी। साथ ही उन्हें महंगी गाड़ियों का शौक था।

मूसेवाला को था महंगी गाड़ियों का शौक

मूसेवाला अपने गानों में कई महंगी गाड़ियों को दिखाते थे। जो उनकी रियल लाइफ में भी मौजूद थीं। उनके कार कलेक्शन में एक से बढ़कर एक महंगी गाड़ियां शामिल थीं। अगर बात करें मूसेवाला के बाइक कलेक्शन की तो बुलेट जैसी मोटरसाइकिल शामिल है। कुल मिलकर सिद्धू मूसेवाला काफी लग्जिरियस लाइफ जीते थे। रिपोर्ट्स की मानें तो मूसेवाला के पास कुल 30 करोड़ की नेटवर्थ थी।

मूसेवाला ने पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस के टिकट पर आम आदमी पार्टी के विजय सिंगला के खिलाफ मानसा सीट से चुनावी मैदान में उतरे थे। उन्होंने अपने हलफनामे में Toyota Fortuner और Jeep जैसी महंगी SUV की जानकारी दी थी। सिद्धू को कई मौकों पर काले और सफेद रंग की Range Rover में देखा गया है। मिली जानकारी के अनुसार मूसेवाला के कर कलेक्शन में Isuzu D-Max, Mercedes AMG 63 और Mustang जैसी कार भी हैं।

करोड़ों की संपत्ति के मालिक

मूसेवाला के चुनावी हलफनामे के मुताबिक उनके पास 5 लाख रुपए की नकदी, बैंकों में 5 करोड़ रुपए, 18 लाख रुपए के जेवर और जमीन आदि मिलाकर करीब 8 करोड़ रुपए की संपत्ति है। सेलिब्रिटीज पर नजर रखने वाली कई वेबसाइट ने दावा किया है कि उनके गानों की फीस, यूट्यूब वीडियो से हो रही कमाई के आधार पर उनकी अनुमानित संपत्ति 30 करोड़ रुपए है।

गानों की वजह से विवादों में घिरे रहे मूसेवाला

मूसेवाला अपने गानों की वजह से कई बार विवादों में आते रहे हैं। उन पर आरोप लगा था कि वह खुलेआम गन कल्चर को बढ़ावा देते हैं। सितंबर 2019 में उनके सॉन्ग ‘जट्टी जियोने मोड़ दी बंदूक वारगी’ ने 18वीं शताब्दी के सिख योद्धा माई भागो के संबंध में विवाद खड़ा कर दिया था। हालांकि बढ़ते विवाद के बाद मूसेवाला ने माफी मांग ली थी।

मुसेवाले के एक और गाने ‘संजू’ ने भी जुलाई 2020 में काफी विवाद खड़ा किया थ। उनका यह गाना एके-47 फायरिंग मामले में मिली जमानत के बाद रिलीज हुआ था। उनके इस गाने की तुलना अभिनेता संजय दत्त से की गई थी। मूसेवाला का मई 2020 में बरनाला गांव में फायरिंग रेंज में फायरिंग करते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसकी वजह से मूसेवाला पर आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज हुआ था। लेकिन संगरूर की एक अदालत ने उन्हें जमानत दे दी थी।

चुनाव हारने के बाद गाने में पंजाबियों को कहा था गद्दार

मानसा से कांग्रेस की टिकट पर विधानसभा चुनाव हारने के बाद मूसेवाला ने गाना “स्केपगोट” रिलीज किया था। इस गाने के जरिए उन्होंने पंजाब के वोटरों पर अपनी भड़ास निकलते हुए पूछा था कि “गद्दार कौन है।” जिसके बाद सभी पंजाबी भड़क उठे थे। उन्होंने कहा था कि “मैंने पिछड़े हुए इलाके को ब्रांड बनाया और इन्होंने मुझे ही हरा दिया।”

आप ने की थी कांग्रेस से माफी की मांग

इस गाने का आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं ने खूब विरोध करते हुए माफ़ी की मांग की थी। आप प्रवक्ता नील गर्ग ने कांग्रेस पार्टी से माफी मांगने के लिए कहा था। आप के एक अन्य नेता ने कहा था कि “मूसेवाला अहंकार में अपना दिमाग खो बैठे हैं। पंजाब ने अपने दिल से वोट किया है, ऐसे में उन्हें गद्दार कहना शर्मनाक है।”

मानसा से चुनाव में हार गए थे मूसेवाला

दिसंबर 2021 में मूसेवाला ने कांग्रेस पार्टी में कदम रखा था। उस समय उन्हें तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी की सदस्यता दिलवाई थी। कांग्रेस ने मानसा से सिटिंग विधायक नजर सिंह मनशाहिया की जगह मूसेवाला पर भरोसा जताते हुए उन्हें टिकट दिया था। लेकिन मूसेवाला को चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा था। मानसा से उन्हें आम आदमी पार्टी के विजय सिंगला ने मात दी थी। सिंगला ने मूसेवाला को 63,323 वोट से हराया था।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : आंध्र प्रदेश में सिलेंडर फटने से 4 की मौत, दो गंभीर रूप से घायल

ये भी पढ़ें : सिद्धू मूसेवाला ने पंजाबी गानों से जीता करोड़ों लोगों का दिल, पंजाब विधानसभा चुनाव में आजमाया हाथ

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT